भारत में लॉन्च हुई दमदार फीचर वाली Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV कार, जानें क्या है इसमें खास

By प्रिया कुमारी | Published: August 8, 2020 11:53 AM2020-08-08T11:53:37+5:302020-08-08T12:22:57+5:30

Kia Motors ने भारत में Kia Sonet लॉन्च कर दी है। कंपनी ने बताया कि इस कार को खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किया गया है।

Kia Motors launch Kia Sonet car in india with new feature | भारत में लॉन्च हुई दमदार फीचर वाली Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV कार, जानें क्या है इसमें खास

दमदार फीचर के साथ भारत में है पेश है Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV कार

HighlightsKia Motors ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटड कार Kia Sonet लॉन्च कर दी है।Kia की यह कार इस साल की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है।

Kia Motors ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटड कार Kia Sonet लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे सब 4 मीटर कैटिगरी में पेश किया है। Kia की यह कार इस साल की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। Kia Motors की भारत में यह तीसरी कार है। इससे पहले भारत में कंपनी Kia Seltos और Kia Carnival पेश कर चुकी है। भारत में इन दोनों कारों को बहुत पसंद किया गया।  इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया कि इस कार को खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किया गया है।

मालूम हो Kia Motors की सॉनेट कार भारत के आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है। यह कार iMT और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की गई है।

शानदार फीचर

इसके फीचर भी बेहद शानदार हैं, किआ की इस कॉम्पैक्ट SUV को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ बाजार में उतारा है। इसके अलावा इस कार में Bose का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

कार को 3 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, सिक्स स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है। किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे। 

सेफ्टी फीचर

 वहीं अगर कार की सेफ्टी की बात करें तो इस कार में कई शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, ABS के EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिस असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे बेहद आधुनिक फीचर्स उपलब्ध है।

Kia ने Sonet का कान्सेप्ट वर्जन इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। भारत में इस कार की टक्कर Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Mahindra XUV300 से होगी। कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के आस पास पेश कर सकती है

Web Title: Kia Motors launch Kia Sonet car in india with new feature

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे