योगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

By मनाली रस्तोगी | Published: May 17, 2024 07:44 AM2024-05-17T07:44:50+5:302024-05-17T07:45:37+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कड़ा खंडन उस दिन आया जब उनके दिल्ली समकक्ष ने दोहराया कि अगर बीजेपी दोबारा चुनी गई तो उन्हें '2-3 महीने के भीतर' हटा दिया जाएगा।

Yogi Adityanath counters Kejriwal, says won’t think twice to relinquish power for ideology | योगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

योगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

Highlightsउन्होंने व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से ऊपर राष्ट्र के प्रति अपनी निष्ठा की पुष्टि करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा।योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि सत्ता संभालने के बाद से आम आदमी पार्टी भ्रष्ट व्यक्तियों से घिर गई है।उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में यह भी टिप्पणी की कि जब केजरीवाल जेल में थे, तो दिल्ली के लोगों को राहत महसूस हुई थी।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वह बिना किसी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा वाले योगी हैं और ऐसे व्यक्ति हैं जो विचारधारा और प्रतिबद्धता के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे। यह टिप्पणी स्पष्ट रूप से अरविंद केजरीवाल के उस दावे का प्रतिवाद करने के उद्देश्य से की गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार जीतेंगे, तो आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ का अरविंद केजरीवाल के दावे पर कड़ा खंडन उस दिन आया जब दिल्ली के मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के लिए लखनऊ में थे और जहां उन्होंने फिर दोहराया कि जीत की स्थिति में भाजपा नेतृत्व आदित्यनाथ को हटा देगा।

उन्होंने अपने चुनाव अभियान के दौरान केजरीवाल पर कड़ा प्रहार किया, जहां उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन की कमी के कारण समाजवादी पार्टी को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से ऊपर राष्ट्र के प्रति अपनी निष्ठा की पुष्टि करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने गुरुवार को हमीरपुर-महोबा में अपनी रैली के दौरान कहा, "केजरीवाल के जेल से छूटने के बाद से उनका दिमाग खराब हो गया है। सनातन और हिंदू धर्म के प्रति मेरी प्रतिबद्धता अटल है और मैं उनके लिए 100 जन्मों के बाद भी सत्ता छोड़ सकता हूं।" 

उन्होंने केजरीवाल पर अन्ना हजारे को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा, ''जिसने भ्रष्टाचारियों के साथ गठबंधन किया, वह अब मुझे निशाना बना रहा है। केजरीवाल ने कांग्रेस को एक हार की तरह गले लगा लिया है, यह भूल गए कि यह वही पार्टी है जिसके खिलाफ अन्ना ने विरोध किया था। अन्ना के लिए यह निराशाजनक होगा कि उनके आंदोलन से जिस तरह की राजनीति पैदा हुई है। इस विश्वासघात के लिए अन्ना शायद उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।"

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि सत्ता संभालने के बाद से आम आदमी पार्टी भ्रष्ट व्यक्तियों से घिर गई है। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में यह भी टिप्पणी की कि जब केजरीवाल जेल में थे, तो दिल्ली के लोगों को राहत महसूस हुई थी। 

उन्होंने कहा, "ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को लगा कि केजरीवाल के जेल में होने से दिल्ली के लोगों को राहत महसूस हुई, जैसे कि उनकी खांसी कम हो गई हो, लेकिन उनकी रिहाई से उन्हें फिर से खांसी होने की संभावना है।" उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ अन्ना हजारे के आंदोलन को याद करते हुए इस बात पर जोर दिया कि अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार बनाई थी, लेकिन तब से वह खुद भ्रष्टाचार के घोटालों में फंस गए हैं।

Web Title: Yogi Adityanath counters Kejriwal, says won’t think twice to relinquish power for ideology

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे