लाइव न्यूज़ :

नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

By मुकेश मिश्रा | Published: August 11, 2020 5:33 PM

राहत इंदौरी अस्पताल में भर्ती थे। यहां दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है।

Open in App
ठळक मुद्देइलाज के लिए 70 वर्षीय राहत इंदौरी इंदौर के कोविड-19  अस्पताल ऑरबिंदो में भर्ती थे। कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सोशल मीडिया के द्वारा राहत इंदौरी ने खुद ही दी थी।

भोपाल: मशहूर शायर और कवि राहत इंदौरी (Rahat Indori covid-19 positive)  का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। राहत इंदौरी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, एक के बाद एक करीब तीन बार राहत इंदौरी को आज हार्ट अटैक आया था। अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टर ने बताया कि उन्हें 60% निमोनिया था।

बता दें कि  इलाज के लिए 70 वर्षीय राहत इंदौरी इंदौर के कोविड-19  अस्पताल ऑरबिंदो में भर्ती थे। डॉक्टरों की सलाह पर राहत इंदौरी को अस्पताल में एडमिट किया गया था। 

कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सोशल मीडिया के द्वारा राहत इंदौरी ने खुद ही दी थी। राहत इंदौरी ने सोशल मीडिया पर लिखा था, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।

बता दें कि उनके बेटे सतलज राहत ने बताया कि पिता चार महीने से सिर्फ नियमित जांच के लिए ही घर से बाहर निकलते थे। उन्हें चार-पांच दिन से बेचैनी हो रही थी। डॉक्टरों की सलाह पर फेफड़ों का एक्सरे कराया गया तो निमोनिया की पुष्टि हुई।

इसके बाद सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसमें वे संक्रमित पाए गए। राहत को दिल की बीमारी और डायबिटीज है. उनके डॉक्टर रवि डोसी का कहना है कि उन्हें दोनों फेफड़ों में निमोनिया था। सांस लेने में तकलीफ के चलते आईसीयू में रखा गया है। दोपहर में उन्हें तीन बार दिल का दौरा पडा. और करीब 4 बजाकर 40 मिनट पर उन्होने अंतिम सांस ली।

राहत इंदौरी ने सोशल मीडिया पर कहा था कि कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाने देने के बाद कल मैंने कोरोना टेस्ट करवाया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरबिंदो अस्पताल में एडमिट हूं। दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के दूसरे लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी। लेकिन, खेद है कि वह अब हमारे बीच नहीं रहे।

टॅग्स :राहत इंदौरीइंडियाकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

क्रिकेटT20 World Cup 2024: लाखों दिव्यांग खेल प्रेमियों के लिए सांकेतिक भाषा में होगा मैच का प्रसारण

भारतब्लॉग: चुनावी राजनीति से क्यों गायब है पर्यावरण का मुद्दा ?

कारोबारमहिलाओं और युवाओं को मिला रोजगार, घरेलू जरूरतें हुईं पूरी, शहरी क्षेत्र में ग्रोथ सबसे ज्यादा- रिपोर्ट

भारतब्लॉग: अर्थव्यवस्था का सहारा बने प्रवासी भारतीय

भारत अधिक खबरें

भारतयोगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारत"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार