केजरीवाल का बड़ा दावा- "2 महीने में यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे योगी आदित्यनाथ", जानिए क्या बताया कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: May 16, 2024 12:02 PM2024-05-16T12:02:07+5:302024-05-16T12:05:56+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दोनों 17 सितंबर, 2025 को अमित शाह को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं को अपने रास्ते से हटा रहे हैं।

Arvind Kejriwal's Big Claim Regarding Narendra Modi, Amit Shah and Yogi Adityanath | केजरीवाल का बड़ा दावा- "2 महीने में यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे योगी आदित्यनाथ", जानिए क्या बताया कारण

केजरीवाल का बड़ा दावा- "2 महीने में यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे योगी आदित्यनाथ", जानिए क्या बताया कारण

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया।केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह के खिलाफ आखिरी सबसे मजबूत चुनौती योगी आदित्यनाथ हैं और उनके पंख भी काट दिए जाएंगे।केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दोनों 17 सितंबर, 2025 को अमित शाह को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं को अपने रास्ते से हटा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह के खिलाफ आखिरी सबसे मजबूत चुनौती योगी आदित्यनाथ हैं और उनके पंख भी काट दिए जाएंगे। लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, "2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने नियम बनाया कि 75 साल से ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति को भाजपा या सरकार में जगह नहीं मिलेगी। वे सेवानिवृत्त हो जायेंगे। इस नियम के तहत सबसे पहले रिटायर होने वालों में लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी थे। यशवंत सिन्हा और सुमित्रा महाजन जैसे कई लोगों को (इस नियम के कारण) टिकट नहीं मिला। दूसरों को इस्तीफा देना पड़ा।"

केजरीवाल ने कहा, "अगले साल मोदी 17 सितंबर को 75 साल के हो जाएंगे। उन्होंने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाने का फैसला किया है। शाह उस दिन पीएम पद संभालेंगे।"

योगी अमित शाह को आखिरी खतरा: अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह के अधिग्रहण का काम पिछले कुछ वर्षों से चल रहा है। उन्होंने कहा, "जो भाजपा नेता अमित शाह के लिए खतरा बन सकते थे उन्हें रास्ते से हटा दिया गया। शिवराज सिंह चौहान, वसुन्धरा राजे, रमन सिंह, देवेन्द्र फड़णवीस और एम।एल।खट्टर जैसे नेता ख़त्म हो गए।"

केजरीवाल ने कहा, "अब भाजपा में एक ही शख्स बचा है जो अमित शाह योगी आदित्यनाथ के लिए खतरा बन सकता है। वे (पीएम मोदी और अमित शाह) उन्हें भी शाह के रास्ते से हटाने की योजना बना रहे हैं। अगर उनकी सरकार बनी तो दो महीने के अंदर योगी आदित्यनाथ को भी सीएम पद से हटा दिया जाएगा।" 

केजरीवाल ने कहा कि जब उन्होंने भाजपा के रिटायरमेंट नियम के बारे में बताया तो अमित शाह और अन्य नेताओं ने कहा कि पीएम मोदी 2029 तक नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा, "लेकिन मोदी ने खुद कभी नहीं कहा कि वह 75 के बाद रिटायर हो जाएंगे। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी अपने नियम का पालन करेंगे, अन्यथा बुद्धिमान लोग कहेंगे कि उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को अपने रास्ते से हटाने के लिए ही यह नियम लागू किया था।"

Web Title: Arvind Kejriwal's Big Claim Regarding Narendra Modi, Amit Shah and Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे