कर्नाटक के मंत्री ने कहा पीएम मोदी के मैसूर में ठहरने का 80 लाख रुपये का होटल बिल चुकाएगी राज्य सरकार

By रुस्तम राणा | Published: May 27, 2024 06:41 PM2024-05-27T18:41:19+5:302024-05-27T18:41:19+5:30

एक बयान में, मंत्री के कार्यालय ने कहा कि यह राज्य सरकार की परंपरा है कि जब प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसे गणमान्य व्यक्ति आते हैं तो उनकी मेजबानी की जाती है।

Karnataka To Pay ₹ 80 Lakh Hotel Bill Of PM Modi's Stay In Mysuru | कर्नाटक के मंत्री ने कहा पीएम मोदी के मैसूर में ठहरने का 80 लाख रुपये का होटल बिल चुकाएगी राज्य सरकार

कर्नाटक के मंत्री ने कहा पीएम मोदी के मैसूर में ठहरने का 80 लाख रुपये का होटल बिल चुकाएगी राज्य सरकार

बेंगलुरु:कर्नाटक के वन मंत्री ईश्वर खंड्रे ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आतिथ्य बिल का भुगतान करेगी, जो पिछले साल अप्रैल में प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मैसूर आए थे, जो 80 लाख रुपये तक है। एक बयान में, मंत्री के कार्यालय ने कहा कि यह राज्य सरकार की परंपरा है कि जब प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसे गणमान्य व्यक्ति आते हैं तो उनकी मेजबानी की जाती है। हालाँकि, पिछले साल अप्रैल में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के कारण, आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से राज्य सरकार कार्यक्रम (प्रोजेक्ट टाइगर) की योजना में शामिल नहीं थी।

पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मैसूर-बांदीपुर का दौरा किया था। उस समय एमसीसी लागू था। चुनाव की घोषणा हो गयी. तो, यह पूरी तरह से केंद्र सरकार का कार्यक्रम था। प्रारंभ में, उन्होंने लगभग ₹ 3 करोड़ खर्च करने की योजना बनाई थी, लेकिन खर्च लगभग ₹ 6.33 करोड़ हुआ। तो, शेष 3.3 करोड़ रुपये राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण से आना है।

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार के वन विभाग ने उन्हें (प्राधिकरण) को लिखा था। उन्होंने बताया कि होटल बिल (80 लाख रुपये) की प्रतिपूर्ति राज्य सरकार को करनी चाहिए और हमने प्रतिपूर्ति करने का फैसला किया है। इसलिए, कोई समस्या नहीं है।" मीडिया रिपोर्टों के बाद कि जिस होटल में प्रधानमंत्री रुके थे, उसने अपना बकाया वसूलने के लिए कानूनी सहारा लेने की धमकी दी है, श्री खांडरे ने शनिवार को कहा था कि वह इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने की कोशिश करेंगे।

Web Title: Karnataka To Pay ₹ 80 Lakh Hotel Bill Of PM Modi's Stay In Mysuru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे