लाइव न्यूज़ :

इमरान खान ने कहा, "नये आर्मी चीफ से उम्मीद है कि वो पुराने जनरल के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 03, 2022 9:39 PM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर के बारे में कहा कि वो उम्मीद कर रहे हैं कि जनरल मुनीर रिटायर हुए जनरल कमर जावेद बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देइमरान खान ने पाक सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर को लेकर दिया बड़ा बयानउम्मीद है कि जनरल आसिम मुनीर रिटायर हुए जनरल बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगेसेना जनरल मुनीर की अगुवाई में बाजवा द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से खुद को दूर रखेगी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार के सबसे बड़े आलोचक इमरान खान ने सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर के बारे में कहा कि वो उम्मीद कर रहे हैं कि जनरल मुनीर रिटायर हुए जनरल कमर जावेद बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ नये जनरल से यह आशा रखती है कि वो बीते 8 महीने के दौरान सेना के द्वारा की गई गतिविधियों से खुद को दूर रखेंगे और निष्पक्ष तरीके से वतन की हिफाजत के लिए पूरी शिद्दत के साथ काम करेंगे। इमरान खान ने शनिवार को कहा कि हमारी पार्टी को यकीन है जनरल आसिम मुनीर पिछले सेना प्रमुख जनरल बाजवा की तरह कोई गलती नहीं करेंगे, जैसी की जनरल बाजवा ने की थी। इसके साथ ही इमरान खान ने पार्टी नेता आजम स्वाती के गिरफ्तारी की भी कड़ी आलोचना की।

इमरान खान की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक आजम स्वाति को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा बीते 27 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है। स्वाती को दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है। 27 नवंबर को हुई गिरफ्तारी के संबंध में पीटीआई नेता स्वाती पर आरोप है कि उन्होंने बलूचिस्तान और सिंध में "अपमानजनक भाषा" का प्रयोग करते हुए लोगों को सेना के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया था, जिसके लिए उनके खिलाफ दोनों जगहों पर अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की गई है।

गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने बलूचिस्तान पुलिस को स्वाती की हिरासत सौंपी, जिसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को विशेष विमान से क्वेटा ले जाया गया और क्वेटा हवाईअड्डे से सुरक्षा अधिकारी उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले गये हैं।

इस संबंध में पीटीआई चीफ इमरान खान ने सीधा आरोप लगाया कि शहबाज शऱीफ सरकार ने सियासी दुश्मनी के कारण आजम को गिरफ्तार किया है। खान ने कहा, "पूरा मुल्क सीनेटर आज़म स्वाती के साथ बरती जा रही सियासी दुश्मनी से हैरान है। आखिर उन्हें किस गुनाह की सजा दी जा रही है, क्या जम्हूरियत में उन्हें सवाल पूछने का भी हक नहीं हासिल है?"

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की और विशेष रूप से हमारी सेना का नकारात्मक प्रभाव बन रहा है क्योंकि फौज को मौजूदा शरीफ सरकार के कठपुतली के तौर पर देखा जा रहा है। इसलिए पार्टी उम्मीद करती है कि सेना के मौजूदा जनरल रिटायर हुए जनरल बाजवा द्वारा बीते 8 महीनों में की गई फासीवादी कार्रवाइयों से बचेंगे। इसके साथ ही इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार से मांग की कि वो फौरन आजम स्वाति को रिहा करें क्योंकि वो दिल के मरीज हैं।

टॅग्स :इमरान खानआसिम मुनीरPakistan ArmyIslamabad
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टPakistan: प्लीज पापा, हमें छोड़ दो, जालिम पिता का नहीं पिघला दिल, बेटियों को नहर में फेंका

विश्वपाकिस्तान बम धमाकों में मारे गए 5 चीनियों के परिजनों को देगा 2.58 मिलियन डॉलर का मुआवजा

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

क्राइम अलर्टPakistan: मां का शारीरिक शोषण देख खून खौल उठा, नशेड़ी पिता को बेटे ने उतारा मौत के घाट

भारतब्लॉग: पाकिस्तान के हाथ से फिसलता पीओके

विश्व अधिक खबरें

विश्वहमास ने कई महीनों में पहली बार तेल अवीव की ओर 'बड़ा मिसाइल हमला' किया

विश्वPapua New Guinea landslide death: भूस्खलन से 670 लोगों की मौत, हजारों मकान बर्बाद, कई भयावह वीडियो जारी, देखें

विश्वहिजबुल्ला लीडर ने इजरायली PM बेंजेमिन नेत्यानाहू को दी खुली धमकी, 'जल्द आपको और भी सरप्राइज..'

विश्वFA Cup final: यहां के हम सिकंदर!, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराकर एफए कप पर किया कब्जा, यूरोपा लीग में प्रवेश

विश्वUEFA Women’s Champions League 2023-24: आठ बार की विजेता ल्योन पर 2-0 से जीत, बार्सिलोना ने किया धमाल, तीसरी महिला चैंपियंस लीग ट्रॉफी पर कब्जा