लाइव न्यूज़ :

पीएम मोदी के तेलंगाना दौरे पर तैनात रहेंगे 7,000 पुलिसकर्मी, परिंदा भी नहीं मार सकता है पर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 04, 2022 3:35 PM

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और डीजीपी ने शुक्रवार को पीएम के दौरे की तैयारियों की व्यापक समीक्षा की।

Open in App
ठळक मुद्देपीएम मोदी की तेलंगाना यात्रा को देखते हुए एसपीजी ने सुरक्षा की सभी तैयारियों का निरीक्षण कियापीएम की सुरक्षा में केंद्रीय टीमों सहित कम से कम 7,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हैडीजीपी महेंद्र रेड्डी ने बताया कि पीएम की सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाएगा

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 5 जनवरी को तेलंगाना दौरे पर जा रहे हैं। जहां वो रंगारेड्डी जिले श्री रामानुजाचार्य की याद में बनी 216 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी' को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी के जनवरी के पहले में हफ्ते में पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां इस दौरे को लेकर विशेषतौर पर सतर्क हैं।

यही कारण है कि पीएम मोदी की हैदराबाद दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत उनकी सुरक्षा में केंद्रीय टीमों सहित कम से कम 7,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

इस मामले में सूबे के पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा प्रोटोकॉल का बड़ी ही कड़ाई से पालन किया जाएगा। इसके लिए पीएम मोदी का विभिन्न कार्यक्रम स्थलों से लेकर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (RGAI) तक उसकी सुरक्षा के लिए फुलप्रूफ व्यवस्था की गई है।

बीते जनवरी महीने में पंजाब के किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण जिस तरह से पीएम का काफिले एक फ्लाईओवर पर ठहर गया था, उसे ध्यान में रखते हुए उनकी हैदराबाद यात्रा के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि कहीं किसी के द्वारा पीएम की यात्रा में कोई विरोध न उत्पन्न हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईसीआरआईएसएटी की 50वीं वर्षगांठ समारोह का शुभारम्भ भी करेंगे। प्रधानमंत्री पौधा संरक्षण पर आईसीआरआईएसएटी के जलवायु परिवर्तन अनुसंधान केंद्र और आईसीआरआईएसएटी की रैपिड जनरेशन एडवांसमेंट केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री आईसीआरआईएसएटी के विशेष रूप से डिजाइन किए गए प्रतीक चिन्ह का अनावरण करेंगे और एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों ने पहले ही उन जगहों का निरीक्षण किया है, जहां पीएम जाने वाले हैं। इस यात्रा के मद्देनजर पीएमओ राज्य पुलिस के साथ पूरी तरह से समन्वय में हैं और पीएमओ के अधिकारियों ने यात्रा का रूट मैप और अन्य सुरक्षा विवरण पहले से तैयार कर लिया है।

इसके लिए गुरुवार को आरजीआईए से मुचिंतल तक पीएम के वाहन काफिले और हेलिकॉप्टरों का दो बार ट्रायल रन भी किया गया। हेलिकॉप्टर परीक्षण के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने मौसम विभाग से भी रिपोर्ट ली है।

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और डीजीपी ने शुक्रवार को पीएम के दौरे की तैयारियों की व्यापक समीक्षा की। इस मामले में मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बाताय कि पुलिस विभाग को आदेश दिया गया है कि पीएम सुरक्षा यात्रा का एसपीजी के ब्लू बुक के अनुसार पालन किया जाए। इसके अलावा चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग को स्थानों पर उपयुक्त उपकरणों के साथ विशेषज्ञ चिकित्सा टीमों को तैनात करने के लिए कहा गया है।

वहीं राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव को भी पीएम यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। उसके लिए पीएम कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी पास धारकों को निर्धारित कार्यक्रमों से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीस्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुपतेलंगानापंजाब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतAmit Shah On Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी थाईलैंड छुट्टी पर जाते हैं, मोदी सीमा पर दिवाली मनाते हैं', मधुबनी में बोले अमित शाह

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

भारत अधिक खबरें

भारत"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान