लाइव न्यूज़ :

हिजबुल्ला लीडर ने इजरायली PM बेंजेमिन नेत्यानाहू को दी खुली धमकी, 'जल्द आपको और भी सरप्राइज..'

By आकाश चौरसिया | Published: May 26, 2024 4:18 PM

गलोबल आई न्यूज चैनल पर संबोधित करते हुए हिजबुल्लाह लीडर ने कहा कि 8 अक्टूबर को हुए हमले ने आपको आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि इजरायली पीएम आपको और अधिक आश्चर्य चकित करने वाले सरप्राइज मिलने की उम्मीद अब करनी चाहिए।

Open in App
ठळक मुद्देहिजबुलल्लाह लीडर ने इजरायली पीएम बेंजेमिन नेत्यानाहू को दी धमकी आगे आपको और भी 7 अक्टूबर की तरह सरप्राइज मिलेंगेइससे पहले इजरायली पीएम ने भी हिजबुल्लाह को नेस्तनाबूद की योजना बनाई थी

नई दिल्ली: लेबनान-इजरायली बॉर्डर पर जारी लड़ाई के साथ-साथ इजरायल और फिलिस्तीन के बीच अभी भी टेंशन बनी हुई है। ऐसे में हिजबुल्लाह के सेक्रेटरी जनरल हसन नसरल्लाह ने 26 मई को टीवी चैनल के जरिए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजेमिन नेत्यानाहू को संकेत दिया है कि अभी और चौंकाने वाले सरप्राइज आपको भी मिलेंगे। 

हालांकि, गलोबल आई न्यूज चैनल पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  8 अक्टूबर को प्रतिरोध ने आपको आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने कहा कि इजरायली पीएम आपको और अधिक आश्चर्य चकित करने वाले सरप्राइज मिलने की उम्मीद अब करनी चाहिए।

नेतन्याहू ने इस सप्ताह की शुरुआत में इजरायली सैनिकों से पूछा था कि हिजबुल्लाह से निपटने के लिए तेल अवीव ने 'विस्तृत, महत्वपूर्ण, यहां तक ​​​​कि आश्चर्यजनक योजनाओं' का मसौदा तैयार किया है। यह बात उन्होंने तब कही, जब वो थलसेना के उत्तरी कमांड हेडक्वार्टर पहुंचे थे। 

हालांकि, इजरायली पीएम ने आगे ये भी सेना से कहा था कि उनका दुश्मनों से कोई योजना शेयर करने का इरादा नहीं है। दो विषयों पर खासतौर पर बात करते हुए इजरायली पीएम ने कहा, उत्तरी इजरायली पर सुरक्षा को वापस से सुदृढ़ करना है, जो कि लेबनान सीमा से लगता है और दूसरा है विस्थापितों को घर लौटने में मदद करना।

उनके इसी प्लान के बारे में पता लगने के बाद ग्लोबल आई न्यूज पर नसरल्लाह ने बोलते हुए कहा, "नेतन्याहू गतिरोध की ओर बढ़ रहे हैं और इससे विरोधी मोर्चे को ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण जीत की ओर ले जा रहे हैं। न तो आपका धोखा और न ही आपके आकाओं का दबाव आपकी मदद करेगा और अब यह प्रतिरोध जारी रहेगा"।

उन्होंने आगे कहा कि हम हमेशा से सच्चाई के साथ पारदर्शिता को अपनाते रहे हैं, जब भी हम लड़ाई में गए हैं, हमारे उद्देश्य बहुत स्पष्ट हैं और हमारा पहला और मुख्य मकसद है गाजा को सपोर्ट करना। दूसरा लेबनान के खिलाफ किसी भी तरह के गुस्से से देश को सुरक्षित रखना है।  

इस बीच, हिजबुल्लाह के नंबर वन नेता ने नेतन्याहू पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष किया। एल ओरिएंट के अनुसार, उन्होंने कहा, "नेतन्याहू चाहते हैं कि लोग यह विश्वास करें कि वह मनोवैज्ञानिक युद्ध करना जानते हैं। लेकिन इजराइल में भी, पूर्व रक्षा मंत्री एविग्डोर लिबरमैन ने उनसे कहा, 'हबीबी, आप किस सेना के साथ दक्षिण लेबनान जाने की योजना बना रहे हैं?" 

रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह आतंवादी ग्रुप, फिलिस्तीन में हमास आतंकवादी संगठन की मदद कर रहा। इसके अलावा जंग के रास्ते को फिर से खोलते हुए 7 अक्टूबर को इजरायल में बड़ बम धमाका किया, जिसमें करीब 1,200 नागरिक मारे गए थे। इस हमले को उन्होंने इजरायिली सेना पर भी किया, जो लेबनान से लगती सीमा की दक्षिण में स्थित है। 

साथ ही, उन्होंने हमास के समर्थन में इजरायली सेना पर हमला जारी रखने की पुष्टि की है, क्योंकि 7 अक्टूबर के बाद इजरायली सेना के साथ लगभग रोजाना सीमा पार से गोलीबारी होती है।

टॅग्स :इजराइलईरानPalestine
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध कैबिनेट भंग की, लड़ाई जारी

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वIsraeli army attacks Palestinians: 274 फलस्तीनी मारे गए और सैकड़ों घायल, हमास कब्जे से चार बंधकों को जीवित बचाया, इजराइली सेना ने किया हमला

विश्वमालदीव में प्रतिबंध के बाद इजरायली दूतावास ने नागरिकों से भारतीय समुद्र तटों पर जाने को कहा, तस्वीरें भी साझा की

विश्वमालदीव इजरायलियों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाएगा, मोहम्मद मुइज्जू के कार्यालय ने लिया फैसला

विश्व अधिक खबरें

विश्वChina lending rate: कर्ज को सस्ता नहीं किया, विनिर्माण और रियल एस्टेट में बुरा हाल!, चीनी केंद्रीय बैंक ने की घोषणा

विश्वखालिस्तानी आतंकी पन्नू हत्या की साजिश रचने का आरोपी निखिल गुप्ता का हुआ प्रत्यर्पण, चेक रिपब्लिक से लाए गए अमेरिका: रिपोर्ट

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा