लाइव न्यूज़ :

Murder In Lucknow: पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी को डकैतों ने उतारा मौत के घाट, लखनऊ में हत्या से फैली सनसनी, जानिए जुर्म की पूरी दास्तां

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 26, 2024 10:16 AM

यूपी के लखनऊ में रहने वाले पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे के घर डकैतों ने बीते शनिवार सुबह में धावा बोला और उनकी पत्नी मोहिनी दुबे की कथित तौर पर दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

Open in App
ठळक मुद्देलखनऊ में पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे के आवास पर हुई लूट और हत्या की वारदातडकैतों ने उनकी पत्नी मोहिनी दुबे की कथित तौर पर दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दीअपराधियों ने मोहिनी की हत्या के दौरान एक कमरे से आभूषण और नकदी की लूटपाट की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वाले पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे के घर डकैतों ने बीते शनिवार सुबह में धावा बोला और उनकी पत्नी मोहिनी दुबे की कथित तौर पर दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार डकैतों ने दूबे के इंदिरानगर के सेक्टर-20 स्थित आवास पर इस वारदात को अंजाम दिया।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पुलिस ने अपराध के संबंध में बताया कि अपराधियों ने मोहिनी की हत्या के दौरान एक कमरे से आभूषण और नकदी लूटा। इसके अलावा आरोपियों ने सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर और अन्य सामान से भरे दो बक्से भी अपने साथ ले गये। आशंका है कि मेहिनी की हत्या लूटपाट का विरोध करने के कारण हुई।

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने कहा कि मोहिनी की हत्या संभवतः इस कारण से हुई कि हमलावरों को पहचान लिया था। पुलिस ने मामले की जांच के लिए फिंगरप्रिंट यूनिट और डॉग स्क्वायड को भी घटनास्थल पर बुलाया है।

पुलिस को घटना की जानकारी उस समय हुई, जब मृतका के पति और पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे घर पर वापस लौटे। दुबे ने बताया कि शनिवार सुबह 6.45 बजे उनका ड्राइवर रवि यादव ड्यूटी पर पहुंचा।

उन्होंने पुलिस को बताया कि वो अपने ड्राइवर के साथ सुबह करीब 7 बजे गोल्फ खेलने के लिए निकले थे। सुबह करीब 7.10 बजे दूधवाला इमरान अली आया और मोहिनी को दूध दिया, जो घर पर अकेली थी।

उन्होंने कहा, “जब देवेंद्रनाथ दुबे लगभग 9.30 बजे वापस लौटा तो उन्होंने देखा सामने का दरवाज़ा खुला था। जब मैं घर में दाखिल हुआ तो मोहिनी बाथरूम और रसोई के बीच दालान में मृत पड़ी थी। उसका दुपट्टे से गला घोंटा गया था।"

पुलिस ने कहा कि मृतका मोहिनी के पति दुबे ने पुष्टि की कि वारदात के दौरान वह घर पर अकेली थी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में सहायता के लिए डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया। इसके अलावा पुलिस आसपास के घरों और इलाके के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है।

दुबे ने पुलिस को बताया कि डब वो घर पहुंचे तो सारा सामान अस्त-व्यस्त था, टेलीविजन गिर गया था और सीसीटीवी का डीवीआर गायब था।

उन्होंने कहा, “केवल कुछ ही लोगों को एक कमरे में रखे बक्सों के बारे में जानकारी थी फिर भी हमलावर उन बक्सों को ढूंढने और लूटने में कामयाब रहे। हैरानी की बात यह है कि डकैत लूट के दौरान एक बक्से में रखे एक रिवॉल्वर और उसका लाइसेंस छोड़ गए हैं।”

घटना के संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि ने कहा कि दुबे ने 2005 में अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद 2009 में मोहिनी से शादी की थी।

उन्होंने कहा, “दुबे ने घरेलू काम के लिए दो ड्राइवर, नौकर, एक माली और नौकरानी को नियुक्त किया था। नौकरानी आमतौर पर सुबह 8 बजे आती है लेकिन वह आज छुट्टी पर थी। आज केवल दूधवाला आया था। लेकिन दूध एक बर्तन में ही रखा था और उसे उबाला भी नहीं गया था।”

उन्होंने कहा कि पुलिस नौकरानी को संदेह के घेरे में रखकर जांच कर रही है कि क्या वास्तव में उसे छुट्टी की जरूरत थी।

आकाश कुलहरि ने कहा, "दुबे की पहली पत्नी से दो बेटे हैं, जिनमें प्रांजल नोएडा में रहता है, जबकि दूसरा प्रतीक लखनऊ में ही रहता है। दुबे 2009 में सेवा से रिटायर हुए थे।"

टॅग्स :मर्डर मिस्ट्रीहत्यालखनऊउत्तर प्रदेशक्राइमक्राइम न्यूज हिंदी
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वखालिस्तानी आतंकी पन्नू हत्या की साजिश रचने का आरोपी निखिल गुप्ता का हुआ प्रत्यर्पण, चेक रिपब्लिक से लाए गए अमेरिका: रिपोर्ट

क्राइम अलर्टMeerut boy Girl shot: घर में घुसकर युवती को मारी गोली, खुद को भी उड़ाया, युवक के घरवालों ने शादी कहीं और तय कर दी और वह...

क्राइम अलर्टखूबसूरत हसीना बनकर भारतीय सैन्य अधिकारियों को फंसा रहे हैं पाकिस्तानी जासूस, फैलाया है जाल, जांच में आया सामने

भारतPM MODI visit UP-Bihar: 9.26 करोड़ लाभार्थी किसान, 20000 करोड़ रुपये की राशि, 17 वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, 18-19 जून को उप्र और बिहार में रहेंगे प्रधानमंत्री

क्राइम अलर्टUttar Pradesh Shocker: इंस्टाग्राम पर की दोस्ती... फिर नौकरी के बहाने महिला को बुलाया मिलने, किया गैंगरेप

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टमणिपुर के आतंकवादियों को ड्रोन के पार्ट्स सप्लाई करने वाला आरोपी गिरफ्तार, असम से जुड़े मामले के तार

क्राइम अलर्टयुवती से हुई बहस तो युवक ने किया कत्ल, मध्य प्रदेश से अपहरण के बाद राजस्थान में वारदात को दिया अंजाम

क्राइम अलर्टMeerut Father Daughter: दो वर्षीय बेटी की क्या गलती?, पिता सुलेमान ने गंग नहर में फेंका, सीसीटीवी कैमरे में पहचान, पहले भी 2 बेटियां हो चुकी हैं गायब, आखिर क्यों 3 बच्चियों पर कहर...

क्राइम अलर्टBadaun farmer bull death: फसल चर रहा था सांड, रखवाली कर रहा किसान भगाने गया, पटक-पटक कर मार डाला

क्राइम अलर्टSaharanpur: जानवर बना इंसान... जिंदा कछुए को चूल्हे पर जलाया, बनाते रहे वीडियो, दो गिरफ्तार