लाइव न्यूज़ :

हुमा कुरैशी की तरह ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन, दमकेगी त्वचा

By मनाली रस्तोगी | Published: February 07, 2022 5:39 PM

एक्ट्रेस हुमा कुरैशी बिजी लाइफस्टाइल के बावजूद स्ट्रिक्ट मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। यही कारण है कि हुमा ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं।

Open in App
ठळक मुद्देहुमा कुरैशी स्ट्रिक्ट मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। हुमा कुरैशी ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं।आप भी एक्ट्रेस से मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन सीख सकती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) बिजी लाइफस्टाइल के बावजूद स्ट्रिक्ट मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। यही कारण है कि हुमा ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं। इसी क्रम में आप भी एक्ट्रेस से मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन सीख सकती हैं। इसकी वजह से ना सिर्फ आपकी स्किन तरोताजा महसूस करेगी बल्कि इससे आप भी जवां फील करेंगी। 

बता दें कि हुमा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया कि 'सेल्फ-केयर' कैसे करनी चाहिए। इस रूटीन को हुमा कुरैशी भी रोजाना अपनाती हैं। ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर हुमा ने अपनी 'सेल्फ-केयर' मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन का वीडियो फैंस के लिए शेयर किया है। दरअसल, अपने स्किन केयर को हुमा काफी गंभीरता से लेती हैं। 

एक्‍ट्रेस एक्‍सरसाइज करने और हेल्‍दी डाइट के अलावा स्किन का खास ख्याल रखती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हुमा का मानना है कि स्किन को ग्‍लो देने के लिए स्‍पेशल केयर की जरूरत होती है। बतौर एक्ट्रेस हुमा कुरैशी को अधिकांश समय मेकअप करने की आवश्यकता होती है। मालूम हो, आपके पोर्स को मेकअप बंद कर सकता है, जिसकी वजह से हमारी स्किन खराब होने लगती है। तो आईए इस आर्टिकल के जरिये एक्ट्रेस के स्किन केयर रूटीन के बारे में जानते हैं।

जेड रोलर

एक्ट्रेस हुमा कुरैशी स्किन केयर रूटीन की शुरुआत अपनी गर्दन, गाल और माथे पर जेड रोलर का इस्‍तेमाल करके करती हैं। बताते चलें कि जेड रोलर्स डिटॉक्सिफिकेशन को बढ़ावा देने के साथ झुर्रियों और फाइन लाइन्‍स को स्‍मूथ करने का काम भी करता है। यही नहीं, मसल्‍स के तनाव को दूर करने और टॉपिकल स्किन केयर को बढ़ाने के लिए भी जेड रोलर जाने जानते हैं।  

माचा टी आई पैच

जेड रोलर के बाद एक्ट्रेस माचा टी आई पैच का इस्तेमाल करती हैं। ब्‍लड वेसल्‍स का फैलाव कम करने के लिए टी बैग्स या कोल्ड कंप्रेस का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा ब्लैक/ग्रीन टी बैग्स या कोल्ड कंप्रेस की मदद से डार्क सर्कल्‍स और सूजन को भी कम किया जा सकता है। बता दें कि आई पैच हाइड्रेटिंग सीरम और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है जो त्वचा को शांत करने का काम करता है। साथ ही, ये आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा की रक्षा करता है।

फेशियल ऑयल

हुमा कुरैशी आई पैच के बाद फेस पर फेशियल ऑयल यूज करती हैं। आपकी त्वचा को मोटा रखने और त्वचा की उम्र बढ़ाने के लिए फेशियल ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है। यही नहीं, इसका इस्तेमाल आप ड्राईनेस को रोकने के लिए भी कर सकती हैं। बढ़े हुए पोर्स को सिकोड़े में फेशियल ऑयल मदद करते हैं। इसके अलावा यह स्किन को प्रोटेक्‍ट भी करता है।

फेस मसाज

फेशियल ऑयल लगाने के बाद हुमा फेस मसाज करती हैं। वो अपने चेहरे और गर्दन की धीरे से मालिश करती हैं। किसी भी प्रोडक्‍ट को लगाने के बाद आपको अपनी उंगलियों को अपने चेहरे पर धीरे से चलाना चाहिए क्योंकि इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। ऐसे में बेहतर ब्लड सर्कुलेशन से चेहरे में ऑक्सीजन का फ्लो बढ़ जाता है। 

तो ये थी एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन। उम्मीद है कि आपको एक्ट्रेस का मॉर्निंग रूटीन पसंद आया होगा और आप इसे जरूर इस्तेमाल करेंगी।

टॅग्स :हुमा क़ुरैशीफैशनब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: ओटीटी पर इस हफ्ते पॉलिटिक्स ड्रामा और सस्पेंस थ्रिलर का रहेगा जलवा, नोट कर लें वेब सीरीज रिलीज डेट

बॉलीवुड चुस्कीMaharani 3 OTT Release Date: हुमा कुरैशी की 'महारानी 3' ओटीटी पर जल्द होगी रिलीज, जानें कब-कहां देख पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीDesigner Rohit Bal’s heart failure: रोहित बल की हालत गंभीर, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल आईसीयू में भर्ती, जानें क्या है हालात

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस त्योहारी सीजन दिखना है सबसे ज्यादा खूबसूरत तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, दिखेंगी आकर्षक

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीDiwali 2023: इस दिवाली अपने लुक से मचाए तहलका, सूट हो या साड़ी इस तरह करें ड्रेप; बरपाएगी कहर

फ़ैशन – ब्यूटीShardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, एथनिक वियर के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

फ़ैशन – ब्यूटीGanesh Visarjan 2023: बप्पा को विदा करने जाने से पहले अपने लुक को बनाए अट्रैक्टिव, दिखेंगी सबसे अलग