Diwali 2023: इस दिवाली अपने लुक से मचाए तहलका, सूट हो या साड़ी इस तरह करें ड्रेप; बरपाएगी कहर

By अंजली चौहान | Published: November 7, 2023 02:53 PM2023-11-07T14:53:22+5:302023-11-07T14:55:24+5:30

दिवाली अपनी बेहतरीन पारंपरिक पोशाक पहनने का सही अवसर है। चाहे आप लहंगा, साड़ी, चोली, सलवार कमीज, या कुर्ता धोती पसंद करते हों, एक पारंपरिक दिवाली पोशाक है जो आपके और आपके परिवार के लिए बिल्कुल सही है।

Diwali 2023 Create a stir with this look be it suit or drape like this you will wreak havoc | Diwali 2023: इस दिवाली अपने लुक से मचाए तहलका, सूट हो या साड़ी इस तरह करें ड्रेप; बरपाएगी कहर

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Diwali 2023: रोशनी से सजे त्योहारदिवाली के दिन एथनिक ड्रेस पहनना हर किसी की पहली पसंद होता है। और हो भी क्यों न! भारतीय परिधान के कपड़े होते ही इतने लाजवाब है। ये पोशाकें सिर्फ कपड़े नहीं हैं वे इस बात का प्रतीक हैं कि हम कौन हैं हमारा इतिहास और हमारा गौरव।

वे विभिन्न रीति-रिवाजों, मूल्यों और परंपराओं को दर्शाते हैं जो हमारे विविध समाज का निर्माण करते हैं। ये पारंपरिक कपड़े हमारे त्योहारों, अनुष्ठानों और समारोहों का एक बड़ा हिस्सा कवर करते हैं। 

ये पोशाकें हमारी सांस्कृतिक समृद्धि और आध्यात्मिकता के साथ गहरे संबंधों को प्रदर्शित करती हैं। इसके अलावा, वे पारंपरिक शिल्प को जीवित रखने में मदद करते हैं, कारीगरों को रोजगार प्रदान करते हैं और पीढ़ियों को जोड़ते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि भारतीय परंपराएं जीवित रहें।

इस साल 12 नवंबर को दिवाली पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाएगी। ऐसे में इसकी तैयारियों में बस कुछ ही दिन बचे हैं। दिवाली के समय अगर आप सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो इस बार हमारी बताई टिप्स को फॉलो कर आप दिवाली पर सबसे खूबसूरत दिख सकती हैं। 

दिवाली के दिन पहने ये ड्रेस 

1- साड़ी

कोई भी भारतीय त्योहार हो महिलाओं की पहली पसंद साड़ी होती है। सुहागिन महिला हो या कुवारी कन्या, साड़ी सभी के ऊपर बहुत सुंदर लगती है और यह निश्चित तौर पर आपको फेस्टिवल वाली वाइब देती है। वैसे तो कई डिजाइन में खूबसूरत साड़ियां मार्केट में मिलती है लेकिन इस बार आप एक सिंपल साड़ी को प्रिंट वाले हैवी ब्लाउज के साथ पहने। ये आपके लुक को निखार देगा और आपको इससे पहनते हुए ज्यादा भारीपन महसूस नहीं होगा। 

2- खूबसूरत लंबी कुर्ती और प्लाजो 

आधुनिक फैशन डिजाइनरों द्वारा एथनिक कपड़ों को अतिरिक्त बढ़त देने के लिए स्लिट्स का रचनात्मक रूप से उपयोग किया जाता रहा है। फैशनेबल टच देने के लिए फ्रंट स्लिट वाली लंबी, सीधी कुर्ती के साथ प्लाजो को पहने ये आपके लुक को फैशनेबल के साथ एथनिक भी बनाएगा। इसकी सबसे खास बात है कि यह भारी नहीं होता लेकिन इसका लुक देखने में भारी लगेगा। ऐसे में त्योहार के लिए ये एक दम परफेक्ट है।

3- शरारा विद जैकेट

लंबे समय से शरारा ट्रेड में बना हुआ है और इसके अलग-अलग डिजाइन मार्केट में आ रहे हैं। इस बार आप शरारा के साथ थोड़ा वैस्टर्न लुक अपना सकते हैं। इसके लिए आपको अपने शरारा के साथ सूट की जगह छोटा ब्लाउज पहनना है और साथ एक लॉग जैकेट। ये आपको लुक को एक दम ट्रेंडी और त्योहार के लिए पारंपरिक बनाएगा।

4- पटियाला सूट

पटियाला सूट में एक छोटी कमीज होती है जिसे बैगी, प्लीटेड ट्राउजर्स के साथ जोड़ा जाता है जिसे पटियाला पैंट के नाम से जाना जाता है। वे आरामदायक और रंगीन हैं, त्योहारों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। प्लीट्स पोशाक को भरा हुआ बनाते हैं और विशेष रूप से लंबी महिलाओं पर आकर्षक लगते हैं। पटियाला सूट कभी भी स्टाइल से बाहर नहीं जाते।

5- लहंगा चोली

लहंगा चोली एक ऐसा भारतीय परिधान है जो कभी भी आउट डेटिड नहीं होता। इसे किसी भी उम्र की महिला पहने वह बेहद खूबसूरत दिखती है। अगर आप इस दिवाली एक हैवी लुक चाहती है तो लहंगा आपके लिए परफेक्ट है। लहंगे के कई डिजाइन मार्केट में ट्रेंड कर रहे हैं जिसमें हैवी से लेकर लाइट डिजाइन तक सभी शामिल है। 

6- अनारकली सूट

अपने लंबे, फ्लोई फ्रॉक-स्टाइल टॉप (कमीज़) के लिए जाने जाते हैं, जिसे टाइट चूड़ीदार पैंट या लेगिंग के साथ जोड़ा जाता है। वे आम तौर पर जटिल कढ़ाई से सजाए जाते हैं और विभिन्न त्योहारों के लिए एक सुंदर विकल्प प्रदान करते हैं।

Web Title: Diwali 2023 Create a stir with this look be it suit or drape like this you will wreak havoc

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे