लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो झूठ से पैदा हुई कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी", भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 25, 2024 8:00 AM

भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि राहुल गांधी को देश की संपत्ति के बंटवारे के बारे में बोलने से पहले अपनी 'बेनामी संपत्ति' को बांटना चाहिए।

Open in App
ठळक मुद्देराहुल गांधी देश की संपत्ति के बंटवारे से पहले अपनी 'बेनामी संपत्ति' को बांटेंकर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई का राहुल गांधी पर हमलाबोम्मई ने कहा कि मोदी तीसरी बार पीएम बने तो झूठ से पैदा हुई कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी

गडग: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और गडग-हावेरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर पर हमला करते हुए राहुल गांधी को अपने निशाने पर लिया। भाजपा नेता बोम्मई ने कहा कि राहुल गांधी को देश की संपत्ति के बंटवारे के बारे में बोलने से पहले अपनी 'बेनामी संपत्ति' को बांटना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बोम्मई ने कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की संपत्ति के पुनर्वितरण की बात कही है। पहले उन्हें अपनी बेनामी संपत्ति का वितरण करना चाहिए।"

बोम्मई ने बुधवार को गजेंद्रगढ़ में एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "इंडिया गठबंधन को नहीं पता था कि उनका पीएम उम्मीदवार कौन है। ममता बनर्जी खुद को पीएम बताती हैं, पीएम पद की दौड़ में अरविंद केजरीवाल ने जेल में कहा कि वह पीएम बनेंगे, शरद पवार ने कहा कि वह पीएम बनेंगे और लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वह भी पीएम पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी पीएम नहीं बनना चाहते थे। अगर शादी की उम्र हो चुका बेटा शादी से इनकार कर दे तो क्या समझा जाए? कांग्रेस पार्टी और कितने सालों तक लोगों को धोखा देना चाहती है? अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बने तो झूठ से पैदा हुई कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी।''

पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इन दिनों गारंटी कार्ड पर हस्ताक्षर कर रहे हैं, क्या वह प्रधानमंत्री हैं या राष्ट्रपति? उनके द्वारा दी गयी गारंटी का कोई मूल्य नहीं है। लोगों को उनका कार्ड फाड़कर फेंक देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुल 543 सीटों में से उन्हें साधारण बहुमत के लिए 272 सीटों की आवश्यकता है लेकिन कांग्रेस केवल 230 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसलिए उसे बहुमत नहीं मिलेगा। कुल मिलाकर कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। मौजूदा राज्य सरकार ने दलितों और किसानों को धोखा दिया है और उसे राज्य पर शासन करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

बोम्मई ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिदिन 18 घंटे काम करते हैं और वह एक गरीब परिवार से हैं और गरीबी को समझते हैं। उन्होंने 25 करोड़ लोगों को बीपीएल श्रेणी से बाहर निकाला है।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड महामारी के दौरान सभी को टीके उपलब्ध कराये हैं। कांग्रेस नेता भी वैक्सीन ले चुके हैं. जीवन बचाने का एहसान चुकाने के लिए हमें मोदी को वोट देना चाहिए।

पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा, "हर घर में पानी पहुंचाने वाले मोदी का बदला चुकाने के लिए हमें बीजेपी को वोट देना चाहिए। हर परिवार को 5 किलो चावल देने वाले मोदी को बीजेपी को वोट देना चाहिए। हर वोट फिर से मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए होना चाहिए।"

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने उत्तरी कर्नाटक की जलावदागी, सिंगतालूर और कोप्पल लिफ्ट सिंचाई परियोजनाओं जैसी सिंचाई परियोजनाओं को रोक दिया है। अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो वह फंड जारी कर इन्हें पूरा करे।

कर्नाटक की 28 सीटों पर दो चरणों - 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान हो रहा है। मतगणना 4 जून को होनी है। भाजपा ने 2019 के आम चुनावों में राज्य में मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया और 28 में से 25 सीटें जीतीं।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024कर्नाटक लोकसभा चुनाव २०२४Basavaraj Bommaiनरेंद्र मोदीराहुल गांधीकांग्रेसBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतModi In Darbhanga: 'लालू यादव ने गोधरा ट्रेन जलाने के आरोपियों को बचाने की कोशिश की', दरभंगा रैली में बोले पीएम मोदी

भारतLok Sabha Elections: अयोध्या में रोड शो कर माहौल बनाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन भी करेंगे, संबोधन में राम मंदिर रहेगा केंद्र बिंदु

भारतRajgarh Lok Sabha Seat: दिग्विजय सिंह को घेरने के लिए भाजपा का चक्रव्यू, न मोदी की गारंटी न कांग्रेस का वचन, राजगढ़ के रण में दिग्गी राजा ही मुद्दा

भारतBihar LS polls 2024: 7870591 लाख रुपए जब्त, शराबबंदी के बाद भी शराब की तस्करी जारी, यहां देखें रोचक आंकड़े

ज़रा हटकेVIDEO: महिला ने अश्लील डांस वीडियो में मोदी और नीतीश का उड़ाया मजाक, भाजपा ने महिला आयोग से कार्रवाई की मांग की

भारत अधिक खबरें

भारतIAF convoy attack: पुंछ में आतंकवादियों द्वारा दो सुरक्षा वाहनों पर की गई गोलीबारी में 5 सैनिक घायल

भारतPrajwal Revanna case: बेंगलुरु कोर्ट ने 'यौन शोषण' मामले में प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

भारतCBSE Results 2024: कब, कहां और कैसे देख पाएंगे अपने रिजल्ट, यहां मिलेगी मार्कशीट, पढ़ें पूरा अपडेट

भारतArunachal Pradesh Assembly Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा की 60 सीट, बहुमत के लिए कितने विधायक की जरूरत, भाजपा पहले ही जीत चुकी 10 सीट!

भारतRae Bareli Lok Sabha Seat: 'राहुल गांधी रायबरेली से भारी अंतर से हारेंगे', चुनावी सभा में बोले अमित शाह