लाइव न्यूज़ :

Kesari Review: 21 रणवीरों के बलिदान की गौरव गाथा हैं अक्षय कुमार की 'केसरी', देशभक्ति और जज्बे से है भरपूर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 21, 2019 11:23 AM

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी आज पर्दे पर रिलीज हो गई, होली के त्योहार पर रिलीज हुई केसरी फैंस को जमकर पसंद आने वाली है।

Open in App

फिल्म - केसरी

स्टार कास्ट - अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, मीर सरवर, वंश भारद्वाज

निर्देशक - अनुराग सिंह

रेटिंग - 3.5/5

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी आज पर्दे पर रिलीज हो गई, होली के त्योहार पर रिलीज हुई केसरी फैंस को जमकर पसंद आने वाली है। पिछले कुछ समय से देश भक्ति की फिल्मों की लगभग परंपरा सी बन गई है उसी कड़ी को निर्देशक अनुराग सिंह की फिल्म केसरी आगे बढ़ा रही है। फिल्म में आपको हर एक फ्लेवर मिलेगा। फिल्म रिलीज से पहले फैंस जान लें कैसी है अक्षय कुमार की फिल्म केसरी।

फिल्म की कहानी

यह कहानी है अंग्रेजी हुकूमत के समय की है। इसे बैटल ऑफ़ सारागढ़ी के नाम से जाना जाता है, जो 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़गान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यहां एक आर्मी पोस्‍ट पर ब्र‍िट‍िश सेना के तौर पर 21 सिख तैनात थे। इन सिखों पर 10 हजार अफगानों ने हमला कर द‍िया था। इस हमले के बाद सिखों ने भागने की बजाय उनसे लड़ने का फैसला लेते हैं। इन सिखों की टुकड़ी को हवलदार ईशर सिंह ने लीड करते हैं। उन अफगानों का पूरी बहादुरी के साथ सामना करते-करते ईशर सिंह समेत सभी 21 सिख इस युद्ध में शहीद हो जाते हैं। उनके हौसले ने अफगानों के छक्के छुड़ा देते हैं। इस युद्ध के दौरान 600 लोगों की मौत हो हो जाती है और 4800 लोग घायल हो जाते हैं। आग लगने वाला सीन फैंस को थिएटर में सीटी बजाने को मजबूर कर देगा। पूरी फिल्म अंतिम 20 मिनट पर टिकी है।

अभिनय

इस फिल्म से एक बार फिर अक्षय कुमार ने ये बात साबित कर दी है कि उनकी एक्टिंग का जवाब नहीं है। वो हमेशा की तरह इस फिल्म में दमदार और अलग अंदाज में नजर आए हैं। उन्होंने ईशर सिंह की भूमिका दिल से निभाने की पूरी कोशिश की है। उनके किरदार में आपको एक बहादुर सिख सैनिक की झलक बहुत ही साफ दिखाई देती है। इसे अक्षय कुमार के अब तक के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म कहा जा सकता है। फिल्म में रिणीति चोपड़ा का रोल भले ही बहुत छोटा है, लेकिन उन्होंने इसे अच्छी तरह निभाया है जो आपको जरूर पसंद आएगा।

डायरेक्शन 

कई पंजाबी फिल्मों का निर्देशन कर चुके अनुराग सिंह ने अपनी पहली ही बॉलीवुड की फिल्मसे फैंस के बीच छाप छोड़ने की तैयारी कर ली है। फिल्म के लगभग हर एख सीन बहुत शानदार हैं। फिल्म को एक्शन सीन्स को बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है। 

क्या देखें क्या नहीं

इतिहास के पन्नों में कैद इस सबसे बहादुरी से लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई को जानना अगर चाहते हैं तो केसरी से अच्छा मौका फैंस के लिए नहीं हो सकता है। फिल्म में देशभक्ति को टूक-टूक के भरा गया है। ये एक पीरियड ड्रामा और वॉर पर आधारित फिल्म है जो फैंस को जमकर पंसद आने वाली है।

फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी लंबा था। उसमें ज्यादातर पार्ट ऐसे लग रहे थें, जैसे उन्हें जबरदस्ती डाला गया हो। फिल्म में बिना वजह कई सारे सीन्स भरे गए हैं, लेकिन फिर भी इससे अक्षय कुमार के किरदार ईशर सिंह के अलाव कोई कैरेक्टर उठ कर सामने नहीं आता है।  ऐसे में लगता है कि शुरू का 1 घंटा काफी बर्बाद किया गया। फिल्म का फर्स्ट हाफ आपको उबा सकता है। 

टॅग्स :केसरी मूवीअक्षय कुमारपरिणीति चोपड़ा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: आप सांसद राघव चड्ढा और पत्नी परिणीति चोपड़ा ने सिद्दिविनायक मंदिर के दर्शन किए, दो माह से अधिक समय के बाद दिखे साथ

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

भारतMumbai Film Celebrities Vote Lok Sabha Elections 2024: सभी को मतदान करना चाहिए, फर्क नहीं पड़ता गर्मी है या सर्दी, परेश रावल ने कहा, वीडियो

भारतMumbai Lok Sabha Elections 2024: बॉलीवुड में जश्न-ए-लोकतंत्र!, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर ने डाले वोट, देखें फोटो

बॉलीवुड चुस्कीJolly LLB 3: हुमा कुरैशी की जॉली एलएलबी 3 में एंट्री, अक्षय कुमार संग फिर करेंगी रोमांस, पढ़ें अपडेट

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीBhaiyya Ji Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर 'भैया जी' का भौकाल, मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की जमकर तारीफ...

बॉलीवुड चुस्कीरकुल प्रीत सिंह की वेकेशन फोटोज हुईं वायरल, ब्लैक बिकिनी में पूल में चिल करती दिखीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड चुस्कीजब करण जौहर ने बताया कि उन्होंने शादी से क्यों किया इनकार, कहा- "मैं निंदक नहीं, व्यावहारिक हूं"

बॉलीवुड चुस्कीCannes Film Festival: अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता ने रचा इतिहास, अभिनय पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

बॉलीवुड चुस्कीSingham 3: बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच सिंघम का धांसू लुक, ‘सिंघम 3’ की कश्मीर में शूटिंग खत्म...