PBKS vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराया, प्लेऑफ में जाने की संभावना को किया मजबूत

सीएसके ने नौ विकेट पर 167 रन बनाने के बाद पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 139 रन पर रोक दिया। सीएसके के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन जबकि सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिये। 

By रुस्तम राणा | Published: May 05, 2024 7:16 PM

Open in App
ठळक मुद्दे सीएसके ने नौ विकेट पर 167 रन बनाने के बाद पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 139 रन पर रोक दियाइस जीत के साथ सीएसके ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया जडेजा ने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाने के बाद 4 ओवर में महज 20 रन खर्च कर तीन विकेट झटके

PBKS vs CSK, IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को धर्मशाला में पंजाब किंग्स को 28 रन से शिकस्त दी। सीएसके ने नौ विकेट पर 167 रन बनाने के बाद पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 139 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 30 जबकि शशांक सिंह ने 27 रन का योगदान दिया। 

इस जीत के साथ सीएसके ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया। जडेजा ने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाने के बाद चार ओवर में महज 20 रन खर्च कर तीन विकेट झटके जिससे पंजाब के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद सीएसके ने जीत का स्वाद चखा। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद नौ विकेट पर 167 रन बनाये और फिर पंजाब की पारी को नौ विकेट पर 139 रन पर रोककर टीम के खिलाफ चार दिन पहले मिली हार का बदला चुकता किया। 

सीएसके ने 11 मैच में छठी जीत के बाद तालिका में शीर्ष चार में अपनी वापसी की जबकि 11 मैचों में सातवीं हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। जडेजा को टीम के अन्य गेंदबाजों का भी अच्छा साथ मिला जिससे पंजाब की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह ने दो-दो जबकि मिचेल सेंटनर और शारदुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाया।

पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंद में 30 जबकि शशांक सिंह ने 20 गेंद में 27 रन पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 53 रन जोड़े। टीम के लिए राहुल चाहर ने चार ओवर में 23 तो वहीं मध्यम तेज गति के गेंदबाज हर्षल ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन-तीन विकेट लिये। अर्शदीप सिंह को दो जबकि कप्तान सैम कुरेन को एक सफलता मिली। 

भाषा इनपुट के साथ

टॅग्स :आईपीएल 2024चेन्नई सुपर किंग्सपंजाब किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या