Lok Sabha Election 7th Phase: 'अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं', मोदी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

By धीरज मिश्रा | Published: May 26, 2024 03:49 PM2024-05-26T15:49:14+5:302024-05-26T15:52:28+5:30

Lok Sabha Election 7th Phase: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए उत्तर प्रदेश में रविवार को चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे।

lok sabha election 7th phase Uttar Pradesh Bansgaon rally Narendra Modi yogi adityanath | Lok Sabha Election 7th Phase: 'अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं', मोदी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

Photo credit twitter

Highlightsपीएम मोदी ने चुनावी सभा में योगी आदित्यनाथ की तारीफ की पीएम ने कहा, जब से योगी जी आए हैं, माहौल ही बदल गया, मौसम भी बदल गयापीएम मोदी ने कहा, समाजवादी पार्टी ने हमेशा साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा

Lok Sabha Election 7th Phase: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीलोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए उत्तर प्रदेश में रविवार को चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे। पीएम मोदी ने बांसगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राज में सरकार की जमीन पर भी माफियाओं ने कोठियां बना लीं। लेकिन जब से योगी जी आए हैं, माहौल ही बदल गया, मौसम भी बदल गया। पीएम ने कहा कि हमारे योगी जी, अच्छे अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के वो लोग जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वातघात किया, जिन्होंने आपके घरों में आग लगाई, जिन्होंने आपकी जमीनों पर कब्जा किया, जिन्होंने यहां दंगाइयों को ताकत दी, जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं, ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है।

पीएम ने पहली बार वोट डाल रहे मतदाताओं से कहा कि शायद उन्हें सपा का 2012 का घोषणा पत्र याद नहीं होगा। 2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में साफ-साफ लिखा है, बाबा साहेब अंबेडकर ने जैसा आरक्षण दलितों को दिया, वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये संविधान की भावना के खिलाफ है, लेकिन इंडी वालों को इसकी कोई परवाह नहीं।

पिछली सरकारों के शासन में यहां किसानों का बहुत नुकसान हुआ, अधिकांश चीनी मिले बंद हो गईं, किसानों ने गन्ने की खेती करना बंद कर दिया था। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार सपा के ये गड्ढे भी भर रही है। वो दिन दूर नहीं जब यूपी में भी ब्रह्मोस मिसाइल बना करेगी और ब्रह्मोस​ मिसाइल ऐसी है, जिसका खौफ दूर-दूर तक है।

दुनिया के कई देशों में ब्रह्मोस मिसाइल की मांग रही है, लेकिन कांग्रेस ने उनके सामने भी रोड़े अटकाए। इंडी वाले चाहते हैं, भारत रक्षा क्षेत्र में न आत्मनिर्भर बने और न ही भारत में हथियार एक्सपोर्ट करने की क्षमता पैदा हो। ये इंडी वाले चाहते हैं कि विदेशी हथियारों की डील होती रहे और इनकी दलाली आती रहे।

Web Title: lok sabha election 7th phase Uttar Pradesh Bansgaon rally Narendra Modi yogi adityanath