लाइव न्यूज़ :

मनसुख हिरन मौत मामला: सचिन वाझे को सीएसएमटी ले गई एनआईए, ठाणे के लिए ट्रेन पकड़ी थी, कई वाहन जब्त

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 06, 2021 1:13 PM

एजेंसी 25 फरवरी को दक्षिण मुम्बई में मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने और फिर हिरन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद वाझे एनआईए की जांच के घेरे में आए थे।

Open in App
ठळक मुद्देवाझे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।सीसीटीवी फुटेज में दिखे व्यक्ति और उनकी चाल की तुलना की जा सके। वाझे द्वारा इस्तेमाल किए गए जाने वाले कई महंगे वाहन भी जब्त किए हैं। 

मुम्बईः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) व्यापारी मनसुख हिरन की मौत के मामले की जांच के सिलसिले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) ले गई। हिरन की जिस दिन मौत हुई थी, वाझे ने उसी दिन यहीं से निकटवर्ती ठाणे के लिए ट्रेन पकड़ी थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चार मार्च की सीसीटीवी फुटेज में वाजे सीएसएमसीट से ठाणे के लिए ट्रेन पकड़ते दिख थे। इसलिए चीजों को समझने के लिए एनआईए मंगलवार रात वाजे का स्टेशन ले गई। इसके बाद एनआईए वाजे को ठाणे जिले के मुंब्रा क्रीक ले गई, जहां से पांच मार्च को हिरन का शव बरामद हुआ था।

जांच एजेंसी 25 फरवरी को दक्षिण मुम्बई में मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने और फिर हिरन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद वाझे एनआईए की जांच के घेरे में आए थे। वाझे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को सीएसएमटी पर जांच के दौरान एनआईए के अधिकारियों ने वाजे का ‘प्लेटफॉर्म नंबर’-चार पर चलने को कहा, ताकि सीसीटीवी फुटेज में दिखे व्यक्ति और उनकी चाल की तुलना की जा सके। इसके बाद वाझे को मुंब्रा क्रीक ले जाया गया, जहां पिछले महीने हिरन का शव बरामद हुआ था।

उन्होंने बताया कि एनआईए टीम सीएसएमटी और मुंब्रा क्रीक पर एक-एक घंटे से ज्यादा रुकी। उनके साथ कुछ चश्मदीद, फोरेंसिक विशेषज्ञ और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले, एनआईए वाझे को एक पांच सितारा होटल, जहां वह नकली पहचान पत्र दिखाकर रुके थे, उपनगरीय अंधेरी स्थित एक कार्यालय, जहां कथित तौर पर पूरी साजिश रचने के लिए बैठक की गई थी और मुंब्रा क्रीक सहित कई स्थानों पर ले जा चुकी है। एनआई ने जांच के दौरान वाझे द्वारा इस्तेमाल किए गए जाने वाले कई महंगे वाहन भी जब्त किए हैं। 

टॅग्स :सचिन वाझेमनसुख हिरनमुंबई पुलिसउद्धव ठाकरे सरकारएनआईए
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

क्राइम अलर्टमुंबई में चोरों का कारनामा; पुलिस होने का दावा कर कैफे मालिक से लूटे 25 लाख, 4 आरोपी गिरफ्तार

भारतPM Modi's Roadshow in Mumbai: पीएम मोदी के रोड शो के लिए मुंबई में सुरक्षा कड़ी; ड्रोन, गुब्बारों के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी

क्राइम अलर्टThane Police Fraud News: इंजीनियर से 3.7 करोड़ रुपये की ठगी, व्हाट्सएप चैट पर कहा- शेयर बाजार में पैसा लगाओ, डबल होगा..., 6 लोगों ने ऐसे लगाया चूना

भारतएल्गार परिषद मामला: गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, भीमा-कोरेगांव हिंसा से जुड़ा है मामला

भारत अधिक खबरें

भारतMadhya Pradesh: इंदौर प्रशासन ने धार्मिक स्थलों से हटाए लाउडस्पीकर, मुस्लिम समुदाय ने जताया एतराज

भारतवकीलों को गर्मी में काला कोट पहनने से छूट देने संबंधी याचिका उच्चतम न्यायालय में दायर

भारत1 जून को होने वाली इंडिया ब्लॉक की बैठक में नहीं शामिल होगी टीएमसी, पार्टी नेता ने कहा, 'दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं'

भारतकर्नाटक के मंत्री ने कहा पीएम मोदी के मैसूर में ठहरने का 80 लाख रुपये का होटल बिल चुकाएगी राज्य सरकार

भारतIMD India monsoon: राहत की बौछार जल्द!, केरल में अगले पांच दिनों में मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद, जानें आईएमडी रिपोर्ट