लाइव न्यूज़ :

करेले का जूस पीने से डाइबिटीज और स्किन जैसी इन 6 बीमारियों में मिलेगा आराम

By संदीप दाहिमा | Published: November 30, 2021 4:53 PM

Open in App
1 / 6
करेले की सब्जी खाने या फिर इसके जूस को रोजाना पीने से चेहरे पर मुहांसे और दाग-धब्बे खत्म हो जाते है और स्किन पर ग्लो भी आता है। करेले के सेवन के कई और भी चमत्कारिक लाभ देखने को मिलते हैं।
2 / 6
करेले के सेवन से लिवर मजबूत होता है और अन्य सभी समस्याएं खत्म हो सकती है। यदि किसी को हड्डियों में दर्द की शिकायत होती है तो उसे करेले की सब्जी के अलावा कच्चा करेला भी खाना चाहिए।
3 / 6
करेले के जूस को रोजाना पीने से खून भी साफ होता है। जिससे चेहरे पर निखार आता है। यदि आप केवल करेले का जूस नही पी पाते हैं तो आप उसमें गाजर और अनार भी मिला सकते हैं। इसके इसका स्वाद बदल जाएगा और यह बेहद लाभकारी भी होगा।
4 / 6
करेले का जूस आंखों के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसमें बीटा-कैरोटिन होता है जो आंखों से संबंधित बीमारियों को दूर रखता है और रोशनी बढ़ाने में भी मददगार साबित होता है।
5 / 6
करेले के जूस को पीने से पथरी की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। ताजे करेले के रस का सेवन करने से पथरी बाहर निकल सकती है।
6 / 6
करेले में फास्फोरस पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो कफ, कब्ज और पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करता है। करेला चेहरे की खूबसूरती को भी बरकरार रखता है। करेले के जूस के रोजाना सेवन से चेहरे पर बढ़ते उम्र का प्रभाव भी कम होता है।
टॅग्स :हेल्थ टिप्सघरेलू नुस्खेहेल्थी फूड
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यWinter Health Tips: सर्दियों में स्वस्थ रहने के लिए पिएं हल्दी वाला दूध, होगा जबरदस्त फायदा

स्वास्थ्यHeart Health: सुबह की ये 5 अच्छी आदतें, सर्दियों में भी रखेंगी दिल का ख्याल; अभी करें फॉलो

स्वास्थ्यSleeping Tips: चमकदार त्वचा के लिए सिर्फ मेकअप ही नहीं अच्छी नींद भी है जरूरी, इस पोजिशन में सोने से मिलेगा फायदा

स्वास्थ्यNewborn Care Tips: सर्दियों में नवजात शिशु का ख्याल रखते हुए इन बातों का रखें ध्यान, रहेंगे स्ट्रॉन्ग और हेल्दी

स्वास्थ्यDry Cough In Winter: सर्दियों में सूखी खांसी ने कर दिया बुरा हाल तो आजमाएं ये घरेलू नुस्के, झटपट मिलेगा आराम

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यAyushman bharat yojana: 10 लाख रुपये तक इलाज फ्री!, गरीबों को तोहफा, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के तहत बीमा कवर डबल करने की तैयारी, जानें कैसे उठाएं फायदा

स्वास्थ्यCOVID 19 Update: देश में कोरोना का कहर, 24 घंटो में कोविड के 269 नए मामले, 3 लोगों की मौत

स्वास्थ्यकोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है Disease X, जानिए इस वायरस के बारे में सबकुछ

स्वास्थ्यCOVID 19 Update: देश में कोरोना का कहर, 24 घंटो में 180 नए मामले, 3 लोगों की मौत

स्वास्थ्यमुंबई: फिर एक बार कोविड-19 का डर सताने लगा, जेएन.1 वैरिएंट का पहला मामला 41 साल के व्यक्ति में मिला