"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 17, 2024 07:18 AM2024-05-17T07:18:56+5:302024-05-17T07:21:07+5:30

हिमंत बिस्वा सरमा ने आप सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दोषी ठहराया है।

"Arvind Kejriwal has now become a criminal, this has been proved by Swati Maliwal's incident", Himanta Biswa Sarma's attack on AAP leader | "अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsहिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले के लिए केजरीवाल जिम्मेदार हैंकेजरीवाल अभी भी बिभव कुमार के साथ घूम रहे हैं, वो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना से इस बात की पुष्टि हो गई है

खोरधा: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए सवाल किया, "केजरीवाल अभी भी बिभव कुमार के साथ क्यों घूम रहे हैं, वो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?"

दिल्ली पुलिस ने आप नेता स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले को लेकर गुरुवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के सहायक बिभव कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम सरमा ने कहा, ''इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। वैचारिक रूप से भले ही हम स्वाति मालीवाल साथ नहीं हैं, लेकिन जब महिलाओं के खिलाफ कोई अपराध होता है, तो आवाज उठाना हमारा काम है। स्वाति मालीवाल ने याचिका दायर की है उन्होंने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है कि उनके साथ जो हुआ वह बहुत गलत है। ऐसे में सवाल यह है कि जब यह हो रहा था तो अरविंद केजरीवाल कहां थे? अभी भी वो उस आदमी (विभव कुमार) के साथ घूम रहे हैं, वह उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?”

इसके साथ सीएम सरमा ने यह भी कहा, "आप नेता अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना से इस बात की पुष्टि हो गई है, जिन्होंने खुद ट्वीट करते अपने साथ हुए बर्ताव के बारे में जानकारी सामने रखी है।"

इससे पहले 16 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में आरोपी अपने सहायक बिभव कुमार को बचा रहे हैं। लखनऊ हवाईअड्डे पर आप नेताओं की एक तस्वीर साझा करते हुए, जिसमें पार्टी प्रमुख केजरीवाल, संजय सिंह और विभव कुमार के साथ नजर आ रहे हैं। पूनावाला ने गुरुवार को कहा,  "72 घंटे में विभव कुमार पर कोई एफआईआर नहीं, बल्कि केजरीवाल उन्हें बचा रहे हैं! उसके साथ घूम रहे हैं।"

बीजेपी प्रवक्ता पूनावाला ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल पर हमला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इशारे पर हुआ है और उनके इस घटना की सारी जानकारी थी। पूनावाला ने कहा, "यह स्पष्ट है कि स्वाति मालीवाल पर हमला खुद केजरीवाल के इशारे पर किया गया था। शीश महल अपराध महल है और द्रौपदी चीरहरण की तरह एक महिला राज्यसभा सांसद पर हिंसा और हमला किया गया।"

मालूम हो कि सिविल लाइंस पुलिस ने गुरुवार को आईपीसी की अन्य धाराओं के अलावा धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें किसी महिला पर उसकी लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग, आपराधिक धमकी, शब्द संकेत या कृत्य शामिल हैं।

यह कार्रवाई गुरुवार को स्वाति मालीवाल द्वारा दर्ज कराई गई औपचारिक शिकायत के आधार पर की गई है। मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, पेट पर मारा और लातों से प्रहार किया।

मामले के बाद मालीवाल को गुरुवार रात एम्स दिल्ली ले जाया गया। सूत्रों के मुताबिक आप सांसद मेडिकल चेकअप के लिए वहां पहुंची थीं। सुबह करीब 03.40 बजे उन्हें एम्स अस्पताल से बाहर निकलते देखा गया।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीमों को लगाया गया है। सूत्रों ने बताया कि उसकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है और दिल्ली पुलिस की कई टीमें इस पर काम कर रही हैं।

Web Title: "Arvind Kejriwal has now become a criminal, this has been proved by Swati Maliwal's incident", Himanta Biswa Sarma's attack on AAP leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे