लाइव न्यूज़ :

किया ने लॉन्च की नई सेल्टॉस, शुरुआती मॉडल में भी मिलता है सनरूफ, क्रेटा को मिलेगी टक्कर

By रजनीश | Published: June 02, 2020 7:52 PM

कार निर्माता कंपनी किया ने मार्केट को देखते हुए किया का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। हालांकि किया को भारत में लॉन्च हुए बहुत ज्यादा समय नहीं बीता है लेकिन अन्य कार निर्मता कंपनियां अपनी कारों के लेटेस्ट मॉडल लॉन्च कर रही हैं ऐसे में किया ने भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस भी कहां पीछे रहती।

Open in App
ठळक मुद्देनई सेल्टोस के अब सभी वैरिएंट्स में फ्रंट और रिअर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स का फीचर मिलेगा।खास बात यह भी है कि सभी ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है। 

वाहन निर्माता कंपनी किया (Kia) ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। किया कंपनी की सेल्टॉस को भारत में काफी पसंद किया गया। कुछ महीनों में इसकी बिक्री ने पुरानी कंपनियों के कारों को भी पीछे छोड़ दिया था। आइए जानते किया के फेसलिफ्ट मॉडल में क्या नया मिलता है...

कंपनी ने इस कार को दो लाइनअप्स में बांट दिया है। एक है एचटी लाइन (HT Line) और दूसरी जीटी लाइन (GT Line) है। 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन वाले मॉडल HT Line वैरिएंट्स THE, HTK+, HTX और HTX+ में आते हैं। जबकि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन GT Line वैरिएंट्स GTK, GTX और GTX+ में आते हैं।

लोअर वेरियंट्स में भी सनरूफनई सेल्टॉस के HTK और GTK वेरियंट्स में अब एलईडी कैबिन लैम्प के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, मेटल स्कफ प्लेट्स और एसी कंट्रोलर पर मेटल फिनिश दी गई है। इस कार के HTK+ वेरियंट में ड्यूल टिप मफलर, प्रिंटेड डैशबोर्ड गार्निश और लेदर फिनिश गियर नॉब से लैस दिया गया है। GTX+ वेरियंट में ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें रेड स्टिचिंग और एसी कंट्रोल्स पर मेटल फिनिश है।

रिमोट इंजन नई सेल्टोस के अब सभी वैरिएंट्स में फ्रंट और रिअर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स का फीचर मिलेगा। इससे लोगों को अपने स्मार्टफोन्स और अन्य गैजेट्स को चार्ज करने में परेशानी नहीं होगी। खास बात यह भी है कि सभी ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है। 

पावरट्रेनकिआ सेल्टोस के पावरट्रेन की बात करें, इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। 

1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन यूनिट स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा सीवीटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक विकल्प के साथ आता है। जबकि 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।किया की नई सेल्टॉस की भारतीय बाजार में ह्युंडई की क्रेटा और निसान की किक्स से टक्कर है। किया सेल्टॉस की कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू होकर 17.34 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमत एक्स शोरूम कीमतें हैं।

टॅग्स :किया मोटर्स कारपोरेशन
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सभारत में लॉन्च हुई दमदार फीचर वाली Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV कार, जानें क्या है इसमें खास

हॉट व्हील्सटेस्टिंग के दौरान दिखी किया सॉनेट की तस्वीरें आईं सामने, मारुति, महिंद्रा, हुंडई और टाटा की इन कारों को मिलेगी कड़ी टक्कर

हॉट व्हील्सकोरोना काल में इन कारों ने बिखेरा जलवा, ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कार

हॉट व्हील्सखरीदना है एसयूवी कार, कर लें थोड़ा सा इंतजार, आ रही हैं टाटा से महिंद्रा तक ये धांसू गाड़ियां

हॉट व्हील्स7-सीटर कार में अब लोगों को मिलेंगे कई विकल्प, ह्युंडई और किया ला रही हैं 2 नई कार

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें