लाइव न्यूज़ :

Petrol Diesel Price Today: ईद पर दिल्ली NCR में पेट्रोल का भाव सबसे कम, मुंबई में इस कीमत पर मिल रहा ईंधन

By आकाश चौरसिया | Published: April 11, 2024 9:45 AM

Petrol Diesel Rate Today: देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम जारी हो गए हैं और इसे देश की सरकारी कंपनियों ने सुबह छह बजे ही रिलीज कर दिया था।

Open in App
ठळक मुद्देPetrol Diesel Price Today: आज पेट्रोल और डीजल के भाव जारी हो गएPetrol Diesel Rate Today: दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में इतने में उपलब्ध हैPetrol Diesel Price Today: इसके साथ चंडीगढ़ में सबसे कम भाव पर मिल रहा ईंधन

Petrol Diesel Price Today: देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम जारी हो गए हैं और इसे देश की सरकारी कंपनियों ने सुबह छह बजे ही रिलीज कर दिया था। आज गुरुवार को खुले बाजार में ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव में कहीं न कहीं अंतरराष्ट्रीय क्रूड ऑयल की कीमतों का भी अहम रोल रहता है। आइए इस बीच उन सभी शहरों के बारे में बात करते हैं, जिनको लेकर आप जानना चाहते होंगे। 

ऐसे में सबसे पहले देश की राजधानी दिल्ली की बात करेंगे, जहां पेट्रोल के दाम 94.72 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 87.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

दूसरी ओर लखनऊ में आज पेट्रोल 94.52 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 87.61 रुपए प्रति लीटर है। 

साथ ही जयपुर में पेट्रोल के दाम 104.88 रुपए में बिक रहा है और डीजल के दाम 90.36 रुपए प्रति लीटर लोगों को मिल रहा। 

नोएडा में पेट्रोल के भाव 94.81 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 87.94 प्रति लीटर रुपए के भाव पर बाजार में लोगों को पेट्रोल कंपनियां महुैया करवा रही हैं। 

गुरुग्राम में यही दाम करीब 95.18 रुपए प्रति लीटर में है। दूसरी ओर पड़ोसी केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में पेट्रोल के दाम 94.22 रुपए प्रति लीटर और डीजल 82.38 प्रति लीटर में है। 

आइए पटना के बारे में जानते हैं कि वहां, क्या भाव है पेट्रोल का, तो सबसे पहले 105.16 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा और दूसरा डीजल के दाम 92.03 रुपए प्रति लीटर पर है। 

इसमें सबसे अहम आर्थिक राजधानी मुंबई की वहां पर पेट्रोल की कीमत 104.19 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 92.13 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है। 

बेंगलुरु में पेट्रोल के भाव 99.82 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.92 रुपए प्रति लीटर में मिलता है। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 103.93 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 90.74 रुपए प्रति लीटर  में उपलब्ध है।

टॅग्स :पेट्रोल डीजल आज का भावपेट्रोल का भावडीजल का भावमुंबईदिल्लीलखनऊ
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: मुंबई की 13 सीटों पर पांचवें चरण में होगा मतदान, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर; जानें हॉट सीटों का समीकरण

भारतSwati Maliwal Assault Case: केजरीवाल के 'विभव कुमार' की मुश्किल बढ़ी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा समन

क्रिकेटIPL 2024: Jonty Rhodes को आखिर मुंबई में ऐसा क्यों लगा.., सोशल मीडिया पर शहरवासियों को लेकर कह दी ये बात

क्राइम अलर्टअंतरंग वीडियो 6 वर्षीय बेटे से शूट करवाने पर मां और चाचा के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट में महिला ने कबूला..

भारतSwati Maliwal Case Update: 'द्रौपदी की तरह चीरहरण किया गया, शीशमहल अब शोषण महल बन चुका है', बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGold Price Today 16 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारहमारी कमाई आपके पास और आप.., निर्मला सीतारमण का टैक्स के सवाल पर मजाकिया जवाब

कारोबारसरकार हमारी 'स्लीपिंग पार्टनर', मैं 'वर्किंग पार्टनर' जिसकी कोई इनकम नहीं, निर्मला सीतारमण के सामने ब्रोकर का छलका दर्द

कारोबारTech Mahindra के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का निधन, उद्योग जगत में शोक की लहर

कारोबार​​​​​​​SBI FD rate hike: भारतीय स्टेट बैंक ने दिया तोहफा, एफडी कराने वालों को मिलेगा इतना प्रतिशत ब्याज, यहां चेक करें रेट, नई दरें 15 मई 2024 से प्रभावी