लाइव न्यूज़ :

Beauty Tips: उम्र से पहले नहीं होना चाहते बूढ़े तो तुरंत छोड़ दें ये 7 चीजें, शरीर बनेगा सुंदर और फिट, देखें तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: March 03, 2020 7:26 AM

Open in App
1 / 7
अगर आपको चाय या कॉफी की लत है तो इसे धीरे-धीरे सुधार लीजिए। जरूरत से ज्यादा चाय या कॉफी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे आपको माइग्रेन, हाई बीपी, अपच और कब्ज जैसी समस्या भी हो सकती है। इसलिए जल्द से जल्द चाय या कॉफी को एवॉयड करें।
2 / 7
चीनी सेहत के लिए नुकसान देह होती है। चीनी बहुत ज्यादा खाने से आपका मोटापा तो बढ़ता ही है साथ ही आपकी ब्यूटी को भी ये कम करता है। चीनी की जगह आप नेचुरल स्वीट ले सकते हैं। जैसे फल का जूस या मेवे में आने वाली मिठास। मगर चीनी को बिल्कुल एवॉयड करें।
3 / 7
बहुत ज्यादा नमक भी आपकी स्किन के लिए ठीक नहीं होता। रोजाना व्यक्ति को 2300 मिलीग्राम नमक का ही सेवन करना चाहिए। 35 के बाद नमक का सेवन कम कर दें। इससे आपको होई बी पी की समस्या हो सकती है। ऐसे में नमक को अपनी डाएट से कम कर लें।
4 / 7
रिफाइन आटा या मैदा आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। मैदा किसी भी उम्र में सिर्फ और सिर्फ आपके शरीर को नुकसान ही पहुंचाता है। इसलिए जितनी जल्दी हो सकते इसका सेवन कम कर दें या खत्म कर दें। 35 के बाद आपके डाइजेशन सिस्टम भी वीक होना शुरू हो जाता है इसलिए मैदा ना खाएं।
5 / 7
35 के बाद शराब को कम कर दें। ये आपके शरीर के साथ आपकी ब्यूटी पर भी इफेक्ट डालेगा। एल्कोहल के अपने कई नुकसान है। अगर आप अचानक से इसे कम नहीं कर सकते तो इसकी मात्रा कम कर दें। मगर कोशिश करें कि ये आपके शरीर में कम जाए।
6 / 7
स्ट्रीट फूड से आपका डाइजेशन सिस्टम खराब होता है।बाहर का खाना जितना स्वादिष्ट लगता है, पेट के लिए उतना नुकसानदायक भी होता है। क्योंकि यह काफी ऑयली होता है और इसमें नमक की मात्रा भी ज्यादा होती है। साथ ही फुटपाथ पर बनने वाले खाने में धूल के कण भी होते है। जिससे आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है।
7 / 7
सिर्फ बाहर का ही नहीं घर पर भी खाने बैठें तो तला-भूना आइटम ना खाएं। कोशिश करें कि अपने खाने में सब्जियां और लिक्विड ज्यादा रखें। किसी भी तरह का तेल या तली चीजें खाना एवॉइड करें। ये आपको अंदर से नुकसान पहुंचाती है।
टॅग्स :ब्यूटी टिप्सडाइट टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यशरीर में तेजी से खून बढ़ाने के लिए क्या खाएं? डाइट में शामिल करें ये 8 चीजें

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस त्योहारी सीजन दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी आकर्षक

स्वास्थ्यHealth Benefits of Pistachio: सर्दी से बचने के लिए खाएं पिस्ता, शरीर को मिलेंगे ये चौकाने वाले फायदे

फ़ैशन – ब्यूटीShardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस दिवाली अपने लुक से मचाए तहलका, सूट हो या साड़ी इस तरह करें ड्रेप; बरपाएगी कहर

फ़ैशन – ब्यूटीGanesh Visarjan 2023: बप्पा को विदा करने जाने से पहले अपने लुक को बनाए अट्रैक्टिव, दिखेंगी सबसे अलग

फ़ैशन – ब्यूटीGlowing Skin Tips: इस त्योहारी सीजन पाना चाहती है ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें ये टिप्स, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजर

फ़ैशन – ब्यूटीAnti-Ageing Tips: हमेशा दिखना चाहते हैं जवां तो अभी से खाना शुरू करें ये चीजें, त्वचा रहेगी हमेशा चमकदार