लाइव न्यूज़ :

दानिश अली, मणिशंकर अय्यर और केसी त्यागी ने फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया, विपक्ष के नेताओं ने एकजुटता व्यक्त की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 16, 2023 5:54 PM

दानिश अली, अय्यर और त्यागी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल थे।

Open in App
ठळक मुद्देविपक्ष के नेताओं ने फलस्तीनी दूतावास का दौरा कियादानिश अली, मणिशंकर अय्यर और के सी त्यागी थे शामिलफलस्तीन की जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त की

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के मध्य युद्ध के बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता के सी त्यागी सहित कुछ विपक्षी नेताओं के एक समूह ने फलस्तीन की जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को दिल्ली स्थित फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया।

दानिश अली, अय्यर और त्यागी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल थे। भट्टाचार्य ने कहा कि वे गाजा में युद्ध और मानवीय संकट के मद्देनजर फलस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए दूतावास गए थे।

गाजा से हमास के चरमपंथियों के इजराइली शहरों पर हमले और उसके बाद यरुशलम से जवाबी कार्रवाई के बाद पश्चिम एशिया में हिंसा बढ़ गई है। हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की है। इस संघर्ष में अब तक 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

हमास शासित गाजा पट्टी में लगभग 23 लाख लोग रहते हैं जहां पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है। फलस्तीन के चरमपंथी समूह हमास के साथ जारी युद्ध के चलते इजराइल ने गाजा पट्टी में भोजन, पानी और ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी है। गाजा में इंजराइल लगातार हवाई हमले भी कर रहा है जिसमें  अब तक 2500 लोगों के मारे जाने का अनुमान है।

गाजा में फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में गाजा में 455 फलस्तीनी जान गंवा चुके हैं और 856 लोग घायल हुए हैं। दूसरी तरफ इजराइल ने कहा है कि 7 अक्टूबर को किए गए गए  आतंकी हमले के जिम्मेदार हमास को जब तक पूरी तरह खत्म नहीं कर दिया जाता तब तक सैन्य अभियान नहीं रुकेगा।

टॅग्स :PalestineइजराइलMani Shankar AiyarKC TyagiIsraelHamas
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Narendra Modi in Bihar: मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी- "पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे अगर..."

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा को खाली करने का नया आदेश जारी किया, सेना उत्तरी गाजा में भी घुस रही है

भारतLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने पाकिस्तान पर मणिशंकर अय्यर के दिये बयान से झाड़ा पल्ला, पवन खेड़ा ने कहा, "इस बयान से पार्टी का कोई मतलब नहीं है"

भारत अधिक खबरें

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया