लाइव न्यूज़ :

Beauty Tips: 30 की उम्र के बाद जवां दिखने के लिए इस्तेमाल करें ये 7 ब्यूटी प्रोडक्टस, देखें तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: February 18, 2020 7:24 AM

Open in App
1 / 7
कंसीलर आपके चेहरे के दाग- धब्बे और झाइयों को छुपाती है। इसे लगाने से स्किन स्मूद हो जाती है। इसलिए आपके बैग में ये जरूर होना चाहिए। किसी भी फंक्शन से पहले आप कंसीलर लगाकर रेडी हों ये आपको और आकर्षक बनाएगी।
2 / 7
आपके पास एक अच्छा प्राइमर होना जरूरी है। स्किन को सॉफ्ट लुक देना हो तो खुद के पास अच्छा सा प्राइमर जरूर रखिए। ये आपके लिए फाउंडेशन बेस का काम भी करेगी। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।
3 / 7
बिना लिपस्टिक के कोई भी मेकअप अधूरा है। अपने स्किन टोन के मुताबिक अपने पास लिपस्टिक के दो-चार शेड्स जरूर रखें। लिपस्टिक आपके लुक को पूरा करेगी। अगर आप मैट लिपस्टिक यूज कर रही हैं तो अपने साथ लिप बाम भी जरूर कैरी करें। उसे लगाने के बाद ही होठों पर लिपस्टिक लगाएं।
4 / 7
एक उम्र के बाद आंखों का खास ध्यान रखना जरूरी होता है। आंखों के नीचे की स्किन सबसे ज्यादा सेंसटिव होती है। आंखों के नीचे काले घेरे नजर आने लगते हैं। इससे महिलाएं के चेहरे पर समय से पहले ही उम्र का असर नजर आने लगता है। इसीलिए आंखों का लुक खूबसूरत बनाए रखने के लिए ब्रांडेड या अच्छी क्वालिटी की आई क्रीम का इस्तेमाल करें।
5 / 7
स्किन को पोषण की जरूरत होती है। खासकर 30 की उम्र के बाद ये और भी जरूरी हो जाता है। इसलिए अपने बैग में एक बॉडी लोशन जरूर रखें। नहाने के बाद या रात को सोने से पहले हाथ पैर धुलने के बाद लोशन जरूर लगाएं।
6 / 7
मेकअप लगाने से स्किन काफी खूबसूरत नजर आती है, लेकिन यही मेकअप अगर ठीक तरीके से नहीं हटाया जाए तो इससे स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है। इसीलिए मेकअप को स्किन से पूरी तरह से हटाने के लिए मेकअप रिमूवर का भी इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।
7 / 7
बाहर निकलने पर सूरज से आने वाली यूवी किरणों से चेहरे की कोमल त्वचा प्रभावित होती है। इससे स्किन को बचाने के लिए महिलाओं को किसी अच्छी सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।
टॅग्स :ब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस त्योहारी सीजन दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी आकर्षक

फ़ैशन – ब्यूटीShardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

फ़ैशन – ब्यूटीGanesh Visarjan 2023: बप्पा को विदा करने जाने से पहले अपने लुक को बनाए अट्रैक्टिव, दिखेंगी सबसे अलग

फ़ैशन – ब्यूटीAnti-Ageing Tips: हमेशा दिखना चाहते हैं जवां तो अभी से खाना शुरू करें ये चीजें, त्वचा रहेगी हमेशा चमकदार

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस दिवाली अपने लुक से मचाए तहलका, सूट हो या साड़ी इस तरह करें ड्रेप; बरपाएगी कहर

फ़ैशन – ब्यूटीGlowing Skin Tips: इस त्योहारी सीजन पाना चाहती है ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें ये टिप्स, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजर

फ़ैशन – ब्यूटीHartalika Teej 2023: तीज के मौके पर हाथों पर लगाएं मेहंदी के ये खूबसूरत डिजाइन, नहीं हटेगी पति की नजर