लाइव न्यूज़ :

Gulshan Grover Birthday: जब कैटरीना के साथ बोल्ड सीन देते हुए 'बैडमैन' गुलशन ग्रोवर के छूटे थे पसीने

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 21, 2018 7:30 AM

Happy Birthday Gulshan Grover: गुलशन ग्रोवर ने अपने तीन दशक के लंबे सिने करियर में लगभग 300 फिल्मों में अभिनय किया है। गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था।

Open in App

बॉलीवुड में ‘बैड मैन’ के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर का आज जन्मदिन है। गुलशन ग्रोवर ने अपने तीन दशक के लंबे सिने करियर में लगभग 300 फिल्मों में अभिनय किया है। गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। गुलशन ग्रोवर की अभिनीत भूमिकाओं की यह खासियत रही है कि उन्होंने जितनी भी फिल्मों में अभिनय किया फैंस पर गहरी छाप छोड़ी है। गुलशन फैंस के बीच हमेशा से ही अपने बोलने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं। आज गुलशन के जन्मदिन पर जानते हैं, उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें-

करियर की शुरुआत 

गुलशन ग्रोवर ने 80 के दशक में आंखों में सपने लिए मुंबई पहुंचे थे। मुंबई आने के बाद गुलशन ग्रोवर को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उनकी कठिनाइयों तक स्टॉप लगा जब उन्हें सुनील दत्त निर्देशित फिल्म 'रॉकी' में एक छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला। बसी यहीं से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और फिर कभी पीछे पलट के नहीं देखा। 

मिली असली पहचान

'रॉकी' से करियर की शुरुआत करने वाले गुलशन का अभी असली पहचान पाना बाकी थी। आखिरकार साल 1983 की फिल्म 'सदमा' और 'अवतार' से उन्हें पहचान मिली। इसके बाद 1989 में आई सुपरहिट फिल्म 'राम लखन' गुलशन ग्रोवर के करियर को हमेशा के लिए बदलकर रख दिया। 'केसरिया विलायती' के रोल में वह फिल्म में नजर आए थे। लेकिन फिल्म में उनका बोला गया डॉयलॉग 'बैडमैन' बहुत लोकप्रिय हुआ। इसके बाद से फैंस के बीच वह खुद  'बैडमैन' के नाम से मशहूर हो गए थे।

विदेश तक पहुंचा अभिनय

 साल 1997 गुलशन ग्रोवर के करियर के लिए सबसे अहम और नयी ऊचाईयों को पहुँचाने वाला साबित हुआ। ये वो साल था जब बैडमैन को अंग्रेजी फिल्म जंगल बुक की दूसरी कड़ी में काम करने का अवसर मिला। जिससे उन्हें अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्ति हुई। इसके बाद उन्होंने कुछ विदेशी कंपनियों के लिए ऐड भी किये। कहते हैं कि  फिल्म इंडस्ट्री का पहला मौका था जब किसी भारतीय अभिनेता को विदेशी कंपनी द्वारा विज्ञापन में काम करने का अवसर मिला था।

कैटरीना के साथ दिए बोल्ड सीन

अक्सर गुलशन कुमार को फिल्मों में अभिनेत्रियों को छेड़ते और बोल्ड सीन करते फैंस ने देखा है लेकिन शायद ही फैंस को पता हो कि एक ऐसी भी स्टार हैं जिनके साथ बोल्ड सीन करने में उनके पसीने छूट गए थे। दरसअल कैटरीना कैफ-गुलशन ग्रोवर की फिल्म 'बूम' इंटीमेट सीन्स को लेकर काफी स्पॉटलाइट में रही थी।  फिल्म में कैटरीना ने गुलशन ग्रोवर के साथ कई बोल्ड सीन्स दिए थे। खुद गुलशन ग्रोवर ने अपने इंटरव्यू में कहा था था कि वो कैट के साथ सीन करने में बिल्कुल भी सहज नहीं थे। उस एक सीन को करने के लिये बाद में दोनों को साथ मे एक अकेले कमरे में प्रैक्टिस करनी पड़ी थी जिसके बाद बहुत मुश्किलों से ये सीन हो पाया था।

शानदार फिल्में

गुलशन ने  'मां', 'शोला और शबनम', 'मुजरिम', 'जंगबाज', 'दूध का कर्ज', 'इज्जत', 'सौदागर',जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके अलावा गुलशन ने बहुत सी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। इन फिल्मों में 'इस्ट साइड', 'टेल स्टिंग', 'मानसून', 'वीपर', 'इन द शैडोज ऑफ द कोबरा', 'वी आर नो मॉन्क्स', 'अमेरिकन डे लाइट', 'माई बॉलीवुड ब्राइड', 'ब्लांइड एंबिशन' जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं। 

टॅग्स :गुलशन ग्रोवरबर्थडे स्पेशल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतसीवी रमन: प्रतिभा हो तो ऐसी, जिसने देश ही नहीं दुनिया में भी अपना परचम लहराया

भारतविराट के 35वें जन्मदिन पर जानें उनकी खास बातें ...देखें वीडियो

क्रिकेटVirat Kohli 35th birthday: विराट के लिए भावुक हुई अनुष्का शर्मा, तीन फोटो शेयर कर किया बर्थडे विश

क्रिकेटHappy Birthday Virat Kohli: युवराज सिंह ने विराट कोहली को कहा, जन्मदिन मुबारक किंग कोहली, आया विराट का रिएक्शन

बॉलीवुड चुस्कीMalaika Arora 50th Birthday: सलमान की एक्स भाभी से नहीं हुआ अर्जुन का ब्रेकअप, सबूत आपके सामने

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीप्रभास की आने वाली फिल्म का ट्रेलर आउट, फैन 'सलार पार्ट 1' में धमाकेधार एंट्री देख चौंके

बॉलीवुड चुस्कीAnimal की शानदार शुरुआत के साथ ही फिल्म मेकर्स को लगा झटका, रणबीर कपूर और तृप्ति डिमरी का न्यूड सीन वायरल; सोशल मीडिया पर मचा बवाल

बॉलीवुड चुस्कीRanveer Singh: क्रूगर और अब्दुल्ला अल-सदहान से आगे निकले रणवीर, युस्र पुरस्कार से सम्मानित, जॉनी डेप का आभार, जानें

बॉलीवुड चुस्कीAnimal Box Office Collection Day 1: 'एनिमल' का बॉक्स ऑफिस पर तूफान, पहले दिन कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्की'एनिमल' में बॉबी देओल के अभिनय से गदगद हैं बड़े भाई सनी, कहा- 'मेरे छोटे भाई ने दुनिया को हिलाकर रख दिया'