लाइव न्यूज़ :

पैरोल लेकर अबू सलेम करना चाहता था शादी, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

By भाषा | Published: August 07, 2018 5:22 PM

गैंगेस्टर अबु सलेम मुंबई में वर्ष 1993 के सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में आजीवन कारावास का सजा भुगत रहा है।

Open in App

मुंबई, सात अगस्त (भाषा) बंबई उच्च न्यायालय ने माफिया अबू सलेम को शादी करने के लिए पेरोल देने से इंकार करते हुए आज कहा कि उसे आतंकवाद के गंभीर अपराध में सजा हो चुकी है। 

मुंबई में वर्ष 1993 के सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में आजीवन कारावास भुगत रहे सलेम (46) ने एक महीने के लिए पेरोल पर जेल से रिहाई की मांग करते हुए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। वह ठाणे जिले में मुंब्रा इलाके की निवासी कौसर बहार से शादी करना चाहता है।

इससे पहले, नवी मुंबई की तलोजा जेल प्रशासन ने सलेम का पेरोल के लिए आवेदन ठुकरा दिया था। 

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमानी और न्यायमूर्ति एम एस सोनक ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि सलेम आतंकवाद के गंभीर अपराध में दोषी है और इसलिए उसे पेरोल पर रिहा नहीं किया जा सकता।

अपनी याचिका में सलेम ने कहा था कि वह नवंबर 2005 से जेल में बंद है।

याचिकाकर्ता ने कहा था मानवीय आधार पर पेरोल का आग्रह स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि उसने महिला से शादी का वादा किया था और वह किसी और से शादी नहीं करना चाहती है।

सलेम ने कहा कि उसे अपना परिवार बनाने और सामाजिक संबंध बनाए रखने की अनुमति मिलनी चाहिए। अपनी याचिका में उसने तारीख का जिक्र नहीं किया जब वह शादी करना चाहता है । 

पिछले साल विशेष अदालत ने भारतीय दंड संहिता, आतंकवाद और विध्वंसकारी गतिविधि (रोकथाम) कानून (टाडा) और हथियार कानून की विभिन्न धाराओं के तहत सलेम को दोषी ठहराया था।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :अबू सलेम
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टMumbai 1993 Blast Case: गैंगस्टर अबू सलेम ने अपनी सजा को कम कराने के लिए टाडा कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

भारतसुप्रीम कोर्ट ने अबू सलेम की सजा के मामले में कहा, "25 साल की सजा पूरी होने के बाद उसे रिहा करने के लिए बाध्य है सरकार"

बॉलीवुड चुस्कीमहेश मांजरेकर को अंडरवर्ल्ड से मिली 35 करोड़ देने की धमकी, फिल्ममेकर ने पुलिस में दर्ज कराया मामला

क्राइम अलर्टअबू सलेम और खान मुबारक के खास सहयोगी गजेंद्र सिंह को एसटीएफ की टीम ने नोएडा से किया गिरफ्तार

क्राइम अलर्टअबू सलेम को झटका, जेल से बाहर नहीं आएगा, लिस्बन अदालत ने याचिका खारिज की, कोर्ट ने कहा-भारत में प्रत्यर्पण की शर्तों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ

भारत अधिक खबरें

भारतसुप्रीम कोर्ट से ईडी को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट ने कहा- 'विशेष अदालत के संज्ञान लेने के बाद एजेंसी नहीं कर सकती है गिरफ्तारी'

भारतNarendra Modi In Azamgarh: 'देश-विदेश से जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो, सीएए खत्म नहीं कर सकते', पीएम मोदी ने दी चेतावनी

भारतकेजरीवाल का बड़ा दावा- "2 महीने में यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे योगी आदित्यनाथ", जानिए क्या बताया कारण

भारतLok Sabha Election 2024: 'BJP सत्ता में आई, तो SC, ST का आरक्षण खत्म', दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: 'PM नरेंद्र मोदी का 2025 में रिटायरमेंट, अमित शाह होंगे प्रधानमंत्री', CM अरविंद केजरीवाल ने फिर किया दावा