लाइव न्यूज़ :

कोविड-19 की ताजा स्थिति पर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

By संदीप दाहिमा | Published: April 26, 2022 8:29 PM

Open in App
1 / 6
देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे। इस संवाद के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड-19 की स्थिति पर एक प्रस्तुति भी देंगे।
2 / 6
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 संबंधी स्थिति पर कल (बुधवार) दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे।’’ प्रधानमंत्री ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर रविवार को देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया।
3 / 6
आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा था कि आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव पर बल देते हैं और आप सभी को मैं इसकी अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए, लेकिन इन सबके बीच सभी को कोरोना से भी सतर्क रहना है।
4 / 6
उन्होंने कहा, ‘‘मास्क लगाना, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना और बचाव के लिए जो भी जरुरी उपाय हैं, आप उनका पालन करते रहें।’’ ज्ञात हो कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई।
5 / 6
वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 1399 मामले दर्ज किए गए।
6 / 6
इनमें असम में संक्रमण से मौत के मामलों के पुन:मिलान के बाद 1,347 मामले और केरल में मौत के 47 मामलों के अलावा पंजाब में संक्रमण से मौत के चार और दिल्ली में एक मामला सामने आया। नए मामलों के बाद देश में संक्रमण से कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,23,622 हो गई है।
टॅग्स :कोविड-19 इंडियानरेंद्र मोदीकोरोना वायरसउत्तर प्रदेश में कोरोनादिल्ली में कोरोना
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNarendra Modi In Madhya Pradesh: 'विकास तब आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतMallikarjun Kharge On Narendra Modi: 'इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे..", पीएम मोदी के "मंगलसूत्र विवाद" पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

भारतसैम पित्रोदा के विरासत कर वाले बयान पर मोदी-शाह ने कांग्रेस को घेरा, खड़गे ने दी सफाई

भारतपीएम मोदी के मुसलमानों पर की टिप्पणी पर लारा दत्ता ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

भारत"मोदी की एक ही गारंटी है, मुसलामानों से नफरत की गारंटी": पीएम पर हमलावर हुए ओवैसी

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव, कल नामांकन करेंगे दाखिल

भारतMaharashtra Lok Sabha Election: बेहोश हुए नितिन गडकरी, वीडियो आई सामने, यवतमाल में रैली को संबोधित कर रहे थे

भारतगुजरात में कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- 'अपनी बहन की बेटी को राहुल गांधी के पास...', वीडियो

भारतAmethi Lok Sabha Election 2024: "जीजा हो या साला, अमेठी में...", स्मृति ईरानी ने रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने पर कसा तंज

भारतBihar Lok Sabha Election: बिहार में वोटिंग प्रतिशत बढाने के लिए शिक्षकों को लगाया, अभिभावकों को करना होगा जागरूक