लाइव न्यूज़ :

सफेद बालों का इलाज : अपनाएं ये 6 उपाय, सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा

By संदीप दाहिमा | Published: September 08, 2021 3:10 PM

Open in App
1 / 6
आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि देसी घी के इस्तेमाल से बाल काले हो सकते हैं। अगर आप देशी घी को अपने बालों में लगाकर अच्छी तरह से मसाज करते हैं, तो आपको फर्क नजर आने लगेगा। हफ्ते में आप आप दो बार देशी घी से अपने बालों की मसाज जरूर करें। देशी घी स्वस्थ बालों के लिए काफी लाभदायक होता है।
2 / 6
आपको बता दें कि गाजर भी आपके बालों को काला बनाने के लिए काफी मददगार साबित होता है। आप रोजाना 250 ग्राम गाजर का जूस बना ले और उसका सेवन जरूर करें। ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।
3 / 6
वैसे तो नारियल का तेल बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। साथ ही साथ यह सफेद बालों को काला करने के लिए भी काफी लाभदायक होता है। हर दूसरे दिन आप सोने से पहले अपने सिर के बालों को नारियल के तेल से मसाज जरूर करें।
4 / 6
काले तिल का सेवन सफेद बालों को दोबारा से काला करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। हफ्ते में दो या तीन बार एक चम्मच काले तिल खाने से आपको काफी अच्छा फायदा देखने को मिलता है।
5 / 6
आप सभी को अच्छी तरह से पता है कि एलोवेरा हमारे चेहरे के साथ-साथ हमारे पेट के लिए भी काफी लाभदायक होता है। लेकिन दोस्तों आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि एलोवेरा जेल हमारे सफेद बालों को काला करने के लिए भी काफी असरदार साबित होता है। एलोवेरा जेल में नींबू का रस डालकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं। दोस्तों अगर आप हफ़्ते में ऐसा एक बार करते हैं तो आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।
6 / 6
पुराने समय में आंवले को काफी गुणकारी बताया गया है। हम आपको बता दें कि आंवला आपके बालों को काला करने में भी काफी सहायक होता है। आप हर रोज 5-6 आंवले का जूस बनाकर पिए। ऐसा करने से आपके बाल काले होते हैं। हर सप्ताह बालों में कम से कम एक बार आंवले के तेल से मसाज जरूर करें। ऐसा करने से यह जल्द ही आपके सफेद बालों से आपको छुटकारा दिलाता है।
टॅग्स :घरेलू नुस्खेहेल्थ टिप्सडाइट टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यBenefits Of Honey: अस्थमा, दस्त की समस्या में राहत देता है शहद, घटाता है मोटापा, जानिए शहद के आयुर्वेदिक लाभ

स्वास्थ्यSaree Cancer: क्या साड़ी को कसकर बांधने से हो सकता है कैंसर? जानिए इसके लक्षण और बचने के तरीकों के बारे में

स्वास्थ्यBenefits Of Neem: नीम दांतों को रखता है मजबूत, शरीर के लिए है बेहद फायदे, जानिए इसके औषधीय गुण

स्वास्थ्यProtect Your Eyes In Summer: गर्मियों में कैसे रखें आंखों को महफूज, जानिए आई केयर के कुछ टिप्स

स्वास्थ्यSummer Diet Tips: गर्मियों में खान-पान का रखें विशेष ध्यान, डाइट में शामिल करें ये आहार, सेहत रहेगी दुरुस्त

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यAmbedkar Nagar Wedding Ceremony: शादी में 'चाऊमीन-बर्गर', खाना पड़ा महंगा, अस्पताल में भर्ती कराए गए 70 लोग

स्वास्थ्यएक अध्ययन में हुआ खुलासा, पुरुष डॉक्टरों की तुलना में महिला डॉक्टर ने किया ये काम, जिससे मृत्यु दर में हुआ सुधार

स्वास्थ्यअब 65 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति भी खरीद सकेंगे स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी, IRDAI ने नियमों में बदलाव किया

स्वास्थ्यसीसीपीए ने एफएसएसएआई से कहा, नेस्ले के शिशु उत्पादों में चीनी मिलाने की रिपोर्ट का संज्ञान लें

स्वास्थ्यBenefits Of Jatamansi: 'जटामांसी एक, गुण अनेक', दिलाए सिरदर्द से छुटकारा, करे ब्लड प्रेशर को कंट्रोल, जानिए इसके आयुर्वेदिक लाभ