लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "पीएम मोदी मुद्दों को भटकाने के लिए ध्रुवीकरण कर रहे हैं", कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 12, 2024 8:15 AM

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार करते कहा कि वो आम चुनाव में देश से जुड़े गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ध्रुवीकरण करने की कोशिश करते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया कड़ा प्रहार वेणुगोपाल ने कहा कि पीएम मोदी गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ध्रुवीकरण कर रहे हैंदेश के सभी भ्रष्ट नेता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं, जनता इस बात को अच्छे से समझ रही है

अलाप्पुझा: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार करते कहा कि वो आम चुनाव में देश से जुड़े गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं।

वेणुगोपाल ने कहा, "भाजपा के पास लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी न्याय पत्र का कोई जवाब नहीं है। उनके पास हमारी गारंटी पर सवाल उठाने या आलोचना करने का कोई आधार नहीं है। जब भी हम प्रचार अभियान में लोगों के मुद्दे उठाते हैं तो प्रधानमंत्री मोदी चर्चा का ध्रुवीकरण करके जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं।"

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और एआईसीसी सदस्य ने दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) केरल में सभी लोकसभा सीटें जीतेगा, उन्होंने कहा कि देश में अन्य जगहों के लोगों की नब्ज भी इंडिया ब्लॉक के पक्ष में है।

केरल के अलप्पुझा से कांग्रेस उम्मीदवार ने आगे दावा किया कि देशभर में बीजेपी की सीटें 200 से भी कम रह जाएंगी। वेणुगोपाल ने कहा, "जब से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हुई है और हमारा अभियान तेजी से आगे बढ़ा है, देश भर में हमारी संभावनाओं में काफी सुधार हुआ है। हमें रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस और उसके भारतीय साझेदार देश भर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब लोग शुरुआत कर रहे हैं भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के 'जुमलों' को देखकर उन्हें एहसास हो गया है कि केंद्र की सरकार उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है और वर्तमान सरकार के तहत सभी क्षेत्रों के लोग पीड़ित हैं। हमारी गारंटी को लोगों का समर्थन मिल रहा है।''

भाजपा के 'अब की बार, 400 पार' के दावे पर वेणुगोपाल ने कहा, 'कोई यह कैसे कह सकता है कि चुनाव आने से पहले ही हमें इतनी सीटें मिलेंगी? इन्हें पूरे देश में 200 सीटें से अधिक सीटें नहीं मिलेगी। वैसे किसी भी दल का लोकतंत्र में इस तरह की भविष्यवाणियां करना कठिन है। वे चुनावों में लोगों की भूमिका को कम आंकते हैं और उन्हें कम महत्व देते हैं।"

चुनाव में पार्टी को लीड कर रहे राहुल गांधी के संबंध में वेणुगोपाल ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में लोगों को उन विचारों की बेहतर समझ हुई है जिनके लिए कांग्रेस सांसद खड़े हैं। उन्होंने कहा कि राहुल वायनाड से 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से दोबारा चुने जाएंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, "देश के सभी भ्रष्ट नेता अब प्रधानमंत्री के साथ हैं और वह विपक्ष के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा ले रहे हैं। उनका एकमात्र उद्देश्य विपक्षी नेताओं को जेल में डालना है।"

उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी पश्चिम बंगाल में विपक्षी वोट शेयर में उल्लेखनीय रूप से सेंध लगाने और राज्य में भाजपा की अनुमानित सीटों की संख्या में कटौती करने के उद्देश्य से लोकसभा चुनाव में उतरेगी। वेणुगोपाल ने कहा, "लोकसभा चुनाव में बंगाल में हमारा लक्ष्य भाजपा की अनुमानित सीटों की संख्या को कम करना है।"

इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस राहुल को अमेठी या रायबरेली से भी मैदान में उतारने पर विचार कर रही है, उन्होंने कहा कि पार्टी उचित समय पर निर्णय लेगी।

मालूम हो कि लोकसभा की 543 सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। लगभग 96.8 करोड़ लोग 12 लाख से अधिक मतदान केंद्रों पर आगामी चुनावों में वोट डालने के पात्र हैं। वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है। केरल में 20 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

2019 के आम चुनावों में, यूडीएफ ने तटीय राज्य की 20 में से 19 सीटें जीतीं, कांग्रेस को 15 सीटें मिलीं, जबकि अन्य गठबंधन में अपने सहयोगियों के पास गईं।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024केरल लोकसभा चुनाव २०२४KC Venugopalनरेंद्र मोदीकांग्रेसराहुल गांधीRahul Gandhi
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए बिहार में एनडीए और महागठबंधन ने झोंकी पूरी ताकत

भारतLok Sabha Election 7th Phase: 'नरेंद्र मोदी फिर से देश के 'मुख्यमंत्री' बनें', नीतीश की फिसली जुबान

पूजा पाठबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान, कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से मुख्यमंत्री बनाना है

भारतLok Sabha Election 7th Phase: 'अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं', मोदी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

भारतLok Sabha Election 7th Phase: 'सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं', मोदी पर प्रियंका गांधी ने किया अटैक

भारत अधिक खबरें

भारतमुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उड़नखटोला भी दे रहा है धोखा, रास्ते में तेल हुआ खत्म, हेलिकॉप्टर हुआ खड़ा

भारतकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 'समान नागरिक संहिता', 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बड़ा वादा किया

भारतLok Sabha Elections 2024: बिहार के छपरा में हुई चुनावी हिंसा के मामले में एसपी गौरव मंगला पर गिरी गाज, चुनाव आयोग ने हटाया, डॉ. कुमार आशीष बनाये गये नए एसपी

भारतLok Sabha Elections 2024: "नितिन गडकरी को चुनाव हराने के लिए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फड़नवीस ने मिलकर काम किया", संजय राउत का सनसनीखेज दावा

भारत'ध्रुव राठी के वीडियो से मुझे मिल रही रेप की धमकी', स्वाति मालीवाल ने 'X' पर शेयर किया स्क्रीनशॉट