लाइव न्यूज़ :

Prajwal Revanna 'Sex Scandal': प्रज्वल रेवन्ना खुद 2023 में 'सेक्स टेप' विवाद को लेकर कोर्ट गये थे, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 30, 2024 10:58 AM

कर्नाटक के हासन से सांसद और जनता दल (सेक्यूलर) के वरिष्ठ नेता प्रज्वल रेवन्ना साल 2023 में खुद अपने 'सेक्स टेप' का मामला लेकर कोर्ट गये थे।

Open in App
ठळक मुद्देजेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना साल 2023 में खुद अपने 'सेक्स टेप' का मामला लेकर कोर्ट गये थेरेवन्ना जून 2023 में 86 मीडिया कंपनियों और तीन व्यक्तियों के खिलाफ कोर्ट गये थेरेवन्ना ने आरोप लगाया था कि मॉर्फ्ड तस्वीरो और वीडियो के जरिये उनकी छवि खराब की जा रही है

बेंगलुरु: कर्नाटक की प्रमुख क्षेत्रीय पार्टी और लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करके सूबे की सत्ताधारी कांग्रेस को चुनौती दे रही जनता दल (सेक्यूलर) के नेता और साहन लोकसभा सीट से सांसद और मौजूदा प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना इस समय यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि रेवन्ना इस विवाद के बढ़ने और पुलिस में एफआईआर दर्ज होने के बाद कथिततौर पर देश छोड़कर फरार हो गये हैं।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार प्रज्वल रेवन्ना साल 2023 में खुद अपने 'सेक्स टेप' का मामला लेकर कोर्ट गये थे। जानकारी के अनुसार जून 2023 में प्रज्वल रेवन्ना ने 86 मीडिया आउटलेट्स और तीन निजी व्यक्तियों के खिलाफ बेंगलुरु सिविल कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि संबंधित प्रतिवादियों ने "फर्जी समाचार" और "मॉर्फ्ड तस्वीरो और वीडियो" के जरिये उनकी छवि खराब की है और उसके प्रसारण प्रतिबंध लगाया जाए।

प्रज्वल को 2 जून, 2023 को अदालत से इस आधार पर स्टे दिया कि "प्रतिवादियों द्वारा वादी के खिलाफ ऐसी फर्जी खबरें प्रकाशित करने से खतरा हो सकता है। रेवन्ना के कथित सेक्स वीडियो की संख्या 2,900 से अधिक है, जिसे खुद प्रज्वल ने मोबाइल से रिकॉर्ड किया है।

इनमें से ज्यादातर वीडियो 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से पहले हासन लोकसभा क्षेत्र में सैकड़ों पेन ड्राइव के माध्यम से वायरल हुए थे। इस संबंध में स्थानीय भाजपा नेता जी देवराजे गौड़ा ने, जो 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में होलेनारासिपुरा से प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना से हार गए थे। उन्होंने जनवरी 2024 में एक संवाददाता सम्मेलन में 'अश्लील तस्वीरें' और कोर्ट के प्रतिबंध आदेश का जिक्र किया था।

समाचार पत्र 'द इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार देवराजे, जिन्होंने प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर के माध्यम से वीडियो मिलने का दावा किया था। उन्होंने कहा कि चूंकि इसमें शामिल महिलाओं की गरिमा और गोपनीयता भंग होती, इसलिए उन्होंने वीडियो को जारी नहीं किया।

संयोगवश हसन लोकसभा सीट के लिए एनडीए के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा होने से कुछ महीने पहले देवराजे गौड़ा ने राज्य भाजपा नेतृत्व को पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ आरोपों के बारे में चेतावनी दी थी।

उन्होंने राज्य पार्टी प्रमुख बी वाई विजयेंद्र को लिखे पत्र में कहा था, “अगर हम जेडीएस के साथ गठबंधन करते हैं और अगर हम लोकसभा चुनाव के लिए हासन सीट जेडीएस को देते हैं तो इन वीडियो को प्रयोग ब्रह्मास्त्र के रूप में किया जा सकता है और हम पर गठबंधन करने वाली पार्टी के रूप में दाग लग जाएगा। यह राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका होगा।”

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024जनता दल (सेकुलर)BJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतAmit Shah On Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी थाईलैंड छुट्टी पर जाते हैं, मोदी सीमा पर दिवाली मनाते हैं', मधुबनी में बोले अमित शाह

भारत'4 जून के बाद इंडी अलायंस टूट के बिखर जाएगा खटाखट खटाखट', पीएम मोदी ने राहुल गांधी की वायरल स्पीच पर कसा तंज

भारतदिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में लगी आग, घटना का वीडियो आया सामने

भारतSaran Seat 2024: राजीव प्रताप रूडी के सामने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, 2014-2019 में बीजेपी ने दी मात, 2024 में प्रतिष्ठा दांव पर, जानें क्या कहते हैं लोग...

भारत अधिक खबरें

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट