IPL 2024 final: खिताबी मुकाबले पर चक्रवाती तूफान रेमल का साया, जानिए बारिश से धुला केकेआर vs सनराइजर्स मैच तो क्या होगा

IPL 2024 final: फाइनल पर बारिश का साया है। 25 मई, शनिवार को चेन्नई में बारिश हुई। जिसके कारण दोनों ही टीमें अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाईं। 26 को भी बारिश की आशंका है। इस बीच फाइनल पर चक्रवाती तूफान रेमल का भी साया मंडरा रहा है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 03:23 PM2024-05-26T15:23:54+5:302024-05-26T15:25:36+5:30

IPL 2024 final Cyclone Remal KKR vs SRH Chennai Weather Forecast What if Rain Washes Out IPL Final Today | IPL 2024 final: खिताबी मुकाबले पर चक्रवाती तूफान रेमल का साया, जानिए बारिश से धुला केकेआर vs सनराइजर्स मैच तो क्या होगा

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा फाइनल

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई,रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम मेंकोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा फाइनल फाइनल पर बारिश का साया है

IPL 2024 final Chennai Weather update: आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई,रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।  केकेआर लीग चरण में टॉप पर रही थी और सनराइजर्स दूसरे नंबर पर।  क्वालीफायर 1 में हैदराबाद को हराकर केकेआर ने फाइनल में जगह बनाई। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफायर-2 में हराकर SRH ने फाइनल में जगह बनाई।

हालांकि फाइनल पर बारिश का साया है। 25 मई, शनिवार को चेन्नई में बारिश हुई। जिसके कारण दोनों ही टीमें अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाईं। 26 को भी बारिश की आशंका है। इस बीच फाइनल पर चक्रवाती तूफान रेमल का भी साया मंडरा रहा है। 

चक्रवात ‘रेमल’ भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है और इसके रविवार रात तक पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच पहुंचने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। यह मॉनसून से पहले के मौसम में बंगाल की खाड़ी में आने वाला पहला चक्रवात है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा रविवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन जानकारी के अनुसार, उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर ‘रेमल’ गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया है और खेपुपारा से लगभग 290 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व और सागर द्वीप से 270 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है।

आईएमडी ने बताया कि इसके और गंभीर होकर सागर द्वीप और खेपुपारा के बीच पश्चिम बंगाल और निकटवर्ती बांग्लादेशी तटों को आधी रात को पार करने का अनुमान है। उसने अनुमान जताया कि इस दौरान 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और उनका वेग 135 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगा। इसका असर चेन्नई में भी देखा जा सकता है। केकेआर ने पिछली बार चेन्नई में 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल खेला था जिसमें बतौर कप्तान गंभीर ने खिताबी जीत दर्ज की थी। चेपॉक का विकेट वरूण (20 विकेट) और नारायण (16 विकेट) के अनुकूल होगा जो इस सत्र में शानदार फॉर्म में हैं । इसके अलावा केकेआर हर मामले में संतुलित टीम नजर आती है। 

इस बीच एक अहम सवाल ये है कि अगर आज आईपीएल फाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया तो क्या होगा? बता दें कि अगर आज रात बारिश के कारण कार्यवाही बाधित होती है या पूरा मैच रद्द हो जाता है तो सोमवार को एक रिजर्व दिन रखा गया है।

लेकिन अगर आईपीएल फाइनल रिजर्व डे के दिन भी बारिश हो जाए और फाइनल रिजर्व डे भी रद्द हो जाए तो केकेआर को विजेता घोषित किया जाएगा क्योंकि वे आईपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर हैं।
 

Open in app