लाइव न्यूज़ :

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर बेहद खास संगीत, 'रखिया बन्हाल' हुई रिलीज, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2023 6:11 PM

Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala: फ़िल्म जोश जय हो, प्यार किया तो डरना क्या और सच्चा झूठा जैसी फिल्में तो विशेषकर राखी के पर्व को ध्यान में रखकर ही बनाई गई थी।

Open in App
ठळक मुद्देराखी पर आधारित फ़िल्म सरबजीत तो दो देशों की सरहदों तक को पार कर गई थी।भाई बहन के पवित्र रिश्ते किसी परिभाषा के मोहताज़ नहीं होते।

Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala: लता मंगेशकर, किशोर कुमार, आशा भोसले, मोहम्मद रफ़ी और साधना सरगम सरीखे सुर के साधकों ने जो मिसाल राखी के गीत गाकर दिए हैं उनके आसपास पहुंचना भी आज के गायकों के लिए दिवास्वप्न की भाँति है । ऐसे में इस पर्व की महत्ता तब और बढ़ जाती है जब कोई इस पर्व को लेकर कुछ नया प्रयास करता है ।

फ़िल्म छोटी बहन का वो गीत "भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना" आज भी हर घर में राखी के पर्व पर बजने वाला मुख्य गीत है, इसके अलावा भी "फूलों का तारों का सबका कहना है", "बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है" जैसे गीतों के बिना तो ये पर्व जैसे अधूरा ही लगता है ।

बॉलीवुड में भी राजेश खन्ना से लेकर आज के दौर के सलमान खान तक ने रक्षाबंधन पर आधारित फिल्मों में इस पर्व की महत्ता को बताया है । इसी राखी पर आधारित फ़िल्म सरबजीत तो दो देशों की सरहदों तक को पार कर गई थी। फ़िल्म जोश जय हो, प्यार किया तो डरना क्या और सच्चा झूठा जैसी फिल्में तो विशेषकर राखी के पर्व को ध्यान में रखकर ही बनाई गई थी।

वैसे भी भाई बहन के पवित्र रिश्ते किसी परिभाषा के मोहताज़ नहीं होते। उनमें प्यार जन्मजात ही होता है । भाई अपनी बहन की सुख शांति के लिए इस दुनिया के हर मुश्किल से लड़ सकता है । और यह आज भी अपने गाँव , समाज मे प्रत्यक्ष देखने को मिल ही जा रहा है । इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं कि बहन की शादी के लिए भाई ने अपनी दौलत और शोहरत की कुर्बानी दी हो ।

ऐसे ही भावनात्मक रिश्तों की डोर को मध्य में रखकर पिंकू बाबा ने एक गीत लिखा जिसको संगीतबद्ध किया है शिशिर पांडेय ने । गीत के बोल और संगीत की सजावट इतनी खूबसूरत बन पड़ी है की इसको प्रियंका सिंह और राकेश तिवारी की आवाज़ में सुनने के बाद आंखों से अश्रुधारा स्वतः ही निकल पड़ रही है ।

आरएन म्यूजिक के इस राखी स्पेशल गाने में अभिनय का जितना भी मौक़ा मिला है उसे जमकर भुनाया है उधारी बाबू, और महिमा सिंह सहित तमाम कलाकारों ने । यह गाना आज सुबह आरएन म्यूजिक भोजपुरी यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुआ है ।

आरएन म्यूज़िक के द्वारा बनाया गया यह राखी गीत अपने रीलीजिंग के पहले दिन ही वायरल हो गया है । गाने ने इसके पहले तिरंगा फ़िल्म के उस गाने की याद को भी ताज़ा कर दिया जिसके बोल थे इसे समझो ना रेशम की डोर भईया , इस राखी का मतलब है प्यार भईया ।

बॉलीवुड से लेकर हर उम्र और तबके के लोगों की जुबान पर इस गाने का छा जाना स्वाभाविक होगा क्योंकि अभी राखी का त्योहार आने में भी अच्छा खासा समय है और तब तक गाना हर घर तक अपनी पहुंच बना लेगा । इस गाने रखिया बन्हालs के छायाकार हैं सन्तोष यादव , निर्देशन किया है यूबी स्टाइल ने ।

कथा पटकथा व सम्वाद श्रुति शर्मा ने लिखे हैं । कैमरा नवीन वर्मा का है । मेकअप किया है राहुल ने । एडिटर हैं पप्पू वर्मा । इसके साथी कलाकार हैं आँचल तिवारी, रागिनी राय, गौरव सिंह राजपूत, आरजे गोलू , अजय पासवान, राहुल शुक्ला, शेरू यादव , ऋषि सिंह, छोटी सिंह, परी सिंह, सितम गोंड़, राजा गोंड़ व खुशी।

टॅग्स :भोजपुरी गानारक्षाबन्धन
Open in App

संबंधित खबरें

भोजपुरीशिल्पी राज के गायन में 'छम्मा छम्मा' के भोजपुरी संस्करण ने शानदार शुरुआत की, शीर्ष पर पहुंचा

भोजपुरीPawan Singh: लाखन सिंह के किरदार में दिखेंगे पवन सिंह, गोरखपुर में शुरू हुई शूटिंग

भारतRaksha bandhan 2023: पटना वाले खान सर का हाथ देख हैरान रह जाऐंगे

भारतRakshabandhan 2023: बॉर्डर पर राखी बांधने पहुंचीं बहनें तो फ़ौजी भाइयों की आंख भर आई !

ज़रा हटकेRaksha Bandhan 2023: हनुमान जी की लंबी आयु और सलामती की दुआ के साथ बहन ने भेजी राखी, पढ़े पत्र में क्या लिखा

भोजपुरी अधिक खबरें

भोजपुरीGorakhpur Ravi Kishan: सीएम योगी के शहर गोरखपुर में अयोध्या के श्रीराम को फिल्माएंगे सांसद रवि किशन!

भोजपुरीखेसारी लाल को लेकर फिल्म बना चुके निर्माता आनन्द रुंगटा ने नई फिल्म का किया ऐलान!, दर्जनों हास्य कलाकारों को लेकर कॉन्सेप्ट तैयार

भोजपुरीBhojpuri Movie FASAL 2023: किसान संघर्ष की कहानी है "फसल ", कुछ अलग रूप में दिखेंगे दिनेश यादव, जानें कहानी और देखें वीडियो

भोजपुरीBhojpuri Movie FASAL: 'फसल' लेकर आ रहे हैं निरहुआ, आम्रपाली दुबे संग जमाएंगे रंग, 10 अगस्त को ट्रेलर वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल पर रिलीज

भोजपुरीBhojpuri Movie 2023 Apaharan: भोजपुरी फिल्म 'अपहरण' का धांसू टीजर आउट, जानिए क्या है कहानी