Glowing Skin Tips: इस त्योहारी सीजन पाना चाहती है ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें ये टिप्स, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजर

By अंजली चौहान | Published: September 26, 2023 05:17 PM2023-09-26T17:17:17+5:302023-09-26T17:21:46+5:30

त्योहार के दिन सभी खूबसूरत त्वचा के साथ सुंदर दिखना चाहते हैं ऐसे में इन होम फेस पैक के जरिए आप ग्लोइंग स्कीन पा सकते हैं।

Glowing Skin Tips If you want to get glowing skin this festive season then follow these tips people will not take their eyes off your face | Glowing Skin Tips: इस त्योहारी सीजन पाना चाहती है ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें ये टिप्स, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजर

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Glowing Skin Tips: त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और आने वाले दिनों में दीवाली, करवा चौथ, दुर्गाष्टमी जैसे कई प्रसिद्ध त्योहार पड़ रहे हैं। त्योहारी सीजन के समय महिलाएं हो या पुरुष सभी उत्सव को उत्साह और खुशी से मनाना चाहते हैं।

त्योहार के दिन सब नए कपड़े पहनकर त्योहार होते हैं लेकिन अच्छे कपड़ों के साथ-साथ सब चमकदार त्वचा भी पाना चाहते हैं। किसी खास अवसर पर चमकदार स्कीन पाना हर किसी का सपना होता है ऐसे में हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स को अपनाकर आप त्योहार से पहले एक चमकदार स्कीन पा सकते हैं और महफिल की जान बन सकते हैं।

घर पर बनाए फेस पैक का करें इस्तेमाल

1- कीवी और शहद फेस पैक

कीवी फेस पैक घर पर बनाना आसान है और वे आपको चमकदार त्वचा देते हैं कीवी एक पोषक तत्वों से भरपूर फल है जो विटामिन सी, ई और के से भरपूर है। ये विटामिन स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक हैं, क्योंकि वे इसे क्षति से बचाने, कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देने और त्वचा की चमक में सुधार करने में मदद करते हैं। कीवी फेस पैक का उपयोग कई तरीकों से आपकी त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने के लिए किया जा सकता है। 

सामग्री: 1 पका हुआ कीवी फल, 1 बड़ा चम्मच शहद

विधि: एक कटोरे में कीवी फल को चिकना होने तक मैश करें। शहद को अच्छी तरह मिश्रित होने तक मिलाएँ। मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। मास्क को गर्म पानी से धो लें।

2- कीवी और ओटमील फेस पैक 

कीवी फल से कई तरह के फेस पैक बन सकते हैं और यह हर तरह की स्कीन पर सूट करेंगे। अगर आपके घर में कीवी और ओटमील है तो इससे आसानी से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं और चमकदार स्कीन पाए।

सामग्री: 1 पका हुआ कीवी फल, 1 बड़ा चम्मच ओटमील

विधि: कीवी फल को एक कटोरे में चिकना होने तक मैश करें। दलिया को अच्छी तरह मिलाने तक मिलाएँ। मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। मास्क को गर्म पानी से धो लें।

3- कीवी और दही फेस पैक 

सामग्री: 1 पका हुआ कीवी फल, 1 बड़ा चम्मच दही

विधि: एक कटोरे में कीवी फल को चिकना होने तक मैश करें। दही को अच्छी तरह मिलाने तक मिलाएँ। मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। मास्क को गर्म पानी से धो लें।

4- कीवी और खीरे का फेस पैक 

खीरा बेजान त्वचा को हाइड्रेट करता है और त्वचा खिली-खिली नजर आती है। ऐसे में आप कीवी और खीरे का पैक बना कर चेहरे पर लगा सकती हैं। 

सामग्री: 1 पका हुआ कीवी फल, 1 खीरे का टुकड़ा

विधि: कीवी फल को एक कटोरे में चिकना होने तक मैश करें। खीरे को कद्दूकस करके मसले हुए कीवी फल में मिला दें। मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। मास्क को गर्म पानी से धो लें। 

इन कीवी फेस पैक को आप आसानी से घर पर आजमा सकते हैं। इसके लिए कीवी फल ताजा हो तो और बेहतर है। आप साफ, शुष्क त्वचा पर मास्क लगाएं। मास्क को 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। मास्क को गर्म पानी से धो लें। अच्छे परिणामों के लिए सप्ताह में एक या दो बार फेस पैक का प्रयोग करें।

किसी भी नए त्वचा देखभाल आहार को अपनाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए पैच परीक्षण करना आवश्यक है कि आपकी त्वचा नकारात्मक प्रतिक्रिया न दे।

अगर आपको एलर्जी या संवेदनशील त्वचा है, तो सलाह दी जाती है कि नए अवयवों को आज़माने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें। अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में कीवी फेस पैक को शामिल करना एक आनंददायक और तरोताजा करने वाला अनुभव हो सकता है। 

(डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें। लोकमत हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।)

Web Title: Glowing Skin Tips If you want to get glowing skin this festive season then follow these tips people will not take their eyes off your face

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे