लाइव न्यूज़ :

Happy Birthday Undertaker: WWE के इस रिंग स्टार से 'मौत' भी खाती है खौफ, जानिए अंडरटेकर की खास बातें

By सुमित राय | Published: March 24, 2018 7:27 AM

Happy Birthday Undertaker (अंडरटेकर जन्मदिन): अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को टेक्सास में हुआ था।

Open in App

Happy Birthday Undertaker: अगर आप भी WWE के शौकीन हैं तो खतरनाक आंखें और जोरदार पंच से सामने वाले को धूल चटाने वाले दिग्गज रेसलर 'द अंडरटेकर' के फैन जरूर होंगे। वो रेसलिंग की दुनिया में अंडरटेकर के नाम से मशहूर हैं, लेकिन उनका असली नाम 'मार्क विलियम कैलवे' है। अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को टेक्सास में हुआ था। बता दें कि अंडरटेकर ने अप्रैल 2017 में अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

करियर की पहली फाइट में मिली थी हार

अंडरटेकर ने अपना रेसलिंग करियर 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग के साथ शुरु किया था। 1989 में, वे 'मीन' मार्क कैलस के नाम से वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग (डब्ल्यूसीडब्ल्यू (WCW)) में शामिल हुए। साल 1990 जब अंडरटेकर ने प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा तो वह पहली ही फाइट में ब्रूसर बॉडी से हार गए। हालांकि इसके बाद फिर कभी ब्रूसर बॉडी अंडरटेकर को हरा नहीं पाए।

लगातार 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड

अंडरटेकर को WWE में रिकॉर्ड जीत और उनके खतरनाक मूव्स के कारण 'डेडमैन' के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें 'द अमेरिकन एस' भी कहते हैं। अंडरटेकर इकलौते ऐसे पहलवान हैं, जिन्होंने दिसंबर 1991 से सितंबर 1993 तक बिना मैच गंवाए 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

करियर के आखिरी मैच में मिली हार

अंडरटेकर ने अपने  WWE करियर में 100 से अधिन खिताब जीते हैं। हालांकि जीत का रिकॉर्ड बनाने वाले अंडरटेकर को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। रेसलमेनिया इवेंट में 7 अप्रैल 2014 को आखिरी मैच खेलते हुए अंडरटेकर को रोमन रेंस से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले अंडरटेकर ने रेसेलमेनिया में लगातार 21 फाइट जीती थी, जो कि एक रिकॉर्ड था।

अंडरटेकर ने फिल्मों भी किया काम

अंडरटेकर रेसलिंग के अलावा एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने ने हॉलीवुड की दो फिल्में की है। उन्होंने 'सुबर्बन कमांडो' और 'बियांड हयैट' नाम की हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, उन्होंने 3 टीवी शो में भी काम किया है।

अंडरटेकर की पर्सनल लाइफ

अंडरटेकर की प्रोफेशनल लाइफ की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग है। अंडरटेकर ने तीन शादियां की है। उन्होंने पहली शादी 1989 में 'जोडी लिन' से की और उन्होंने साल 1993 में बेटे गुन्नेर को जन्म दिया। उसके बाद अंडरटेकर कैलिफोर्निया में एक WWF में ऑटोग्राफ देने के समय 'सारा सेसैन डिएगो' से मिले और उनको दिल दे बैठे। साल 1999 में उन्होंने सारा से शादी कर ली. अंडरटेकर और सारा की दो बेटियां चेसी और ग्रेसी हैं। यह शादी साल 2000 से 2007 तक चली। इसके बाद अंडरटेकर ने तीसरी शादी मिशेल मैक्कुल से साल 2010 में की जो अभी तक कायम है। मिसेल ने साल 2012 में बेटी किया फैथ को जन्म दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :अंडरटेकरडब्ल्यूडब्ल्यूई
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: द ग्रेट खली ने जॉन सीना को सिखाई हिंदी, WWE सुपरस्टार ने पूछा- चक दे फट्टे का मतलब, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेWWE सुपरस्टार के एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए वीडियो क्लिप ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

ज़रा हटकेWatch: खली से पूछा गया उनका बर्थडे प्लान तो रोने लगे WWE के पूर्व रेसलर, यूजर्स की प्रतिक्रिया देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

भारतटोल प्लाजा पर लड़ाई करते दिखे WWE स्टार 'द ग्रेट खली', वायरल हुआ वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीअनुपम खेर ने द ग्रेट खली संग साझा की तस्वीर, पूर्व WWE रेसलर से लंबा दिखने की बताई तरकीब, आए ऐसे कमेंट्स

डब्लू डब्लू ई अधिक खबरें

डब्लू डब्लू ईऑस्ट्रेलिया में मिला ओमीक्रॉन वैरिएंट का नया वर्जन, दुनिया में पहली बार आया सामने, जानिए

डब्लू डब्लू ईWWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने लिया संन्‍यास, 3 दशक तक रिंग में 'डेडमैन' के नाम से मचाई दहशत

डब्लू डब्लू ईकोरोना वायरस: अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ट्रंप ने इन 6 भारतीय-अमेरिकियों पर जताया भरोसा, टीम में किया शामिल

डब्लू डब्लू ईWWE Super ShowDown 2020: रोमन रेंस ने स्टील केज मैच में किंग कॉर्बिन को हराया see pics

बिदेशी सिनेमाहॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन ने 11 साल बाद गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, देखें Photos