लाइव न्यूज़ :

October 2023 Upcoming Movies: इस महीने एंटरटेनमेंट का डोज होगा डबल, बॉक्स ऑफिस पर आ रही धमाकेदार फिल्में; देखें अपनी फेवरेट

By अंजली चौहान | Published: October 01, 2023 9:30 AM

कुछ अन्य फिल्में जो इस महीने रिलीज होंगी उनमें द एक्सोरसिस्ट: बिलीवर, आंखमिचोली, घोस्ट मौजां ही मौजां और प्यार है तो है शामिल हैं।

Open in App

October 2023 Upcoming Movies: आज साल 2023 के अक्टूबर महीने की 1 तारीख है और आने वाली तारीखों में कई धमाकेदार फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं।

अक्टूबर में मार्टिन स्कोर्सेसे की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून, अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज, कंगना रनौत की तेजस और तब्बू की खुफिया जैसी कई फिल्में सिनेमाघरों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज होंगी। सनी देओल के बेटे राजवीर देओल डोनो से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करेंगे।

फैंस को लियो, थैंक यू फॉर कमिंग, गणपथ: ए हीरो इज बॉर्न, धक धक और टाइगर नागेश्वर राव जैसी फिल्मों का इंतजार है। मूवीज के शौकीन लोगों के लिए यह महीना एंटरटेनमेंट से भरपूर रहने वाला है। 

ये फिल्में जल्दी होंगी रिलीज 

1- खुफिया 

विशाल भारद्वाज और तब्बू ने आगामी जासूसी थ्रिलर फिल्म के लिए फिर से हाथ मिलाया है। फिल्म में अली फज़ल, वामीका गब्बी, आशीष विद्यार्थी और अजमेरी हक बधोन भी हैं। खुफिया सच्ची घटनाओं पर आधारित है और रॉ के काउंटर एस्पियनेज यूनिट के पूर्व प्रमुख अमर भूषण द्वारा लिखित पुस्तक एस्केप टू नोव्हेयर पर आधारित है। यह फिल्म 5 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

2- मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू

अक्षय कुमार अपने फैन्स के लिए यह आगामी सर्वाइवल ड्रामा लेकर आएंगे। यह दिवंगत जसवन्त सिंह गिल के सच्चे जीवन पर आधारित है जिन्होंने भारत के पहले सफल कोयला खदान बचाव मिशन का नेतृत्व किया था। टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित यह फिल्म वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित है। फिल्म में अक्षय के अलावा परिणीति चोपड़ा भी हैं। यह 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

3- थैक्यू फॉर कमिंग

करण बुलानी शहनाज गिल, डॉली सिंह, कुशा कपिला और शिबानी बेदी की टीम को प्रस्तुत करेंगे। आगामी नाटक प्रशंसकों को फिल्म में भूमि की टीम से परिचित कराएगा जो मां, गॉसिप क्वीन और कई अन्य शीर्षकों के रूप में अभिनय करती हैं। फिल्म में करण कुंद्रा भी होंगे। थैंक यू फॉर कमिंग महिला मित्रता, एकल महिला, प्रेम और आनंद की खोज के विषयों पर प्रकाश डालती है। बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड और अनिल कपूर फिल्म कम्युनिकेशन नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित। लिमिटेड, यह फिल्म 6 अक्टूबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

4- डोनो

यह फिल्म सनी देओल के बेटे राजवीर देओल और पूनम ढिल्लों की बेटी पलोमा ढिल्लों के अभिनय की शुरुआत है। अवनीश एस बड़जात्या द्वारा निर्देशित, डोनो एक शहरी कहानी है जो रोमांस, रिश्तों और दिल के मामलों का जश्न मनाती है। फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक भव्य डेस्टिनेशन वेडिंग की पृष्ठभूमि में, देव (राजवीर) दुल्हन का दोस्त, मेघना (पालोमा) दूल्हे की दोस्त से मिलता है। एक बड़े उत्सव के बीच भारतीय शादी, दो अजनबियों के बीच एक दिल छू लेने वाली यात्रा शुरू होती है, जिनकी मंजिल एक है। 

5- धक धक

आगामी नाटक प्रशंसकों को चार आम महिलाओं के जीवन और उनकी यात्रा के बारे में बताएगा, जब वे दिल्ली से खारदुंग ला तक बाइक यात्रा पर निकलती हैं। तरुण डुडेजा द्वारा निर्देशित, फिल्म में फातिमा सना शेख, रत्ना पाठक शाह, दीया मिर्जा और संजना सांघी हैं। मुख्य भूमिकाओं में. धक धक' 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म का निर्माण वायाकॉम 18 और तापसी पन्नू ने किया है।

6- लियो

2021 की ब्लॉकबस्टर मास्टर के बाद, विजय और फिल्म निर्माता लोकेश कनगराज बहुप्रतीक्षित फिल्म के लिए फिर से एकजुट हुए हैं। तमिल भाषा की एक्शन फिल्म 19 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होगी। तृषा कृष्णन, जिन्होंने पहले विजय के साथ कुरुवी, थिरुपाची, घिल्ली और आथी जैसी तमिल हिट फिल्मों में काम किया था, अभिनेता के साथ नजर आएंगी। पतली परत। संजय दत्त लियो के साथ अपना तमिल डेब्यू करेंगे। सेवन स्क्रीन स्टूडियो के लियो के कलाकारों में अर्जुन सरजा, मंसूर अली खान, प्रिया आनंद, मिसस्किन और गौतम वासुदेव मेनन शामिल हैं।

7- गणपत ए हीरो इज बॉर्न

2070 ईस्वी में सेट, आगामी एक्शन थ्रिलर में टाइगर श्रॉफ को गुलामों की तरह व्यवहार किए जा रहे लोगों के लिए एक रक्षक के रूप में दिखाया गया है। विकास बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और कृति सेनन भी मुख्य भूमिका में हैं। टीजर में कृति ननचक्स की मदद से गुंडों से लड़ती हैं। यह फिल्म 20 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज के लिए तैयार है।

8- टाइगर नागेश्वर राव

एक पीरियड फिल्म, यह 1970 के दशक पर आधारित है और दक्षिण भारत के एक कुख्यात और साहसी चोर (रवि तेजा) और स्टुअर्टपुरम के लोगों की वास्तविक घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में नुपुर सेनन और अनुपम खेर भी मुख्य भूमिका में हैं। वामसी द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत अभिषेक अग्रवाल द्वारा निर्मित और तेज नारायण अग्रवाल द्वारा प्रस्तुत की गई है। यह फिल्म 20 अक्टूबर को तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी।

9- किलर ऑफ द फ्लावर मून

एक्शन से भरपूर थ्रिलर और गैंगस्टर महाकाव्यों के लिए जाने जाने वाले मार्टिन स्कोर्सेसे अब इस फिल्म में मूल अमेरिकियों की हत्याओं की कहानी लाएंगे। इसी नाम की एक किताब पर आधारित यह फिल्म 1920 के दशक में ओक्लाहोमा में तेल समृद्ध भूमि पर ओसेज नेशन के सदस्यों की हत्याओं और गायब होने की सच्ची कहानी है।

फिल्म के लिए, मार्टिन ने अर्नेस्ट बर्कहार्ट की भूमिका के लिए लियोनार्डो डिकैप्रियो को चुना, जो एक मूल अमेरिकी महिला से प्यार करता था, जिसकी भूमिका लिली ग्लैडस्टोन ने निभाई थी। वह खुद को तेल के भूखे मवेशी व्यवसायी विलियम हेल द्वारा रची गई एक साजिश में उलझा हुआ पाता है, जिसकी भूमिका रॉबर्ट डी नीरो ने निभाई है। एक एफबीआई एजेंट, जेसी पेलेमन्स को हत्याओं को सुलझाने का काम सौंपा गया है। यह फिल्म अमेरिका में 20 अक्टूबर को रिलीज होगी और इसके बाद भारत में 27 अक्टूबर को रिलीज होगी।

10-  तेजस

इस साल कंगना रनौत की दो बैक-टू-बैक रिलीज़ होंगी - सितंबर में चंद्रमुखी 2 और अक्टूबर में तेजस। पहली बार, कंगना भारतीय वायु सेना (आईएएफ) पायलट की भूमिका निभाएंगी। यह फिल्म IAF पायलट तेजस गिल की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है। भारतीय वायुसेना 2016 में महिलाओं को लड़ाकू भूमिकाओं में शामिल करने वाली देश की पहली रक्षा सेना थी।

सर्वेश मेवाड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। तेजस टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन अभिनीत फिल्म के साथ टकराएगी। गणपत: एक हीरो का जन्म होता है।

टॅग्स :फिल्महिन्दी सिनेमा समाचारअक्षय कुमारतब्बू
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीBhaiyya Ji Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर 'भैया जी' का भौकाल, मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की जमकर तारीफ...

बॉलीवुड चुस्कीरकुल प्रीत सिंह की वेकेशन फोटोज हुईं वायरल, ब्लैक बिकिनी में पूल में चिल करती दिखीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड चुस्कीजब करण जौहर ने बताया कि उन्होंने शादी से क्यों किया इनकार, कहा- "मैं निंदक नहीं, व्यावहारिक हूं"

बॉलीवुड चुस्कीCannes Film Festival: अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता ने रचा इतिहास, अभिनय पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

बॉलीवुड चुस्कीSingham 3: बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच सिंघम का धांसू लुक, ‘सिंघम 3’ की कश्मीर में शूटिंग खत्म...

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीUAE सरकार से गोल्डन वीजा मिलने के बाद मंदिर पहुंचे रजनीकांत, अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर के किए दर्शन; देखें

बॉलीवुड चुस्कीबेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं दीपिका पादुकोण, येलो ड्रेस में प्रेग्रेंसी ग्लो देख फैन्स हुए खुश; देखें

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख खान की तबीयत को लेकर मलाइका अरोड़ा ने जताई चिंता, कहा- "आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते लेकिन..."

बॉलीवुड चुस्कीयूएई सरकार रजनीकांत को गोल्डन वीजा दिया, अभिनेता ने कहा- शुक्रिया, जानें इसके लाभ

बॉलीवुड चुस्कीKhatron Ke Khiladi 14 से डेब्यू करेंगी जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ, डेब्यू को लेकर कही ये बात...