लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "इंडिया गठबंधन को वोट देकर 'पाप' के भागी न बने, कांग्रेस जीत गई तो फिर से 'तीन तलाक' लागू कर देगी", योगी आदित्यनाथ ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 26, 2024 12:57 PM

योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वह मुस्लिम पर्सनल लॉ के जरिये फिर से तीन तलाक और शरिया कानून को लागू करेगी।

Open in App
ठळक मुद्देसीएम योगी ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वो फिर से तीन तलाक लागू करेगीयोगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि वो इंडिया ब्लॉक को वोट देकर पाप के भागीदार न बनेंसपा-कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद का खाना खाने की आजादी देंगे, जिसका मतलब गोहत्या होगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते शनिवार को कहा कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही तो वह मुस्लिम पर्सनल लॉ के जरिये फिर से तीन तलाक और शरिया कानून को लागू करेगी। सीएम योगी ने जनता से कहा कि वो इंडिया ब्लॉक को वोट देकर पाप के भागीदार न बनें।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार बलिया के सलेमपुर से भाजपा उम्मीदवार रवींद्र कुशवाहा के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा “विपक्ष महिलाओं की स्वतंत्रता को कम करना चाहता है, उन्हें शिक्षा के अधिकार से वंचित करना चाहता है, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के कल्याण के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लागू किया, जिससे संसद में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अगर कांग्रेस सरकार बनाने में सफल होती है, तो वह व्यक्तिगत कानूनों के माध्यम से तीन तलाक को फिर से लागू करेगी। विपक्षी गठबंधन शरिया लागू करेगा जिससे देश का तालिबानीकरण होगा।”

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि सपा और कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के मुताबिक खाना खाने की आजादी देंगे, जिसका मतलब गोहत्या होगा। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस और सपा को वोट देकर उनके पाप में भागीदार न बनें।"

गाजीपुर में सीएम ने वैश्विक मंच पर भारत को सम्मान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा, "जब कोई विदेशी पूछता है कि आप कहां से हैं और आप भारत कहते हैं, तो वे सम्मानपूर्वक जवाब देते हैं, 'ठीक है, मोदी के भारत से'।"

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ और आसपास के जिले भय और आतंक के साये में रहते थे, लेकिन जब बीजेपी को जनता का समर्थन मिला तो माफियाओं पर इसका असर पड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम संतुलित विकास को बढ़ावा देकर और बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करके ‘आत्मनिर्भर’ और ‘विकसित भारत’ के दृष्टिकोण को प्राप्त करेंगे। ग़ाजीपुर सुशासन और विकास का मॉडल भी बनेगा। हमने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा का समय आठ घंटे से घटकर 3.5 घंटे हो गया और 'एक जिले' के तहत एक मेडिकल कॉलेज भी बनवाया।

आस्था के प्रति भाजपा के सम्मान पर प्रकाश डालते हुए योगी ने कहा कि सरकार ने न केवल राम मंदिर का निर्माण किया बल्कि अयोध्या में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर एक विश्वविद्यालय भी स्थापित किया। उन्होंने कहा, "सपा अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए सुहेलदेव का नाम नहीं लेती, क्योंकि उन्होंने बहराइच में सालार मसूद को हराया था।"

सीएम योगी ने कहा, “भारत पिछले 10 वर्षों में बदल गया है। कमल के लिए वोट करने से केंद्र में पीएम मोदी और राज्य में मुझे ताकत मिलेगी। 10 वर्षों में भारत का सम्मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है, सीमाएं सुरक्षित हैं और आतंकवाद और नक्सलवाद का उन्मूलन हुआ है।”

हाल में बलिया में किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि यह जिला अब विकास के लिए तरसता नहीं है। उन्होंने कहा, “वर्षों की उपेक्षा के खिलाफ भाजपा सरकार ने एक सरकारी पॉलिटेक्निक, सरकारी कॉलेज और इंटरमीडिएट कॉलेज की स्थापना की। इसके साथ ही नौरंगा के हर घर में सोलर लाइट उपलब्ध कराने के लिए 14 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। बलिया में बस स्टैंड, मेडिकल कॉलेज, जलमार्ग विकास और बाढ़ सुरक्षा कार्य जैसी अन्य परियोजनाएं भी चल रही हैं।”

बलिया में नीरज शेखर के लिए वोट की अपील करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी ने पूर्व पीएम चंद्रशेखर की विरासत का सम्मान करने के लिए उन्हें मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा, “चंद्रशेखरजी ने अपने गांव में जो अस्पताल बनवाया, उसे हमारी सरकार ने चालू किया है।"

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव २०२४योगी आदित्यनाथकांग्रेसBJPसमाजवादी पार्टीबलिया
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: मतदाता नहीं चाहते कि चुनाव में दलबदलू नेता जीतें !

भारतPM MODI visit UP-Bihar: 9.26 करोड़ लाभार्थी किसान, 20000 करोड़ रुपये की राशि, 17 वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, 18-19 जून को उप्र और बिहार में रहेंगे प्रधानमंत्री

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई

भारतभारत में ईवीएम "ब्लैक बॉक्स" है, जिसकी जांच करने की किसी को इजाजत नहीं- राहुल गांधी

भारतहैदराबाद: पुलिस ने आरजीआई हवाई अड्डे पर भाजपा के फायरब्रांड नेता टी राजा सिंह को हिरासत में लिया

भारत अधिक खबरें

भारतKanchanjunga Express Accident: कैसे हुआ बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसा? टॉप 10 पॉइंट में समझे पूरी घटना

भारतWest Bengal Kanchenjunga Express: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से मालगाड़ी की टक्कर, 8 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

भारतKanchanjunga Express Train Accident: भारत की 10 सबसे बड़ी रेल दुर्घटनाएं, इतने लोगों की हुई मौतें

भारतईवीएम पर जारी बहस में सैम पित्रोदा भी कूदे, कहा- हेरफेर किया जा सकता है, एलोन मस्क की टिप्पणी के बाद से जारी है चर्चा

भारतChhattisgarh School Closed: भीषण गर्मी ने किया बेदम, छत्तीसगढ़ सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ाईं, जानें शेयडूल