लाइव न्यूज़ :

फीफा विश्व कप 2018: व्लादिमीर पुतिन ने कहा-रूसी महिलाएं कर सकती हैं विदेशी टूरिस्टों के साथ सेक्स 

By रामदीप मिश्रा | Published: June 16, 2018 9:40 AM

व्लादिमिर पुतिन का यह बयान रूस की महिला सांसद तमारा पलेनेवा के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रूसी महिलाएं फुटबॉल टूरिस्टों से दूर रहें और उनके साथ यौन संबंध न बनाए।

Open in App
ठळक मुद्देफुटबॉल विश्वकप के दौरान रूस में आने वाले टूरिस्टों के साथ रूसी महिलाए शारीरिक संबंध बना सकती हैं। व्लादिमिर पुतिन का यह बयान रूस की महिला सांसद तमारा पलेनेवा के जवाब में आया है।14 जून को फुटबॉल विश्व कप 2018 के उद्घाटन मैच में रूस ने सऊदी अरब पर 5-0 से बड़ी जीत हासिल की।

मॉस्को, 16 जूनः  इस समय पूरी दुनिया में विश्व कप 2018 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा है। यह विश्वकप रूस में खेला जा रहा है। इस दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक बयान सामने आया है, जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है। उनका कहना है कि फुटबॉल विश्वकप के दौरान रूस में आने वाले टूरिस्टों के साथ रूसी महिलाए शारीरिक संबंध बना सकती हैं। इसके लिए महिलाएं खुद ही तय कर सकती हैं।

सांसद तमारा पलेनेवा को दिया जवाब

व्लादिमीर पुतिन का यह बयान रूस की महिला सांसद तमारा पलेनेवा के जवाब में आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रूसी महिलाएं फुटबॉल टूरिस्टों से दूर रहें और उनके साथ यौन संबंध न बनाए। ऐसा करने से वह गर्भवती होकर एकल मां बन सकती हैं। हालांकि उनके इस बयान की लोगों ने जमकर निंदा की। साथ ही साथ मजाक भी उड़ाया गया। 

उप प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर ने जताया विरोध

सांसद पलेनेवा के बयान को लेकर रूस के उप प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर रोबलोव ने अपनी राय दी। उनका कहना था कि रूसी महिलाओं को पूरी तरह से आजादी और छूट है। वे विदेशी टूरिस्टों के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं। वहीं, कहा जाता है कि साल 1980 के दौरान आयोजित हुए ओलंपिक में कई रूसी महिलाएं गर्भवती हो गई थीं और रूसी लोगों को नस्लीय भेदभाव का सामना करना पड़ा था।   

रूस पहले मैच में कर चुका है धमाकेदार जीत दर्ज

इधर, 14 जून को फुटबॉल विश्व कप 2018 के उद्घाटन मैच में रूस ने सऊदी अरब पर 5-0 से बड़ी जीत हासिल की। उसके खिलाड़ी रातों रात खलनायक से नायक बन गए। विश्व कप के मेजबान ने लुजनिकी स्टेडियम में अपने प्रतिद्वंद्वी पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया और 80 हजार दर्शकों को खुशी मनाने का पूरा मौका दिया। रूसी टीम की यह इस साल पहली जीत है, जिसने उसके खिलाड़ियों को भी नायक बना दिया। 

राष्ट्रपति ने दी बधाई

इसके बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से लेकर सीनेटर और स्थानीय नेताओं ने सोवियत संघ के टूटने के बाद रूस की विश्व कप में सबसे बड़ी जीत के लिए कोच स्टेनिसलाव चेरेचेसोव और टीम को बधाई दी। रूसी कोच ने कहा कि राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं वैसा खेल आगे भी जारी रखें। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

टॅग्स :फीफा विश्व कपरूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिनरूस
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वरूस के खार्किव पर हमले के बीच यूएस यूक्रेन को देगा 275 मिलियन डॉलर के हथियार और सैन्य सहायता

विश्वब्लॉग: जहं-जहं चरण पड़े संतन के, तहं-तहं बंटाढार...!

भारतदुश्मन की अब खैर नहीं, सेना को जल्दी मिलेंगे इग्ला-एस मिसाइल लॉन्चर, ड्रोन और हेलिकॉप्टर मार गिराने में माहिर

विश्वRussia-Ukraine War: खार्किव पर रूसी सेना ने पकड़ मजबूत की, 200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया

भारतBomb Threat In UP: कानपुर के 10 स्कूलों में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, रूस से भेजा ईमेल

फुटबॉल अधिक खबरें

फुटबॉलFIFA World Cup 2026 schedule: 48 टीम, 104 मैच, तीन देश और 16 शहर, फीफा विश्व कहां देख सकते हैं लाइव, यहां जानिए कब, कहाँ देखना है...

फुटबॉलIndia vs Syria AFC Asian Cup: 1984, 2011 2019 और 2024 नॉकआउट में जगह नहीं बना सका भारत, इंतजार और लंबा, सीरिया से 0- 1 से हारकर भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर

फुटबॉलFIFA World Cup Qualifier: फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर फुटबॉल मैच में कतर की जीत का सिलसिला जारी, भारत को 3-0 से हराया

फुटबॉलक्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब के क्लब से मिले 1693 करोड़ के ऑफर पर फिर कर सकते हैं विचार, जनवरी में मैनचेस्ट यूनाइटेड छोड़ने की आशंका

फुटबॉलAFC Women's Asia Cup 2022 से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम, शेष मैच हुए रद्द