खरीदना है एसयूवी कार, कर लें थोड़ा सा इंतजार, आ रही हैं टाटा से महिंद्रा तक ये धांसू गाड़ियां

By रजनीश | Published: June 22, 2020 10:50 AM2020-06-22T10:50:16+5:302020-06-22T10:50:16+5:30

लॉकडाउन नियमों में ढ़ील के बाद जब कार कंपनियों के प्लांटों मेंं मैन्युफैक्चरिंग का काम एक बार फिर शुरू हो गया है तो जल्द ही नई कारें देखने को मिलेंगी। कंपनियां त्योहारी सीजन को देखते हुए भी काफी तेजी से कार लॉन्च करने की तैयारी में।

4 New tata kia mg mahindra Compact SUVs Launching Before Diwali 2020 | खरीदना है एसयूवी कार, कर लें थोड़ा सा इंतजार, आ रही हैं टाटा से महिंद्रा तक ये धांसू गाड़ियां

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटाटा की ग्रैविटस की लंबे समय से चर्चा चल रही है। इस कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था। किया कंपनी काफी तेजी से भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के प्रयास में है। किया कंपनी हर सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

कोरोना संक्रमण के चलते ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुआ। महीनों तक वाहन निर्माता कंपनियों के प्लांट में काम बंद रहा। हालांकि, अब गाड़ियों की बिक्री और मैन्युफैक्चरिंग धीरे-धीरे शुरू हो रही है। कंपनियां नई कारें भी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही हैं। ऐसे में कुछ ही महीनों में कई कंपनियों के नए मॉडल वाली कारें देखने को मिलेंगी। तो आप भी खरीदना चाहते हैं नई कार तो हमारी लिस्ट में बताई गई एसयूवी आपके लिए हो सकती हैं बेहतरीन..

​Tata Gravitas
टाटा की ग्रैविटस की लंबे समय से चर्चा चल रही है। इस कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था। इस कार को टाटा त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। फिलहाल टाटा की तरफ से इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

यह कार टाटा की ही एसयूवी हैरियर पर आधारित है। अब जब यह हैरियर के के काफी समय बाद लॉन्च होगी तो उसके मुकाबले इसमें कुछ ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। 

MG Hector Plus
एमजी कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी हेक्टर और उसकी इलेक्ट्रिक का एमजी जेडएस ईवी के अलावा भारत में उसकी अभी कोई कार नहीं हैं। अब कंपनी हेक्टर प्लस कार को जुलाई में लॉन्च करने की तैयारी में है। यह 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन वाली फुल एसयूवी होगी। 

इसमें हेक्टर वाला ही 2.0-लीटर डीजल इंजन, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और माइल्ड-हाइब्रिड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसकी कीमत भी हेक्टर के मुकाबले लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है।

​Kia Sonet
किया कंपनी काफी तेजी से भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के प्रयास में है। किया कंपनी हर सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने की तैयारी में है। किया की सॉनेट कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। 

यह कार भी तीन इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। ये तीनों इंजन हुंडई वेन्यू से लिए गए हैं। सॉनेट एसयूवी अगस्त से अक्टूबर के बीच लॉन्च होने वाली है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की इस कार की टक्कर मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी से होगी। 

Mahindra Thar
महिंद्रा की थार ऑफ रोडर एसयूवी है। नई थार के केबिन और फीचर्स में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। नई थार के इंजन में भी बदलाव होगा। इसमें नया 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इसमें अपग्रेडेड 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया जाएगा।

Web Title: 4 New tata kia mg mahindra Compact SUVs Launching Before Diwali 2020

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे