लाइव न्यूज़ :

30,000 रुपये से कम में ये हैं बेस्ट लैपटॉप, बन सकते है आपकी फर्स्ट चॉइस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 19, 2019 12:40 PM

हम अपनी इस खबर में आपको भारत में मौजूद 30,000 रुपये से कम कीतम के बेस्ट लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये लैपटॉप और क्या है उनके फीचर्स...

Open in App

क्या आप 30,000 रुपये से कम कीमत में लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं? अगर हां तो हम आपको इस काम में मदद करेंगे। हम अपनी इस खबर में आपको भारत में मौजूद 30,000 रुपये से कम कीतम के बेस्ट लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये लैपटॉप और क्या है उनके फीचर्स:

Lenovo IdeaPad 320Eकीमत- 22,000 रुपये

लेनोवो के आईपैड 320E में 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो कि बाजार में एवरेज साइज में मौजूद है। इसी के साथ ही फोन में 8 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही इसमें 1TB HD स्टोरेज मौजूद है। लैपटॉप में आप एक साथ कई मल्टीटास्क कर सकते हैं जिसके दौरान यह लैपटॉप हैंग भी नहीं करता।

Lenovo IdeaPad 320E

हालांकि अगर आप इस लैपटॉप पर भारी ग्राफिक्स एडिट करने की सोच रहे हैं तो बेहतर है कि आप इससे ज्यादा कीमत के लैपटॉप पर नजर डालें। इसके साथ ही इस लैपटॉप में आपको USB 3.0 पोर्ट दिया जाएगा जो कि फाइल ट्रांसफर करने में फास्ट काम करता है।

Dell Inspiron 3565कीमत- 24,849 रुपये

अगर आप ऐसा लैपटॉप खोज रहे हैं जो एक बार चार्जिंग में पूरा दिन चलें तो डेल इंस्पिरॉन 3565 आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। लैपटॉप में 6 जीबी की DDR4 रैम मौजूद है जो बिना किसी हैंग प्रॉब्लम के बेहतरीन काम करता है। वहीं, लैपटॉप की 4-सेल बैटरी आपको 5 घंटे तक का चार्ज देने में सक्षम है।

Dell Inspiron 3565

Dell Inspiron 3565 एक दो USB 3.0 चार्जिंग पोर्ट और एक USB 2.0 पोर्ट के साथ-साथ सामान्य एचडीएमआई, ईथरनेट और एसडी कार्ड रीडर के साथ आता है।

HP Notebook 14Qकीमत- 28,356 रुपये

बजट मॉडल में एचपी के लैपटॉप इतने खास नहीं होते लेकिन HP Notebook 14Q इनमें से अलग है। इस लैपटॉप में 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो आपको छोटे स्क्रीन का अनुभव बिल्कुल नहीं देगा। इसके साथ ही आप इस लैपटॉप में कम कीमत में बेहतरीन गेमिंग लैपटॉप का अनुभर कर सकते हैं।

HP Notebook 14Q

लैपटॉप में 1टीबी की HD स्टोरेज दी गई है जो कि किसी भी डेटा के लिए पर्याप्त है। इसके साथ ही इसमें 4 जीबी की रैम दी गई है।

ASUS X541UAकीमत- 26,899 रुपये

ASUS X541UA

लैपटॉप में 15.6 इंच का डिस्प्ले हैं। डिवाइस में 4जीबी की रैम और 1टीबी की स्टोरेज दी गई है। यह 6th जनरेशन वाले Core i3 प्रोसेसर पर रन करता है। डिवाइस की ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 10 पर काम करता है। लैपटॉप की बैटरी आपको 3 घंटे तक का बैकअप देती है।

टॅग्स :लैपटॉपडेलएचपीलेनोवोअसुस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारPersonal Computer Manufacturer HP: एप्पल की वरिष्ठ अधिकारी को एचपी ने भारतीय कारोबार प्रमुख नियुक्त, जानें कौन हैं

टेकमेनियाHP ने गूगल से मिलाया हाथ, भारत में क्रोमबुक के निर्माण पर साथ करेगी काम

टेकमेनियाITI laptop-PC: आईटीआई लिमिटेड ने लैपटॉप और ‘माइक्रो पीसी’ बाजार में किया पेश, जानें खासियत

कारोबारPLI scheme: फॉक्सकॉन, एचपी, डेल और लेनोवो समेत 40 कंपनियों ने किए आवेदन, 4.65 लाख करोड़ रुपये के आईटी उत्पादों पर प्रतिबद्धता, जानें क्या है

टेकमेनियाअभिषेक कुमार सिंह का ब्लॉग: सेमीकंडक्टर: छोटे पुर्जे के लिए दुनिया में बड़ी लड़ाई

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाSnapchat down problem: स्नैपचैट हुआ डाउन, फोटो अपलोड करने में आई समस्या, सोशल मीडिया पर आ रही हैं प्रतिक्रिया

टेकमेनियाब्लॉग: असुरक्षित इंटरनेट से जुड़े खतरों की बढ़ती चुनौतियां

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण