लाइव न्यूज़ :

वजन कम करने के उपाय : तनुश्री दत्ता ने कम किया 18 किलो वजन, जानिये कैसा रहा उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

By उस्मान | Published: March 19, 2021 11:19 AM

वजन कम करना आसान काम नहीं है, आपको तनु की स्टोरी से प्रेरणा मिल सकती है

Open in App
ठळक मुद्देवजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत जरूरीफास्टिंग और डाइट में बदलाव से मिली मददवजन कम करने के लिए एक्सरसाइज भी जरूरी

काफी अरसे से बॉलीवुड से दूर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता अपनी हैरान करने वाली वेट लॉस जर्नी को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर 'न्यू वर्क आउट बॉडी' के साथ एक फोटोशूट की कुछ पिक्स शेयर की है, जिन्हें देख उनके चाहने वाले हैरान हैं। 

दरअसल तनुश्री काफी सालों बाद मी-टू कैम्पेन के दौरान सामने आई थी। उस दौरान उनके बढ़े हुए वजन को देख उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था। लेकिन इन लेटेस्ट फोटो ने सभी को हैरान कर दिया है। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए अपनी वेट लॉस जर्नी का एक वीडियो भी साझा किया है। नवंबर में उनकी एक पोस्ट के अनुसार, उन्होंने लगभग 15 किलोग्राम वजन कम किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 18 महीने में 18 किलो वजन कम किया है। 

इसमें कोई शक नहीं है कि वजन घटाने के लिए निश्चित रूप से दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होती है और तनुश्री के लिए भी यह जर्नी मुश्किल रही होगी। जाहिर है वजन कम करना कोई आसान काम नहीं है। 

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हिंदुस्तान को दिए एक इंटरव्यू में तनुश्री ने बताया कि लोगों को लगता है यह अचानक हहा है, लेकिन कुछ भी अचानक नहीं है। मैं सितंबर 2019 से अपना वजन कम करने पर काम कर रही हूं और 18 महीनों में 18 किलो वजन कम किया है और बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

वजन कम करने के लिए डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव लाना बहुत जरूरी है। अगर आप भी वजन कम कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से आपको तनुश्री से कुछ प्रेरणा जरूर मिल सकती है। चलिए जानते हैं उन्होंने वजन कम करने के लिए किस तरह के उपायों पर काम किया। 

तनुश्री का डाइट प्लान और वर्कआउट प्लान

एनडीटीवी के अनुसार, वजन कम करने के लिए उन्होंने 'योगिक डाइट का सहारा लिया। उन्होंने इसकी रेसिपी भी शेयर की है। तनुश्री ने एक फोटो शेयर की है जिसमें घर का बना सलाद नजर आ रहा है। 

तनुश्री ने लिखा, 'कुछ प्रोटीन सलाद और जूस के साथ एक पिज्जा का सुपर हेल्दी वर्जन है। यह मेरा दिन का खाना होता था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं नाश्ते में पिज्जा लूंगी। 

उन्होंने कहा, पिज्जा मैदे की बजाय पूरे गेहूं के आटे से बनाया गया है और इसमें पनीर, हरी मिर्च और काली मिर्च और पनीर के साथ-साथ पनीर जैसे प्रोटीन से भरा हुआ है। सलाद कॉटेज पनीर क्यूब्स, स्प्राउट्स, जैलापेनो और जैतून के मिश्रण से बना है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में उज्जैन में एक मंदिर में एक दिन के उपवास के बाद उन्होंने हल्का महसूस किया और हर महीने उपवास करना शुरू कर दिया। इसके बाद वर्कआउट करना शुरू किया और साथ में कम कार्ब्स, कम चीनी, ग्लूटेन, सूप, जूस और सलाद के आहार से परहेज करके उपवास और उसके वर्कआउट को तेज किया।  

उन्होंने बताया, वेट ट्रेनिंग, फास्ट, योग, स्विमिंग और डांस क्लास के जरिये उन्हें अपना वजन कम करने में मदद मिली। मेरा वजन 80 किलो था जो अब 62 रह गया है।

19 मार्च को तनुश्री का जन्मदिन है। उन्होंने लिखा कि वजन कम करने के लिए वो अपने जन्मदिन के बाद से 11 दिन के लिए तरल-व्रत पर रहेंगी। फिर एक अप्रैल से वेट ट्रेनिंग शुरू करेंगी। 

टॅग्स :तनुश्री दत्तावजन घटाएंडाइट टिप्सहेल्थ टिप्सफिटनेस टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यYellow Fever: क्या है येलो फीवर? कैसे होता है ये? जानिए इसके लक्षण और बचने के तरीके

स्वास्थ्यस्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है जायफल, जानें इस सुपरफूड के 5 फायदों के बारे में

स्वास्थ्यखाली पेट मेथी के बीज का पानी पीने के होते हैं कई फायदे, नियंत्रित रहता है ब्लड शुगर, वजन घटाने में मिलेगी मदद

स्वास्थ्यसिर्फ 3 नाइट शिफ्ट से बढ़ सकता है मधुमेह और मोटापे का खतरा, स्टडी में हुआ खुलासा

स्वास्थ्यदिल का दौरा: इन संकेतों से पहचानें, समय रहते करें उपाय, जानिए हार्ट अटैक के लक्षण, कारण और बचाव के तरीके

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यICMR ने दी दूध वाली चाय से बचने की सलाह, बताया कब पीनी चाहिए चाय और कॉफी, नई गाइडलाइन में जताई अधिक खपत पर चिंता

स्वास्थ्यWest Nile fever in Kerala: क्या है वेस्ट नाइल वायरस, जानें इसके लक्षण और बीमारी से बचने के तरीकों के बारे में

स्वास्थ्यव्यस्त शेड्यूल में भी शारीरिक रूप से कैसे सक्रिय रहें! ये छोटे टिप्स हैं बेहद काम के, जानिए

स्वास्थ्यबच्चों में उल्टी और दस्त को नियंत्रित करने में मदद करेंगे ये 5 फूड आइटम्स, जानें इनके बारे में

स्वास्थ्य"स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं प्रोटीन पाउडर": ICMR ने किया प्रोटीन सप्लीमेंट से बचने का आग्रह, जानें क्या है कारण