लाइव न्यूज़ :

Coronavirus: Black Fungus के बाद मिले फंगल इन्फेक्शन Aspergillosis के मामले, जानिये 5 लक्षण!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 29, 2021 12:36 PM

Open in App
कोरोना वायरस के दौरान ब्लैक फंगस के अब तक 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और गुजरात हैं। कई शहरों में व्हाइट और येलो फंगस के मामले भी देखने को मिले हैं।इस बीच एक और खतरनाक गंगल इन्फेक्शन ने दस्तक दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वडोदरा में डॉक्टरों ने एस्परगिलोसिस (aspergillosis) नामक एक नए फंगल इन्फेक्शन के 8 मामलों की सूचना दी है। ब्लैक फंगस की तरह, एस्परगिलोसिस संक्रमण उन लोगों में देखा जा रहा है जो हाल ही में COVID-19 से ठीक हुए हैं। वडोदरा में गुरुवार को ब्लैक फंगस के 262 नए मामले और एस्परगिलोसिस के आठ नए मामले सामने आए। सभी आठ मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
टॅग्स :ब्लैक फंगसकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

विश्वChina Covid-19: धरना पर चीनी वैज्ञानिक झांग योंगझेन, आखिर कोविड वायरस से क्या है संबंध, जानें सबकुछ

स्वास्थ्यविशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगली महामारी कभी भी आ सकती है, रिपोर्ट का दावा

स्वास्थ्यCorona Havoc-lockdown 24 March 2020: 24 मार्च की तारीख इतिहास में दर्ज, कोरोना कहर के कारण देशभर में लॉकडाउन, जानें ब्योरा

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी 'मंगलसूत्र' और 'मुसलमानों' की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हम चुनाव जीत रहे हैं", मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रधानमंत्री पर हमला

भारतBomb Threat: 'घबराएं नहीं, किसी स्कूल में कुछ नहीं मिला' स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली पुलिस ने कहा- "ये कॉल्स फर्जी है..."

भारतब्लॉग: श्रम के बल पर ही स्वर्ग जैसी बनाई जा सकती है धरती

भारतBJP ने 10 देशों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे की बढ़ाई तारीख, आगमन के पीछे ये थी बड़ी वजह

भारतBomb Threat: दिल्ली के 60 से ज्यादा स्कूल बंद, बम की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, तलाश जारी