लाइव न्यूज़ :

Karnataka News: हाथियों के उत्पात से नाराज कर्नाटक के विधायक ने 'हाथी भ्रूणहत्या' का सुझाव दिया

By संदीप दाहिमा | Published: September 23, 2022 9:18 PM

Open in App
1 / 5
कर्नाटक के एक विधायक हाथियों के उत्पात से इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने विधानसभा में बृहस्पतिवार को 'हाथी भ्रूणहत्या' तक का सुझाव दे दिया। (File Photo)
2 / 5
उन्होंने हाथियों के कारण अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों और किसानों को हो रहे नुकसान और उनकी पीड़ा से सदन को अवगत कराया। (File Photo)
3 / 5
विधानसभा में राज्य के कुछ हिस्सों खासकर चिकमंगलुरु जिले के मुडीगेरे में हाथियों के बेलगाम उत्पात को लेकर चर्चा हुई। (File Photo)
4 / 5
कुछ अन्य विधायकों ने भी हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के कारण होने वाली समस्याओं को रखा। विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि वह उठाए जाने वाले कदम के संबंध में एक उच्च स्तरीय विशेष समिति का गठन करे और उसके अनुरूप काम करे। (File Photo)
5 / 5
मुडीगेरे के विधायक एम.पी. कुमारस्वामी की ओर से उठाए गए मुद्दे पर मंत्री शिवराम हेब्बर ने मुख्यमंत्री की ओर से कहा कि पाया गया है कि एक हाथी क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या पैदा कर रहा है और उसे पकड़ने के लिए टीम बनाने के निर्देश दिये गये हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में अब तक हाथियों के खतरे के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है। कुमारस्वामी ने कहा, “हाथियों की आबादी बढ़ रही है, उन्हें अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया जा रहा और ना ही उनकी संख्या को कम करने के लिए उनकी भ्रूणहत्या हो रही है।” (File Photo)
टॅग्स :बेंगलुरुहाथीKarnataka Assembly
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBagalkote Lok Sabha Election 2024: 'मैंने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए, मैं पीठ पीछे से नहीं लड़ता', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतNarendra Modi In Karnataka: 'मेरी आवाज में भद्दी-भद्दी वीडियो बना रहे हैं', कांग्रेस पर बोले मोदी

भारतNarendra Modi In Bagalkote: 'आपके बच्चे भूखे मर जाएं ऐसी स्थिति पैदा करेंगे', कांग्रेस पर बरसे मोदी

भारतNarendra Modi In Karnataka: 'आपका दिमाग फटा है कि गैस का सिलेंडर फटा है', कांग्रेस पर बोले पीएम मोदी

भारतNarendra Modi In Belagavi: 'हर घर में छापा मारेंगे, आपकी संपत्ति पर कब्जा करेंगे', चुनावी सभा में कांग्रेस पर बोले पीएम मोदी

भारत अधिक खबरें

भारतविकास के नाम पर पहाड़ों को काटने की सजा भुगतने को मजबूर हैं रामबन के पहाड़ों पर रहने वाले

भारतLok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के बाद बीजेपी कितनी सीटें जीत रही है? अमित शाह ने दिया यह आंकड़ा

भारतचुनाव से ठीक पहले केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया? सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा

भारतPunjab Board Result 2024: 12 वीं और 8 वीं के नतीजे जारी, ऐसे देखें अपने फाइनल रिजल्ट, लिंक...

भारतSouth-West Monsoon Season: सामान्य से अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान, साउथ एशियन क्लाइमेट आउटलुक फोरम ने दी जानकारी, जानें अपडेट