लाइव न्यूज़ :

Rajya Sabha polls: बीजद ने 4 प्रत्याशियों की घोषणा की, सीएम पटनायक ने सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 29, 2022 3:35 PM

Rajya Sabha polls: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजद) से चार उम्मीदवारों की रविवार को घोषणा की।

Open in App
ठळक मुद्देसुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि के नामों की घोषणा की है।सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया गया है।मतदान 10 जून को रात 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा।

Rajya Sabha polls: बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्यसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। नामांकित उम्मीदवारों में वरिष्ठ नेता सस्मित पात्रा, सुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा के तीन सांसदों एन भास्कर राव, प्रसन्ना आचार्य और सस्मित पात्रा का कार्यकाल 1 जुलाई को समाप्त हो रहा है। मतदान 10 जून को रात 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा और उसी तारीख को शाम 5 बजे परिणाम घोषित किए जाएंगे।

इस बीच, राज्यसभा उपचुनाव 13 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा, जिसके बाद वोटों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी। नवीन पटनायक नीत सरकार के पांचवें कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ वाले दिन यह घोषणा की गई।

ओडिशा से राज्यसभा के तीन सदस्यों- एन. भास्कर राव, प्रसन्न आचार्य और सस्मित पात्रा का कार्यकाल एक जुलाई को समाप्त होगा जबकि बीजद सदस्य सुभाष सिंह के इस्तीफे के कारण एक अन्य सीट खाली हुई है। इस वर्ष मार्च में कटक नगर निगम के महापौर बनने के बाद सिंह ने राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे होगी। 

 

टॅग्स :राज्यसभा चुनावBiju Janata Dalनवीन पटनायकओड़िसा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "नवीन पटनायक के पीछे 'कोई और' चला रहा है ओडिशा की सरकार, लोग अब बदलाव चाहते हैं", अमित शाह ने कहा

क्राइम अलर्टKeonjhar-Indore road accident: बुरी खबर से शुरुआत!, 14 लोगों की मौत, क्योंझर में एक ही परिवार के सभी 6 मरे

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

भारतLok Sabha Elections 2024: "क्या धर्मेंद्र प्रधान ने आपके लिए कभी भी कुछ किया है, उसके बारे में आपको कोई अपडेट दिया है?", बीजेडी नेता पांडियन ने केंद्रीय मंत्री पर हमला

भारत अधिक खबरें

भारतयोगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारत"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार