Tamil Nadu: भाजपा नेता अन्नामलाई ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को ऑफर किया खाना, कांग्रेस एमएलए ने कहा, "बीफ परोसना हमें"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 24, 2024 08:56 AM2024-05-24T08:56:12+5:302024-05-24T09:09:06+5:30

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने पार्टी कार्यालय पर धरना देने वाले कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को खाना ऑफर किया। जवाब में कांग्रेस एमएलए ने कहा कि हम जब प्रदर्शन करेंगे तो हमें खाने के लिए बीफ परोसना।

Tamil Nadu: BJP leader Annamalai offered food to the protesting Congress MLA, the Congress leader said, "Serve us beef" | Tamil Nadu: भाजपा नेता अन्नामलाई ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को ऑफर किया खाना, कांग्रेस एमएलए ने कहा, "बीफ परोसना हमें"

फाइल फोटो

Highlightsतमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों को दिया खाने का ऑफर कांग्रेस एमएलए ने कहा कि अगर अन्नामलाई की इच्छा खाना खिलाने की है तो वो हमें बीफ परोसेंकांग्रेस पीएम मोदी के 'पुरी के रत्न भंडार की गायब चाबियां' वाले बयान पर प्रदर्शन की बात कर रही है

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे पर तमिलनाडु में भाजपा और विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है कि ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की 'गायब' चाबियां तमिलनाडु में हैं।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार इस मसले पर राज्य कांग्रेस ने घोषणा की कि वे तमिलनाडु में भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं राज्य भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो पार्टी दफ्तर के सामने प्रदर्शन करने वालों को अपनी ओर से भोजन परोसेगी।

अन्नामलाई के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस पार्टी के विधायक ईवीकेएस एलंगोवन ने बीजेपी प्रमुख से कहा कि अगर अन्नामलाई की इतनी ही इच्छा है कि वो प्रदर्शनकारियों को खना ऑफर करें तो उन्हें खाने में बीफ परोसना चाहिए।

दरअसल यह विवाद उस समय उठा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में आयोजित भाजपा की एक चुनावी रैली में दावा किया कि पुरी के प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की 'गायब' चाबियां छह साल पहले तमिलनाडु पहुंच गई थीं। पीएम मोदी के इस बयान को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सहयोगी वीके पांडियन पर कटाक्ष के रूप में देखा गया, , जो तमिलनाडु से हैं।

पीएम मोदी की टिप्पणियों की तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस ने तीखी आलोचना की। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के सेल्वापेरुन्थागई ने घोषणा की कि वे चेन्नई में भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जिसके जवाब में अन्नामलाई ने कहा, "मैंने सुना है कि कांग्रेस पार्टी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा की है कि वे तमिलनाडु भाजपा मुख्यालय का घेराव करने जा रहे हैं। यदि उनके द्वारा हमारे कार्यालय घेराव की तारीख की घोषणा पहले ही कर दी जाती तो यह हमारे लिए सुविधाजनक होता। हम आने वाले प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था करेंगे।"

इसके अलावा भाजपा नेता ने यह भी कहा, "हम पार्टी दफ्तर पर प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को बतौर उपहार तमिलों के साथ द्रमुक और कांग्रेस के किये गये विश्वासघात पर एक किताब भी देंगे।"

अन्नामलाई को इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस एमएलए एलंगोवन ने कहा, "हम दो दिन पहले भाजपा प्रमुख अन्नामलाई को अपने कार्यक्रम के बारे में सूचित कर देंगे, लेकिन उन्हें हमें भोजन में बीफ परोसना होगा।

कांग्रेस नेता एलंगोवन ने अन्नामलाई के बयान पर हमला करते हुए कहा, "अगर हम वहां आते हैं, तो हमें खाने के लिए बीफ चाहिए। हम उन्हें आने से दो दिन पहले सूचित कर देंगे। वो अपनी तैयारी कर के रखें।"

मालूम हो कि पीएम मोदी के बयान पर डीएमके ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया है। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने स्वयं पीएम मोदी के भाषण की निंदा करते हुए कहा कि इसमें तमिलनाडु के लोगों को चोर बताया गया है।

वहीं अन्नामलाई ने कहा कि एमके स्टालिन को सलाह देने वालों ने उन्हें तथ्य नहीं दिए और पीएम मोदी ने केवल यह कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो खोई हुई चाबियां मिल जाएंगी।

Web Title: Tamil Nadu: BJP leader Annamalai offered food to the protesting Congress MLA, the Congress leader said, "Serve us beef"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे