लाइव न्यूज़ :

शहद और लहसुन खाने के फायदे : कोलेस्ट्रॉल, डायरिया जैसी 8 बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

By संदीप दाहिमा | Published: July 21, 2021 8:12 PM

Open in App
1 / 8
इन दोनों चीजों को सुपरफूड कहना गलत नहीं होगा क्योंकि यह शरीर को डिटॉक्स यानी सफाई करते हैं। यह मिश्रण कई तरह के संक्रमण से बचाव कर सकता है।
2 / 8
इसका सेवन दिल के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। यह आपको कई तरह की बीमारियों से भी बचता है। यह हमारे गले में खराश और सूजन को भी खत्म करता हैं।
3 / 8
इसमें मौजूद फॉस्फोरस दांतों को मजबूती प्रदान करता हैं और इनके सेवन से पाचन तंत्र भी ठीक से काम करता हैं। लहसुन और शहद का सेवन ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है।
4 / 8
शहद और लहसुन को एक साथ सेवन करने से मोटापे से भी छुटकारा मिलता है क्योंकि इससे तेजी से वजन कम होता हैं। सर्दियों के अंदर इसका सेवन करने से शरीर में गर्मी का संचार होता है।
5 / 8
डायरिया में इस मिश्रण का सेवन काफी फायदेमंद साबित हो सकता हैं। इसका सेवन करने से आपका पाचन तंत्र ठीक ढंग से काम करता हैं। जिसके कारण आपको पेट संबंधी किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं होता हैं।
6 / 8
इस मिश्रण का सेवन करने से आपको कई फायदे होते हैं जिनमें गले की खराश भी शामिल है। इसका कार यह है कि इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते है। जिसके कारण इसका सेवन करने से आपके गले में खराश और सूजन से आपको आराम मिल सकता है।
7 / 8
यह मिश्रण कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करता है ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है। अगर आपका इसका सेवन करते है तो आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होगा। जिसके कारण आपको कभी कोई बीमारी नहीं हो पाएगी।
8 / 8
सुबह खाली पेट लहसुन की कली को शहद के साथ खाने से यौन क्षमता बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा पीरियड्स संबंधी परेशानियों को ख़त्म करने में मदद मिलती है।
टॅग्स :घरेलू नुस्खेहेल्थ टिप्सडाइट टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यThyroid Awareness Month: महिलाओं में क्यों होती है थायराइड की समस्या? जानें इसके कारण

स्वास्थ्यThyroid Awareness Month: थायराइड बढ़ने से महिलाओं को होती है कई दिक्कतें, स्वस्थ रहने के लिए फॉलो करें ये टिप्स; रहेंगी फिट

स्वास्थ्यWeight Loss With Thyroid: थायराइड के मरीज वजन कम करते समय रखें इन बातों का ध्यान, आसानी से कम होगा वजन

स्वास्थ्यThyroid Awareness Month: क्या सर्दियों के मौसम में बढ़ जाता है थायराइड का खतरा? शरीर में हो रहे इन बदलावों से लगाए पता

स्वास्थ्यThyroid Awareness Month: बड़ों को ही नहीं बच्चों को भी हो सकता है थायराइड, इन लक्षणों से लगाए पता

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यसाफ और चमकदार सफेद दांतों के लिए आजमाएं ये उपाय, पीलेपन की समस्या से निजात मिलेगी

स्वास्थ्यRam Mandir inauguration: नारियल लड्डू से लेकर पंजीरी हलवा तक, जानें प्रभु राम को भोग लगने वाले प्रसाद की विधि

स्वास्थ्यनहीं रुक रहे कोरोना के केस, भारत में 355 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीज 2331

स्वास्थ्य“ओवरी कैंसर कोशिकाएं वृद्ध व्यक्तियों में अधिक आसानी से और तेजी से फैल सकती हैं“: भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु

स्वास्थ्यCovid-19 variant JN.1: 1226 केस, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में सबसे अधिक मामले दर्ज, देखें लिस्ट