लाइव न्यूज़ :

इस देश में 12% नागरिकों को लग चुका कोरोना का टीका, वैक्सीनेशन में US-ब्रिटेन को छोड़ा पीछे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 02, 2021 7:04 PM

Open in App
1 / 6
कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। हालांकि, अमेरिका-ब्रिटेन में वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि, एक देश ऐसा भी है, जो कोरोना से जंग में आगे निकल गया है। हम बात कर रहे हैं, इजरायल की।
2 / 6
इजरायल ने अमेरिका-यूरोप को भी पीछे छोड़ दिया। यहां अब तक 12% आबादी को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। आईए जानते हैं कि इजरायल ने आखिर ये कैसे किया, जो सुपरपावर अमेरिका या यूरोप के अन्य देश नहीं कर पाए
3 / 6
इजरायल में 20 दिसंबर को देशभर में टीकाकरण की शुरुआत की गई थी। यहां 10 दिन में लाखों लोोगं को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।
4 / 6
यहां अब तक करीब 10 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन फाइजर दी गई है। यहां 60 साल से अधिक उम्र के 40% लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।
5 / 6
2018 के आंकड़ों के मुताबिक, इजरायल की आबादी करीब 9 मिलियन यानी 90 लाख है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां 12% आबादी को वैक्सीन लग चुकी है।
6 / 6
वहीं, अमेरिका में सिर्फ 0.8% और ब्रिटेन में 1.4% आबादी को वैक्सीन लग पाई है। वहीं, भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन चल रहा है। जल्द ही टीकाकरण की तारीखों का ऐलान हो सकता है।
टॅग्स :इजराइल
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael-Hamas war: गाजा में इजरायली सेना पर अब का सबसे भीषण हमला, हमास ने 21 सैनिकों की जान ली, खान यूनिस शहर की हुई घेराबंदी

विश्वIsrael-Hamas war: गाजा में जंग का सबसे ज्यादा असर महिलाओं और बच्चों पर पड़ा, अब तक 16,000 महिलाएं और बच्चे मारे गए - संयुक्त राष्ट्र

विश्वइजरायल ने सीरिया की राजधानी में की स्ट्राइक, ईरानी-सीरियाई लीडर कर रहे थे बैठक, 5 की गई जान

विश्वIsrael-Hamas war: इजरायल के हवाई हमले में मारा गया हमास का टॉप सैन्य कमांडर, 'स्पाई कैचर' के नाम से जाना जाता था

विश्वIsrael Hamas war: 2021 में वायरल हुई Nadin Abdullatif दिखा रही गाजा के हालात

विश्व अधिक खबरें

विश्वब्लॉग: चीन के दबाव में ईरान के सामने झुका पाक

विश्वमालदीव ने 'मित्र देश' चीन के जासूसी पोत के डॉकिंग की पुष्टि की

विश्वभारत को यूएन की सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट नहीं मिलने पर भड़के एलन मस्क, एक्स पर बोले- "सबसे बड़ी आबादी वाले भारत का दावेदारी मजबूत, नहीं मिलना 'बेतुका' है"

विश्वAyodhya Ram Mandir: Ram Lalla की प्राण प्रतिष्ठा के बाद माता सीता की जन्मस्थली Nepal का नजारा

विश्वभूकंप से दिल्ली समेत भारत के कई हिस्सों में दहशत, चीन-किर्गिस्तान सीमा क्षेत्र में था केंद्र, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता-7.0