लाइव न्यूज़ :

चेन्नई अकादमी में छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद एक्शन, यौन शोषण के आरोप में प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज

By अंजली चौहान | Published: April 01, 2023 1:51 PM

यौन शोषण मामले के सामने आने के बाद करीब 200 से छात्राओं ने संयुक्त प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद आज हरि पदमन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई अकादमी में छात्राओं ने लगाया यौन शोषण का आरोप फैकल्टी प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप पुलिस ने मामला किया दर्ज

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई में शास्त्रीय कला के प्रतिष्ठित संस्थान कलाक्षेत्र में यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद सनसनी मच गई है। चेन्नई पुलिस ने यौन शोषण मामले में एक सहायक प्रोफेसर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

दरअसल, यौन शोषण मामले के सामने आने के बाद करीब 200 से छात्राओं ने संयुक्त प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद आज हरि पदमन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

एनडीटीवी के हवाले से, प्रदर्शनकारी छात्राओं ने फैकल्टी और तीन रिपर्टरी कलाकारों द्वारा यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाया है। छात्राओं ने बॉडी शेमिंग और मौखिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए भारी प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने पहले इन आरोपों से इनकार करते हुए इसे दुष्प्रचार अभियान करार दिया था। साथ ही आरोपों को खारिज कर दिया था। 

इसके बाद करीब 90 छात्राओं ने बीते शुक्रवार को राज्य महिला आयोग के प्रमुख से शिकायत की थी। वहीं, दूसरी ओर मामले में तूल पकड़ता देख मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मामले का संज्ञान लिया। सीएम ने दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

सालों से यौन शोषण का सामना कर रही छात्राएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने कलाक्षेत्र में सालों तक यौन उत्पीड़न, बॉडी शेमिंग, मौखिक दुर्व्यवहार और अपनी त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव का सामना किया है।

इसके अलावा छात्राओं ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने उनकी शिकायतों के प्रति कोई एक्शन नहीं लिया। प्रशासन ने उनकी शिकायतों को अनदेखा किया है।

गुरुवार को छात्राओं ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखकर कथित निष्क्रियता के लिए निदेशक रेवती रामचंद्रन को हटाने और आंतरिक शिकायत समिति के पुनर्गठन की मांग की है।

नृत्यांगना रुक्मिणी देवी अरुंडेल द्वारा 1936 में स्थापित कलाक्षेत्र फाउंडेशन, राष्ट्रीय महत्व का एक संस्थान है जो भरतनाट्यम नृत्य, कर्नाटक संगीत और अन्य पारंपरिक कलाओं में पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

यह उत्कृष्टता और अनुशासन के अपने उच्च मानकों के लिए जाना जाता है और इसने दशकों से कई प्रतिष्ठित कलाकारों का उत्पादन किया है।

टॅग्स :चेन्नईचेन्नई पुलिस
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटIPL 2024 final: खिताबी मुकाबले पर चक्रवाती तूफान रेमल का साया, जानिए बारिश से धुला केकेआर vs सनराइजर्स मैच तो क्या होगा

क्रिकेटKKR VS SRH Final IPL 2024: आज फाइनल जंग, कौन मारेगा बाजी, जानें कहां देखें लाइव और हेड टू हेड रिकॉर्ड, सबकुछ जानिए

भारतTamil Nadu: भाजपा नेता अन्नामलाई ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को ऑफर किया खाना, कांग्रेस एमएलए ने कहा, "बीफ परोसना हमें"

भारतTamil Nadu Class 11th Result 2024: परिणाम आए सामने, 7% से लड़कियों ने लड़कों को छोड़ा पीछे, कुल 91 फीसद छात्र पास

भारतLok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस मानती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है, इसलिए पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात कहते हैं", तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से मुख्यमंत्री बनाना है

भारतPhalodi Maximum Temperature: फलोदी में तापमान 51 डिग्री, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, गंगानगर, चूरू, पिलानी, कोटा, जोधपुर और जयपुर का बुरा हाल

भारतVIDEO: रॉबर्ट वाड्रा ने मणिशंकर अय्यर को कहा- 'बड़बोला', दिग्विजय सिंह को 'अनुभवहीन' और केजरीवाल को बताया 'अवसरवादी'

भारत'पीओके भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा, हम लोग पाकिस्तान से लेकर ही रहेंगे', एक चुनावी सभा में बोले अमित शाह

भारतChandauli Lok Sabha Seat: पीएम मोदी के करिश्मे से ही महेंद्र नाथ पांडे की चंदौली में होगी जीत , सपा के वीरेंद्र सिंह दे रहे हैं कड़ी टक्कर