WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने लिया संन्‍यास, 3 दशक तक रिंग में 'डेडमैन' के नाम से मचाई दहशत

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 22, 2020 11:10 AM2020-06-22T11:10:43+5:302020-06-22T11:51:42+5:30

दिग्गज रेसलर अंडरटेकर ने WWE से रिटायरमेंट ले लिया है। इसकी घोषणा उन्होंने डॉक्यूमेंट्री के दौरान की है...

The Undertaker RETIRES from wrestling after 30 years | WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने लिया संन्‍यास, 3 दशक तक रिंग में 'डेडमैन' के नाम से मचाई दहशत

WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने लिया संन्‍यास, 3 दशक तक रिंग में 'डेडमैन' के नाम से मचाई दहशत

Next
Highlightsदिग्गज अंडरटेकर ने कहा रिंग को अलविदा।30 साल तक रिंग में किया राज।WWE ने दी शानदार विदाई।

WWE के दिग्गज रेसलर अंडरटेकर ने प्रोफेशनल रेसलिंग से संन्यास ले लिया है। हाल ही में WWE नेटवर्क पर रिलीज हुए 'अंडरटेकर: द लास्ट राइड' के आखिरी चैप्टर में द अंडरटेकर ने रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है। 

'डेडमैन' के नाम से मशहूर द अंडरटेकर WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड के पॉडकास्ट पर इस बात का खुलासा कर चुके थे कि वह अपने तरीके से संन्यास लेना चाहते हैं। उन्होंने 30 सालों तक रिंग में बड़े-बड़े रेसलर को दहशत में रखा है।

WWE ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनकी एक तस्वीर के साथ लिखा #ThankYouTaker...

आपात स्थिति में कर सकते हैं वापसी: द अंडरटेकर ने रेसलमानिया में एजे के खिलाफ खेले गए मुकाबले को करियर का आखिरी मैच बताया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह डब्ल्यूडबल्यू चेयरमैन विंस के कहने पर रिंग में वापसी करेंगे, तो उन्होंने कहा, "ये तो वक्त ही बताएगा। आपात स्थिति में इस बारे में सोच सकता हूं, लेकिन फिलहाल मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है।"

अंडरटेकर ने WWE में पहला मैच साल 1990 में खेला था।
अंडरटेकर ने WWE में पहला मैच साल 1990 में खेला था।

7 बार के वर्ल्ड चैंपियन: साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में कदम रखने वाले 7 बार के वर्ल्ड चैंपियन द अंडरटेकर 6 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं। इसके साथ ही वह 2007 में रॉयल रंबल विनर भी रह चुके हैं।

द अंडरटेकर WWE की दुनिया के सुपर स्टार में शामिल हैं।
द अंडरटेकर WWE की दुनिया के सुपर स्टार में शामिल हैं।

पिछले कुछ सालों में अंडरटेकर को कई सर्जरी करवानी पड़ी थी। उनका आखिरी मैच रेसलमानिया 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ था। रेसलमानिया में अंडरटेकर का 25-2 का शानदार रिकॉर्ड है।

Read in English

Web Title: The Undertaker RETIRES from wrestling after 30 years

डब्लू डब्लू ई से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे