राजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

By मनाली रस्तोगी | Published: May 17, 2024 07:23 AM2024-05-17T07:23:53+5:302024-05-17T07:24:53+5:30

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा, पड़ोसी देश ने पहले कभी भी भारत के बारे में अनुकूल बात नहीं की है।

Rajnath Singh Says Even Pakistan is acknowledging India's rise as powerful nation | राजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

राजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

Highlightsसिंह ने लखनऊ में एक सार्वजनिक रैली में कहा कि वैश्विक स्तर पर हम 2027 तक संपत्ति के मामले में तीसरे स्थान पर होंगे।राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं और मौजूदा लोकसभा चुनाव में फिर से इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शीर्ष पद पर हैट्रिक लगाने का लक्ष्य बना रहे हैं।

लखनऊ:पाकिस्तानी नेताओं द्वारा भारत की प्रशंसा करने वाले हालिया बयानों की ओर इशारा करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि यहां तक ​​कि पड़ोसी देश, जिसने कभी भी भारत के बारे में अनुकूल बात नहीं की है, अब एक शक्तिशाली देश के रूप में इसके विकास को स्वीकार कर रहा है।

सिंह ने लखनऊ में एक सार्वजनिक रैली में कहा, "वैश्विक स्तर पर हम 2027 तक संपत्ति के मामले में तीसरे स्थान पर होंगे। हमारे किसी पड़ोसी ने कभी हमारे देश के बारे में अच्छा नहीं बोला। आज उनके नेता कह रहे हैं कि भारत ताकतवर हो रहा है, लेकिन पाकिस्तान अभी भी पिछड़ा हुआ है। दुनिया भर में भारत के प्रति धारणा बदल गई है। विश्व नेता अब कह रहे हैं कि 21वीं सदी भारत की है।"

बता दें कि राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं और मौजूदा लोकसभा चुनाव में फिर से इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सिंह ने यह विश्वास भी जताया कि भाजपा के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ राजग 543 सदस्यीय लोकसभा में 400 से अधिक सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा, "चुनाव चल रहे हैं और चार चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं। चार चरणों के बाद राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि एनडीए इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी।"

लखनऊ उन 40 संसदीय क्षेत्रों में से एक है, जहां सात चरण के आम चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को मतदान होगा, इसके बाद दो और चरण होंगे, जिनमें से अंतिम चरण 1 जून को होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। भाजपा केंद्र में लगातार तीसरी बार कार्यकाल और लगातार तीसरी बार एकल-दलीय बहुमत की मांग कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शीर्ष पद पर हैट्रिक लगाने का लक्ष्य बना रहे हैं।

Web Title: Rajnath Singh Says Even Pakistan is acknowledging India's rise as powerful nation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे