Chennai Super Kings vs Punjab Kings: राहुल ने चेन्नई की तोड़ी कमर, पटेल ने तोड़ा दर्शकों का दिल, दोनों ने मिलकर लिए 6 विकेट

Chennai Super Kings vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स के गेंदबाज राहुल चाहर ने चेन्नई सुपर के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे को एक ही ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाकर चेन्नई की कमर तोड़ दी।

By धीरज मिश्रा | Published: May 05, 2024 5:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स के खिलाफ धोनी और दुबे खाता नहीं खोल पाए आईपीएल 2024 में पहली बार शून्य पर आउट हुए धोनी चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन बनाए

Chennai Super Kings vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स के गेंदबाज राहुल चाहर ने चेन्नई सुपर के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे को एक ही ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाकर चेन्नई की कमर तोड़ दी। वहीं, हर्षल पटेल ने महेंद्र सिंह धोनी को पहली गेंद पर बोल्ड कर दर्शकों का दिल तोड़ दिया। दोनों गेंदबाजों ने चेन्नई के सामने 8 ओवर में छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहे। दोनों ने 8 ओवर में महज 47 रन दिए।

इन दोनों की शानदार गेंदबाजी के अलावा कप्तान सैम करन ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट, वहीं अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 42 रन खर्च कर दो विकेट लिए। यहां बताते चले कि धर्मशाला के स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 53वां मैच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने के लिए चेन्नई को न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन बनाए।

पंजाब किंग्स को जीत के लिए 20 ओवर में 168 रनों का लक्ष्य दिया गया। चेन्नई ने पहला विकेट 12 रन पर खोया। टीम के ओपनर अंजिक्य रहाणे महज 9 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद डेरिल मिचेल और चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 50 रनों की शानदार साझेदारी हुई। लेकिन, 69 रन के स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ आउट हुए।

आगे बल्लेबाजी को संभाले के लिए मैदान पर आए शिवम दुबे। लेकिन, वह राहुल चाहर की गेंद पर कट मारने के चक्कर में विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद तो चेन्नई का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। चेन्नई की पारी में 5 छक्के 15 चौके लगाए गए। चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन रविंद्र जाडेजा ने बनाया। रविंद्र ने चेन्नई की बल्लेबाजी को संभालते हुए 43 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और दो छक्के जड़े।

टॅग्स :एमएस धोनीIPLआईपीएल 2024पंजाब किंग्सचेन्नई सुपर किंग्सराहुल चाहरशिवम दुबेऋतुराज गायकवाड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या