लाइव न्यूज़ :

Bengaluru Cafe Blast Case: मामले में मुख्य साजिशकर्ता को आतंकवाद रोधी एजेंसी ने किया गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: March 28, 2024 8:15 PM

Bengaluru Cafe Blast Case: मुजम्मिल शरीफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी या एनआईए टीमों द्वारा 18 स्थानों (कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक) पर कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया है। 

Open in App
ठळक मुद्देमामले में मुख्य साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी किया गिरफ्तारएनआईए द्वारा 18 स्थानों (कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और यूपी में एक) पर कार्रवाई के बाद पकड़ में आयाबेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को हुए विस्फोट में कई ग्राहक और होटल स्टाफ सदस्य घायल हो गए थे

नई दिल्ली: बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में मुख्य साजिशकर्ता को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तीन राज्यों में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। 1 मार्च को हुए विस्फोट में कई ग्राहक और होटल स्टाफ सदस्य घायल हो गए, जिससे लोकप्रिय कैफे को व्यापक क्षति हुई। मुजम्मिल शरीफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी या एनआईए टीमों द्वारा 18 स्थानों (कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक) पर कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया है। 

शरीफ ने मामले में अन्य दो पहचाने गए आरोपियों को रसद सहायता प्रदान की थी। 3 मार्च को मामले को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाज़ीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था। इसने एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की, जो अन्य मामलों में एजेंसी द्वारा वांछित था। दोनों व्यक्ति फरार हैं।

मुसाविर शाज़ीब हुसैन ने कथित तौर पर कैफे में एक बैग छोड़ा था जिसमें एक आईईडी था। इससे पहले एनआईए ने संदिग्ध की पहचान के लिए लोगों से मदद मांगी थी। बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा भी मामले में आतंकवाद विरोधी एजेंसी की सहायता कर रही है। इसने मुख्य आरोपी के कई वीडियो और तस्वीरें भी साझा कीं ताकि उसकी पहचान की जा सके।

आज तीनों आरोपियों के घरों के साथ-साथ अन्य संदिग्धों के आवासीय परिसरों और दुकानों पर भी छापेमारी की गई. तलाशी के दौरान नकदी के साथ-साथ विभिन्न डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। 13 मार्च को एनआईए ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसे मुख्य संदिग्ध का साथी माना जा रहा है।

विस्फोट के आठ दिन बाद 9 मार्च को सुरक्षा उपायों के साथ रामेश्वरम कैफे का संचालन फिर से शुरू हुआ। प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं, और ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हैंडहेल्ड डिटेक्टरों का उपयोग करके ग्राहकों की स्क्रीनिंग की जाती है।

टॅग्स :एनआईएबेंगलुरु
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस पूरी तरह से हताश है, वह 30 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी", भाजपा के फायरब्रांड युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: नारायण मूर्ति ने बेंगलुरु में वोट करने के बाद कहा, "आज बहुत खुशी का दिन है"

भारतLok Sabha Elections In Bengaluru: बेंगलुरु में शराब की दुकानें रहेंगी क्लोज, जानें चुनाव के चलते कल क्या खुला रहेगा क्या बंद

ज़रा हटकेBengaluru: प्यास बुझाने के लिए किचन में घुसा बंदर, ऐसे मिटी प्यास, देखें वीडियो

भारतZero Shadow Day 2024: बेंगलुरु में कल मनाया जाएगा शून्य छाया दिवस, गायब हो जाएगी परछाईं, जानिए क्या है इसका मतलब

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 2024: CM ममता बनर्जी चुनावी यात्रा पर जाते समय हेलीकॉप्टर में फिसलकर गिरीं, मामूली चोट लगी

भारतTejashwi Yadav On Narendra Modi: 'मोदी हैं तो नौकरी मिलना मुश्किल है', तेजस्वी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

भारतSP LIST Shahjahanpur Lok Sabha seat: इन सीटों पर सपा ने बदले उम्मीदवार, यहां देखें सभी लिस्ट

भारतकश्मीर में बिजली संकट बढ़ा, टूरिस्‍ट सीजन में बिजली कटौती से बैकअप भी नहीं, अब पर्यटकों को..

भारतMallikarjun Kharge On Modi: 'मोदी जी को हम नहीं डरा रहे वह सभी को डरा रहे हैं', पीएम पर मल्लिकार्जुन खड़गे का तंज